×

Pathaan Controversy: शाहरुख़ खान का पुराना वीडियो हुआ वायरल, बोले 'वो इतने हल्के नहीं हैं कि हिल जाएं'

Shahrukh Khan Video: शाहरुख़ खान का एक वीडियो सामने आया है जिसमे वो कहते दिख रहे हैं कि उन्हें बॉयकॉट ट्रेंड से कोई फर्क नहीं पड़ता। आइये जानते हैं इस वीडियो की सच्चाई।

Shweta Srivastava
Published on: 17 Dec 2022 11:39 AM GMT
Shahrukh Khan Video
X

Shahrukh Khan Video (Image Credit-Social Media)

Shahrukh Khan Video: काफी दिनों से बॉयकॉट बॉलीवुड का ट्रेंड ज़ोरों पर है जहाँ पिछले कुछ समय से लाल सिंह चड्ढा, ब्रह्मास्त्र, और विक्रम वेधा जैसी फिल्मों की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हुईं वहीँ अब शाहरुख़ खान की फिल्म पठान विवादों में घिर गयी है। लोगों को फिल्म का गाना बेशरम रंग से खासी दिक्कत है और वो इसे फिल्म से हटाने की मांग कर रहे हैं। वहीँ अब शाहरुख़ खान का एक वीडियो सामने आया है जिसमे वो कहते दिख रहे हैं कि उन्हें बॉयकॉट ट्रेंड से कोई फर्क नहीं पड़ता। आइये जानते हैं इस वीडियो की सच्चाई।

शाहरुख़ खान और दीपिका पादुकोण की अपकमिंग फिल्म पठान का गाना बेशरम रंग एक हफ्ते पहले रिलीज़ कर दिया गया है। वहीँ इसके सामने आते ही विवाद खड़ा हो गया है। वहीँ अब शाहरुख़ खान का एक पुराना वीडियो सामने आया है जिसमे वो कहते नज़र आ रहे हैं कि वो इतने हल्के नहीं हैं कि बॉयकॉट ट्रेंड की हवा से हिल जाएं। न तो उन्हें इन चीजों से फर्क पड़ता है और न ही उनकी फैमिली को।

आपको याद दिला दें कि इससे पहले भी कई सितारों ने अपनी फिल्मों को लेकर कई तरह की बातें कहीं थीं जहाँ करीना कपूर खान ने लोगों को सलाह दी थी कि अगर वो उन्हें पसंद नहीं करते हैं तो वो उनकी फिल्म मत देखें। इसके बाद आलिया भट्ट ने भी एक इंटरव्यू में कुछ ऐसी ही भावना व्यक्त करते हुए कहा, "मै बोल कर अपना बचाव नहीं कर सकती। और अगर आप मुझे पसंद नहीं करते, तो मुझे मत देखो।" इसके बाद लोगों का गुस्सा काफी भड़क गया था इन सितारों को सोशल मीडिया पर भी जमकर ट्रोल किया गया और इनकी फिल्मों का बहिष्कार करने की मांग भी उठी थी। वहीँ अब शाहरुख़ खान का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

पठान फिल्म को लेकर विवाद सिर्फ सोशल मीडिया तक सीमित नहीं है बल्कि मध्य प्रदेश में तो इसको लेकर विवाद काफी ज़्यादा गरमा गया है। जहाँ शाहरुख और दीपिका के पुतले जलाए गए थे। वहीँ अब हिंदू और मुस्लिम दोनों ही संगठन तक फिल्म के विरोध में खड़े हो गए हैं। फिल्म मेकर्स को मध्य प्रदेश के उलेमा बोर्ड से लेकर वीर शिवाजी ग्रुप और हिंदू सेना ने चेतावनी दी है कि वो इस फिल्म को न सिर्फ मध्य प्रदेश बल्कि पूरे भारत में कहीं भी रिलीज़ नहीं होने देंगे। वहीँ इस आग को शाहरुख़ के एक पुराने वीडियो ने हवा दे दी है जिसमे उन्होंने कहा है कि वो इतने हल्के नहीं हैं कि बॉयकॉट ट्रेंड की हवा से हिल जाएं।

दरअसल किंग खान का ये वीडियो मशहूर क्रिटिक कोमल नाहटा के शो का है। जिसमे शाहरुख़ से पुछा गया कि आपको लगता है कि आप लोगों का सोशल बॉयकॉट से नुकसान होगा? इसपर एक्टर ने जवाब देते हुए कहा,"देखो मुझे बड़बोला नहीं बोलना। लेकिन मैं कोई हवा से थोड़ी ना हिलने वाला हूं। हवा से झाड़ियां हिलती हैं। वो लोग जिन्होंने बॉयकॉट बॉलीवुड ट्रेंड शुरू किया, वो काफी खुश होंगे और वो भी हमारी वजह से खुश हैं। लेकिन इस देश भारत में जितना प्यार मुझे किया जाता है न । मैं ये डंके की चोट पर बोल सकता हूं कि बहुत कम लोगों को किया गया होगा। और वो प्यार इस तरह की बातों से कम नहीं होता। और वो फर्क लोग समझते हैं। मुझे नहीं लगता है कि इसने मुझे या मेरी फैमिली को ये बातें प्रभावित कर सकतीं हैं।'

वहीँ कुछ दिन पहले भी शाहरुख़ खान ने कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में कहा था कि,'ये बात बताने में मुझे बिल्कुल भी आपत्ति नहीं है कि दुनिया कुछ भी कर ले...मैं और आप लोग और जितने भी पॉजिटिव लोग हैं सबके सब...जिंदा हैं।'

वहीँ आपको बता दें कि हिंदू सेना ने सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी को चिट्ठी लिखी है और मांग की है कि 'पठान' की रिलीज पर बैन लगाया जाए। इसमें ये भी कहा गया है कि दीपिका ने 'पठान' में भगवा रंग की बिकीनी पहनकर साधु-संत ही नहीं बल्कि राष्ट्र के रंगों का भी अपमान किया है। उन्होंने हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया है। साथ ही ये भी सवाल उठाया गया कि गाने में भगवा रंग दिखने की ज़रूरत की क्या थी?

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story