×

Pathaan: पठान मूवी को विवादों से हट कर समझे, आइए जाने फिल्म क्यों है इतनी खास

Pathaan: आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि शाहरुख खान दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म पठान इतनी खास क्यों हैं। विवादों से हटकर इसे दूसरे नज़रिये से समझते हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 10 Jan 2023 8:15 AM GMT
Pathaan
X

Pathaan (Image Credit-Social Media)

Pathaan: शाहरुख खान दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म पठान का मच अवेटेड ट्रेलर आज रिलीज़ हो गया है। जिसे दर्शकों का ढेर सारा प्यार भी मिल रहा है। जहाँ फिल्म काफी समय से विवादों में घिरी रहीं वहीँ आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि फिल्म इतनी खास क्यों हैं। विवादों से हटकर इसे दूसरे नज़रिये से समझते हैं। फिल्म की खासियत समझने के लिए हमे इसके हर एक पहलू को भी समझना होगा जो इसे खास बनाती है।

शाहरुख़ की फिल्म पठान क्यों है इतनी खास

फिल्म की घोषणा के बाद से हर तरफ 'पठान' को लेकर जबरदस्त चर्चा है। फिल्म को लेकर जहाँ पिछले दिनों कई तरह के विवाद सामने आये वहीँ अब पठान का ट्रेलर रिलीज़ होने के बाद फिल्म की चर्चा एक बार फिर तेज़ हो गयी है। ट्रेलर में अपने सुपरस्टार को देख फैंस को उम्मीद है कि एक बार फिर किंग मैजिक सिल्वर स्क्रीन कर अपना मैजिक दिखायेगा। वहीँ फिल्म को कई तरह के इल्ज़ामों और बातों का भी सामना करना पड़ा है वहीँ इसपर सेंसर बोर्ड की कैचीं भी चल चुकी है। लेकिन फिल्म कई मायनों में काफी खास भी है और ऐसा हम क्यों कह रहे हैं आपको धीरे धीरे पता चल जायेगा।

पांच साल बाद शाहरुख़ खान की सिल्वर स्क्रीन पर वापसी

Pathaan Movie (Image Credit-Social Media)

शाहरुख़ खान साल 2018 के बाद अब पठान फिल्म के ज़रिये सिल्वर स्क्रीन पर वापसी करने जा रहे हैं। उनकी आखिरी रिलीज़ फिल्म 'जीरो' थी। वहीँ उनके फैंस बादशाह खान को बड़े पर्दे पर देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस फिल्म से शाहरुख़ के फैंस को काफी उम्मीदें भी हैं उन्हें लगता है कि ये फिल्म एक ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित होगी।

शाहरुख़ ने की है खूब मेहनत

Pathaan Movie (Image Credit-Social Media)

न सिर्फ फैंस के लिए ये फिल्म खास है बल्कि शाहरुख़ के लिए भी ये फिल्म काफी खास है। उन्होंने अपनी बॉडी पर काफी मेहनत की है। 'पठान' में शाहरुख खान का पहले कभी नहीं देखा गया अवतार नज़र आएगा और उनके फैंस को इसकी झलक पहले ही रिलीज हुए गानों - 'बेशरम रंग' और 'झूमे जो पठान' में मिल चुकी है।

शाहरुख और दीपिका होंगे एक साथ

Pathaan Movie (Image Credit-Social Media)

फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर' के बाद 'पठान' में शाहरुख और दीपिका एक साथ फिर से नजर आएंगे। और अब प्रशंसकों के लिए उत्साहित होने के लिए और भी बहुत कुछ है। जहाँ दीपिका और शाहरुख़ ने कई यादगार फिल्मे जैसे ओम शांति ओम और चेन्नई एक्सप्रेस दी है वहीँ अब फैंस एक बार फिर दोनों की बेहतरीन केमिस्ट्री को फिर से देखने के लिए काफी एक्साइटेड हैं।

आईसीई फॉर्मेट में रिलीज होने वाली भारत की पहली फिल्म

Pathaan Movie (Image Credit-Social Media)

फिल्म 'पठान' आईसीई (इमर्सिव सिनेमा एक्सपीरियंस) फॉर्मेट में रिलीज होने वाली भारत की पहली फिल्म होगी। एक आईसीई थियेटर प्रारूप में साइड पैनल शामिल हैं, जो मुख्य स्क्रीन के साथ हैं। आपको बता दें कि ये एक परिधीय दृष्टि भी बनाता है, इस प्रकार रंगों और गति के विपरीत पृष्ठभूमि के साथ बेहतर तल्लीनता की भावना देता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यश राज फिल्म्स के उपाध्यक्ष, वितरण, रोहन मल्होत्रा ​​ने कहा कि इस प्रारूप ने भारत में दिल्ली एनसीआर में दो पीवीआर सिनेमा साइटों के साथ शुरुआत की थी, जो 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' की स्क्रीनिंग कर रहे थे। ' उन्होंने कहा कि नई तकनीक को अपनाना वाईआरएफ के डीएनए में है। 'पठान' 25 जनवरी, 2023 को रिलीज होने वाली है। फिल्म में जॉन अब्राहम भी हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story