×

विदेशों में भी गूंजी 'डंकी' की दहाड़, यूके संसद में होने जा रही है फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग

Shahrukh Khan Dunki: बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'डंकी' की यूके संसद में स्पेशल स्क्रीनिंग होने जा रही है। आइए आपको इस बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 27 Jan 2024 7:16 AM GMT
विदेशों में भी गूंजी डंकी की दहाड़, यूके संसद में होने जा रही है फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग
X

Shahrukh Khan Dunki: बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के लिए साल 2023 बेहद खास रहा है। साल 2023 में शाहरुख की 'पठान' 'जवान' और 'डंकी' सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और ये तीनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही हैं। शाहरुख की आखिरी फिल्म 'डंकी' की बात करें, तो इसका डायरेक्शन राजकुमार हिरानी ने किया है। इस फिल्म ने लोगों के दिलों को छू लिया था। फिल्म लगातार चर्चा में बनी हुई है। सिनेमाघरों के साथ-साथ इस फिल्म की स्क्रीनिंग भारत की संसद में भी किया गया था और अब इस फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग यूके संसद में भी होने जा रही है।

यूके संसद में होगी 'डंकी' की स्पेशल स्क्रीनिंग

एक रिपोर्ट की मानें, तो फिल्म डंकी उन लोगों की कहानी है जो एक सीमा से दूसरी सीमा में जाने के लिए डंकी का रास्ता चुनते हैं। फिल्म की कहानी को लोगों का काफी प्यार मिला है। ये एक जरूरी मुद्दा है जिस पर डंकी बनाई गई है। डंकी का रास्ता कितना खतरनाक होता है इस पर भी काफी जोर दिया गया है। ऐसे में अब सरकार भी इस फिल्म को देखने के लिए काफी उत्सुक है। इसलिए भारत संसद के बाद अब इसकी स्क्रीनिंग यूके संसद में भी की जाएगी।

बता दें कि इस फिल्म के जरिए शाहरुख खान और राजकुमार हिरानी ने पहली बार साथ काम किया है। राजकुमार हिरानी उनकी मुन्ना भाई सीरीज, पीके, 3 इडियट्स और संजू जैसी अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। फिल्म डंकी में शाहरुख खान के अलावा बोमन ईरानी, ​​विक्की कौशल और तापसी पन्नू अहम भूमिकाओं में हैं। फिल्म की रिलीज को एक मीहने से ज्यादा का वक्त गुजर चुका है, लेकिन इस फिल्म की चर्चा अभी भी जोरों पर है।

'डंकी' का बॉक्स ऑफिस केलक्शन

शाहरुख खान की 'डंकी' को दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद किया है, लेकिन ये फिल्म फिर भी शाहरुख की 'पठान' और 'जवान' का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई है। 'डंकी' ने वर्ल्डवाइड 467 करोड़ रुपए का कारोबार किया था। वहीं अब 'डंकी' ने इस आंकड़े को पार कर कुल 470.60 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है। इस तरह 'डंकी' साल 2023 की वर्ल्डवाइड चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story