×

Shahrukh Khan कैसे बने बॉलीवुड के 'किंग खान'? सालों बाद खुला एक्टर की कामयाबी का राज

Shahrukh Khan: शाहरुख खान को बॉलीवुड का 'किंग खान' कहा जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं, उन्हें ये कामयाबी कैसे मिली? खुद एक्टर ने इस बात का खुलासा किया है।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 5 Oct 2023 6:33 AM GMT
Shahrukh Khan कैसे बने बॉलीवुड के किंग खान? सालों बाद खुला एक्टर की कामयाबी का राज
X

Shahrukh Khan: इन दिनों बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान अपनी हालिया रिलीज फिल्मों की सक्सेस के कारण खूब चर्चा में है। एक तरह से देखा जाए तो यह साल शाहरुख खान के नाम ही है। पहले एक्टर की फिल्म 'पठान' ने बॉक्स ऑफिस पर सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए और फिर 'जवान' ने भी 1000 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर इतिहास रच दिया और यह शाहरुख की कोई पहली फिल्म नहीं है, जो ब्लॉकबस्टर रही हो। इससे पहले, भी एक्टर की कई फिल्में सुपरहिट रही हैं। तभी तो शाहरुख खान को 'किंग खान' कहा जाता है, लेकिन शाहरुख खान को ये कामयाबी कैसे मिली? इस बात का खुलासा खुद एक्टर ने सालों बाद किया है और अपनी कामयाबी के पीछे का राज बताया है।

शाहरुख की सक्सेस में है किसका हाथ?

दरअसल, 'दस का दम' के एक एपिसोड के दौरान शाहरुख खान सलमान खान के साथ स्टेज पर दिखाई दिए थे और तब उन्होंने अपनी सक्सेस के लिए सलमान खान और उनके पिता सलीम खान का शुक्रिया अदा किया था। इस शो में शाहरुख ने कहा था, ''मैं जब मुंबई में पहली बार आया था तो मैं एक बात आप सबको बताऊं जो बहुत कम लोगों को मालूम है कि इन्होंने बड़े भाई से ज्यादा और इनकी फैमिली ने मेरा ख्याल रखा था। मैंने सिर्फ धक्के ही नहीं खाए, मैंने इनके घर का खाना भी खाया है। मुझसे सलीम अंकल ने एक बार बात की और दुआ दी और मैं सचमुच कहना चाहता हूं मैंने इनके घर का खाना खाया है, इसीलिए मैं आज यहां खड़ा हूं और शाहरुख खान बना हूं। बहुत बहुत धन्यवाद।'' वहीं शाहरुख की बातें सुनकर सलमान खान ने कहा, ''धन्यवाद इन अच्छे शब्दों के लिए शाहरुख और आपकी किस्मत आपकी है और आपकी किस्मत को आपसे कोई नहीं छीन सकता।''

शाहरुख की 'जवान' ने बॉक्स ऑफिस पर रचा इतिहास

7 सितंबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई शाहरुख खान 'जवान' ने वाकई इतिहास रच दिया है। इस फिल्म ने शाहरुख खान की अपनी फिल्म 'पठान' का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। भारत में जवान का कलेक्शन 614.17 करोड़ हो गया है और दुनियाभर में यह आंकड़ा 1095 करोड़ के पार हो गया है, जो कि 1100 करोड़ होने की तरफ बढ़ गई है। इंडिया ग्रॉस देखें तो यह 726.85 करोड़ है। इस तरह से 'जवान' इतनी ज्यादा कमाई करने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई है। एटली कुमार द्वारा निर्देशित इस फिल्म में शाहरुख खान, साउथ एक्ट्रेस नयनतारा और दीपिका पादुकोण लीड रोल में थे। वहीं, अब 'जवान' के बाद शाहरुख खान इसी साल फिल्म 'डंकी' में नजर आएंगे। यह फिल्म 22 दिसंबर 2023 को रिलीज की जाएगी।


सलमान की 'टाइगर 3' में नजर आएंगे शाहरुख खान

जहां इन दिनों शाहरुख खान अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्मों से बॉक्स ऑफिस पर छाए हुए हैं, तो वहीं बहुत जल्द सलमान खान भी बड़े पर्दे पर धमाका करने के लिए तैयार हैं। जी हां...सलमान खान की मोस्ट अवेडेट फिल्म 'टाइगर 3' सिनेमाघरों में दिवाली पर 10 नवंबर 2023 को रिलीज हो रही है। फिल्म में सलमान खान एक बार फिर कैटरीना कैफ के साथ रोमांस करते नजर आएंगे। वहीं, फिल्म में शाहरुख खान का कैमियो भी होने वाला है

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story