×

प्रभास को सता रहा है 'डंकी' का डर? जानें क्या है वजह

Dunki vs Salaar: शाहरुख खान की 'डंकी' और प्रभास की 'सालार' बड़े पर्दे पर एक साथ रिलीज होने जा रही है। ऐसे में सभी के मन में एक ही सवाल है आखिर इस बार बॉक्स ऑफिस पर किसका राज होगा।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 20 Dec 2023 9:32 AM GMT
प्रभास को सता रहा है डंकी का डर? जानें क्या है वजह
X

Dunki vs Salaar: बस एक दिन और फिर बॉक्स ऑफिस पर इस साल का सबसे बड़ा क्लैश होने वाला है। दो बड़े सुपरस्टार्स और दो मशहूर डायरेक्टर, जिनकी द्वारा बनाई गई फिल्में कभी फ्लॉप नहीं हुई हैं। ऐसे में हर किसी की नजर इन दोनों फिल्मों पर टिकी हुई है कि आखिर बॉक्स ऑफिस पर बाजी कौन जीतेगा? जहां एक तरफ शाहरुख खान के फैंस उनकी 'डंकी' को लेकर काफी ज्यादा एक्साइडे हैं, तो वहीं प्रभास के फैंस भी 'सालार' की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन ये कहना भी गलत नहीं होगा कि प्रभास के लिए ये सामना काफी मुश्किल है। जी हां...भले प्रभास ने 'सालार' के लिए ये कहा हो कि जो कुछ उनकी आंखों के सामने है वो सब उन्हें चाहिए लेकिन ये इतना आसान भी नहीं है।

प्रभास को सता रहा किस बात का डर?

प्रभास की फिल्म 'सालार' के ट्रेलर को काफी ज्यादा पसंद किया गया है, लेकिन कहीं न कहीं प्रभास भी जानते हैं कि उन्होंने शाहरुख खान की 'डंकी' के साथ 'सालार' का क्लैश कर बड़ी गलती की है और इसका उन्हें नुकसान हो सकता है। हम ये सब ऐसे ही नहीं कह रहे हैं, बल्कि इसके पीछे कई कारण है जिससे यह साबित होता है कि प्रभास ने गलती तो की है और इसका नुकसान 'सालार' को हो सकता है। आइए 'सालार' के मेकर्स की उन गलतियों पर एक नजर डालते हैं।

फिल्म रिलीज की टाइमिंग

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया है कि 'सालार' की रिलीज की टाइमिंग काफी गलत है, जिसका नुकसान प्रभास को हो सकता है। आइए जानते हैं कैसे? देखिए प्रभास के फैन बेस और उनकी एक्टिंग पर किसी को कोई शक नहीं है, लेकिन इस साल हर कोई जानता है कि हर तरफ शाहरुख खान के नाम का शोर रहा है। शाहरुख ने इस साल 2 फिल्में दी 'जवान' और 'पठान' और ये दोनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही। ये दोनों फिल्में एक हजार करोड़ की कमाई करने वाली फिल्म बनी। ऐसे में कहना गलत नहीं होगा कि प्रभास ने खतरा तो मोल लिया है और कहीं न कहीं ये बात प्रभास और मेकर्स काफी अच्छे से जानते हैं। यही वजह है कि बार-बार 'सालार' की रिलीज डेट को आगे-पीछे किया जा रहा था।

नॉर्थ बेल्ट में पीछे रह गए प्रभास

नॉर्थ इंडिया से प्रभास को फैंस का खूब प्यार मिला है, लेकिन इस बार नॉर्थ इंडिया के फैंस का प्यार भी प्रभास के लिए कम पड़ गया है। नॉर्थ इंडिया के मल्टीप्लेक्स की बात करें, तो यहां कुल मिलाकर तीन स्क्रीन्स हैं, जिनके कुल शोज का 46 प्रतिशत पहले ही 'डंकी' को मिल चुका है। अब बचा हुआ बाकी हिस्सा यानी 30 प्रतिशत 'सालार' को दिया जाएगा और बाकी के 14 प्रतिशत शोज 'एक्वामैन 2' को सौंप दिए जाएंगे। वहीं 10 प्रतिशत स्क्रीन्स पर रणबीर कपूर की 'एनिमल' जारी रहेगी। ऐसे में प्रभास को नॉर्थ बेल्ट से भी कुछ खास फायदा नहीं पहुंचा है।

नॉर्थ इंडिया प्रमोशन में भी पीछे हैं प्रभास

'बाहुबली' के बाद से प्रभास का फैन बेस नॉर्थ इंडिया में भी खूब तगड़ा है, लेकिन प्रभास यहां पर प्रमोशन को टालकर बड़ी गलती कर रहे हैं। कारण है कि प्रभास की पिछली सभी फिल्में फ्लॉप रही हैं। प्रभास की आखिरी फिल्म 'आदिपुरुष' भी बुरी तरह से फ्लॉप हुई थी। ऐसे में जहां प्रभास को नॉर्थ में प्रमोशन पर ज्यादा काम करना चाहिए था, तो वहीं नॉर्थ तो क्या प्रभास साउथ में भी प्रमोशन के मामले में बिल्कुल शांत हैं। वहीं, अगर शाहरुख खान को देखा जाए तो दो ब्लॉकबस्टर फिल्में देने के बाद भी वह 'डंकी' के प्रमोशन में जमकर मेहनत कर रहे हैं। यही कारण है कि शाहरुख खान की 'डंकी' रिलीज से पहले करोड़ों की कमाई कर चुका है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story