×

शाहरुख खान को लगा है बड़ा झटका, बताने से किया साफ इनकार, जानें क्यों?

suman
Published on: 31 Jan 2018 3:01 AM GMT
शाहरुख खान को लगा है बड़ा झटका, बताने से किया साफ इनकार, जानें क्यों?
X

मुंबई:बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से एक बड़ा झटका लगा है। शाहरुख के अली बाग के फार्म हाउस को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने सील कर दिया है। बेनामी संपत्ति लेनदेन निषेध अधिनियम के तहत इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने ये कार्रवाई की है।

खबरों के मुताबिक इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने शाहरुख को इस मामले में नोटिस भी भेजा है, जिसका जवाब देने के लिए उन्हें 90 दिनों का समय दिया गया है। शाहरुख खान पर आरोप है कि उन्होंने कृषि की जमीन पर फार्म हाउस बनाया है। महाराष्ट्र के कानून के तहत ऐसा करना मना है। अली बाग में शाहरुख का ये फार्म हाउस करीब 20,000 वर्ग मीटर में फैला हुआ है। उनके फार्म हाउस की कीमत 14.67 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

यह पढ़ें.. जीनत अमान ने एक युवक के खिलाफ जुहू थाने में FIR, इस वजह से?

खबरों की माने तो शाहरुख ने जिस जमीन पर फार्म हाउस बनाया है उसे उन्होंने खेती के लिए खरीदा था। अब जांच होने पर पता चला है कि ये लेनदेन पीबीटी अधिनियम की धारा 2(9) के मुताबिक बेनामी लेनदेन की परिभाषा के तहत आता है। इस मामले में शाहरुख को लाभ पहुंचाने के लिए देजा वू फार्म्स ने बेनामी खरीदार के तौर पर काम किया। जब शाहरुख से इस पूरे मामले पर शाहरुख से पुछा गया, तो उन्होंने इससे साफ इनकार कर दिया। उन्होंने अभी इस पर कोई भी टिप्प्णी देने से इनकार किया है। शाहरुख को दावोस में 2018 क्रिस्टल अवॉर्ड से नवाजा गया था। शाहरुख इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म 'जीरो' की शूटिंग में व्यस्त हैं।

suman

suman

Next Story