×

Shah Rukh Khan photo Viral : शाहरुख के खिलाफ दुष्प्रचार गैंग सक्रिय, दुआ को गलत तरीके से पेश किया जा रहा

Shah Rukh Khan photo viral : अभिनेता शाहरुख खान की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 7 Feb 2022 5:44 AM GMT
Shah Rukh Khan photo viral
X

Shah Rukh Khan photo viral (Social Media)

Shah Rukh Khan photo Viral : रविवार 6 फरवरी को सुर कोकिला भारत रत्न लता मंगेशकर (lata mangeshkar passed away)जी के देहांत से पूरी देश-दुनिया आहत है। संगीत जगत का ऐसा सितारा जिसकी शायद अब कभी भी परिपूर्ति नहीं हो सकती, लता जी के चाहने वाले तमाम लोगों ने उनके अंतिम दर्शन में पहुंचकर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। इस दौरान लगभग पूरा बॉलीवुड जगत भी मौजूद रहा।

लता मंगेशकर जी का अंतिम संस्कार रविवार शाम को मुम्बई के शिवाजी पार्क (Shivaji park) में किया गया तथा इससे पूर्व लता मंगेशकर (Last Darshan of Lata Mangeshkar) के अंतिम दर्शन करने वालों हुजूम का हुजूम उमड़ पड़ा।

शाहरुख खान की फोटो वायरल

अभिनेता शाहरुख खान (Shahrukh Khan) भी अपनी मैनेजर पूजा ददलानी के साथ लता जी के अन्तिक दर्शन करने को उपस्थित हुए। इसी दौरान सोशल मीडिया (Social Media) पर एक तस्वीर और वीडियो बेहद ही तेज़ी से वायरल हुआ, जिसमें पूजा हाथ जोड़कर लता जी के पार्थिव शरीर के सम्मुख खड़ी दिखाई दीं तथा साथ ही शाहरुख लता जी की आत्मा की शांति के लिए दुआ मांगते हुए दिखाई दिए। यह तस्वीर भारत की असल संस्कृति को संजोती हुई नजर आई।

दुआ मांगते शाहरुख खान

इन बातों के अतिरिक्त इस फोटो और वीडियो के चलते एक विवाद भी खड़ा हो गया। जिसमें एक बड़े राजनीतिक दल के एक नेता ने शाहरुख खान पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है। दरअसल शाहरुख खान ने मुस्लिम रीति-रिवाज के मुताबिक आत्मा की शांति के लिए दुआ मांगने के पश्चात अपना मास्क हटाकर पार्थिव शरीर पर फूंक मारी।

शाहरुख के इस वाकये को निशाना बनाते हुए एक गैंग सक्रिय हो गया है जो गलत धारणाओं के साथ ही दुआ को गलत तरीके से पेश करते हुए दुष्प्रचार कर रहा है। शाहरुख खान के फूंकने वाले वाकये को गलत साबित करने में यह दुष्प्रचार गैंग इस हद तक गिर गया है कि इनके मुताबिक शाहरुख खान ने पार्थिव शरीर पर फूंका नहीं बल्कि थूंका है, जो कि पूर्ण रूप से गलत और अराजकता को बढ़ावा देने वाली बात है।

सभी से अपील है कि ऐसी अनैतिक, अराजक और दुष्प्रचार करने वाले तत्वों से बच कर रहें। हमेशा अपनी बुद्धि और विवेक से काम लें।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story