×

Shahrukh Khan Year 2023: कैसा होगा शाहरुख खान के लिए साल 2023, पर्सनल लाइफ से लेकर प्रोफेशनल लाइफ तक गेमचेंजर रहेगा ये वर्ष?

Shahrukh Khan New Year 2023: शाहरुख खान लगभग चार साल से सिल्वर स्क्रीन से दूर हैं। वहीँ साल 2023 शाहरुख़ के लिए गेमचेंजर साबित हो सकता है। आइये जानते हैं कि हम ऐसा क्यों कह रहे हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 17 Dec 2022 3:23 AM GMT
Shahrukh Khan
X

Shahrukh Khan (Image Credit-Social Media)

Shahrukh Khan New Year 2023: बॉलीवुड के बादशाह, शाहरुख खान लगभग चार साल से सिल्वर स्क्रीन से दूर हैं उन्हें आखिरी बार आनंद एल राय की ज़ीरो में देखा गया था, जो बॉक्स ऑफिस पर असफल रही थी। हाल के सालों में, SRK की फिल्मों ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है उनकी आखिरी हिट फिल्म हैप्पी न्यू ईयर थी, जो 2014 में रिलीज़ हुई थी। इसके बाद 'रईस', 'दिलवाले', 'जब हैरी मेट सेजल' और उनकी लास्ट रिलीज़ 'ज़ीरो' जैसी फिल्मों को फैंस और फिल्म क्रिटिक्स से मिक्स्ड रिव्यु मिले। वहीँ साल 2023 शाहरुख़ के लिए गेमचेंजर साबित हो सकता है। आइये जानते हैं कि हम ऐसा क्यों कह रहे हैं।

शाहरुख़ खान के लिए साल 2023

रिलीज़ होंगी तीन बड़ी फिल्में

शाहरुख़ खान इस साल तीन बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म्स में नज़र आएंगे जिसे लेकर उनसे काफी उम्मीदें हैं। जहाँ शाहरुख़ के फैन इसके लिए काफी एक्साइटेड हैं वहीँ खुद शाहरुख़ भी काफी कॉंफिडेंट नज़र आ रहे हैं।

ब्लॉकबस्टर फिल्म निर्माताओं के साथ मिलाया हाँथ

आपको बता दें कि नए साल में शाहरुख़ खान की तीन बड़े बजट की फिल्में रिलीज़ होंगीं। और अपनी तीनों फिल्मों के लिए शाहरुख ने ब्लॉकबस्टर फिल्म निर्माताओं के साथ हाथ मिलाया है। जहां पठान का निर्देशन सलाम नमस्ते, बैंग बैंग और वॉर के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद कर रहे हैं, वहीं उनकी फिल्म 'जवान' तमिल निर्देशक एटली की बॉलीवुड में पहली फिल्म है, जिन्होंने राजा रानी, ​​थेरी, मर्सल और बिगिल के रूप में बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया था। फिल्म 'डंकी' के लिए, बादशाह खान ने राजकुमार हिरानी के साथ हाँथ मिलाया है, जिन्होंने मुन्नाभाई एमबीबीएस, लगे रहो मुन्नाभाई, 3 इडियट्स, पीके और संजू जैसी यादगार फिल्में दी हैं। फिलहाल अभी तक तो ऐसा ही लग रहा है कि इन फिल्म निर्माताओं के साथ शाहरुख की जोड़ी निश्चित रूप से बॉक्स ऑफिस पर आग लगा देगी। लेकिन साल की उनकी पहली फिल्म पठान को लेकर चल रहे विवाद ने शाहरुख़ और मेकर्स की मुश्किलें बढ़ा दीं हैं। साथ ही शाहरुख़ ने इसपर रियेक्ट करते हुए ये भी बता दिया है कि वो काफी पॉजिटिव इन सब चीज़ों से कोई फर्क नहीं पड़ता है।

उनकी तीन फिल्मों में से पठान और जवान की पैन इंडिया रिलीज होगी। जबकि सिद्धार्थ आनंद ​​निर्देशित ये फिल्म तमिल और तेलुगु में भी रिलीज़ होगी, वहीँ फिल्म 'जवान' जिसे तमिल निर्देशक एटली डायरेक्ट करेंगे वो मलयालम, कन्नड़, तमिल और तेलुगु के डब संस्करणों में स्क्रीन पर आएगी। इन फिल्मों के बड़े पैमाने पर रिलीज होने से उन्हें बॉक्स ऑफिस पर अच्छी बढ़त हासिल करने में मदद मिल सकती है।

शाहरुख़ की इन तीन फिल्मों के बीच मेन फैक्टर ये है कि ये सभी फिल्में एक मसाला मनोरंजक फिल्म्स हैं। गौरतलब है कि जवान और पठान ग्रैंड स्केल के साथ स्टाइलिश एक्शन सेट करतीं हैं, वहीँ फिल्म डंकी कॉमेडी एंटेरटेनिंग तत्वों की पर्याप्त एलिमेंट्स के साथ एक ट्रेडमार्क 'हिरानी फिल्म' होने की उम्मीद है। जिसे दर्शक काफी पसंद करते आये हैं।

कुल मिलकर हम कह सकते हैं कि शाहरुख़ खान के लिए आने वाला नया साल 2023 कामयाबी और खुशियों भरा साबित होगा। आपकी क्या रे है इस बारे में?

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story