×

Pathaan: शाहरुख़ खान की पठान ने की बम्पर ओपनिंग, टिकट की कीमतों ने किया हैरान कहीं 2400 तो कहीं 2100 में बिकी फिल्म की टिकट

Pathaan: अगर आप भी शाहरुख़ खान स्टारर फिल्म पठान को देखने का मन बना रहे हैं और सोच में हैं कि फिल्म की टिकट कितने तक है तो आइये हम आपके हर सवाल का यहाँ आपको जवाब देंगे।

Shweta Srivastava
Published on: 25 Jan 2023 1:56 AM GMT (Updated on: 25 Jan 2023 2:04 AM GMT)
Pathaan
X

Pathaan (Image Credit-Social Media)

Pathaan: शाहरुख़ खान और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म पठान आज रिलीज़ हो गयी है वहीँ फिल्म से हर किसी को काफी उम्मीदें हैं जो काफी हद तक फिल्म पूरी करती भी नज़र आ रही है। फिल्म की बम्पर एडवांस बुकिंग को देखते हुए हर कोई हैरान है और शाहरुख़ खान के फैन बेस और उनके क्रेज को इसके पीछे की अहम वजह बताता दिख रहा है। वहीँ अगर आप भी इस फिल्म को देखने का मन बना रहे हैं और सोच में हैं कि फिल्म की टिकट कितने तक है तो आइये हम आपके हर सवाल का यहाँ आपको जवाब देंगे।

पठान एडवांस बुकिंग

फिल्म पठान एक एक्शन-थ्रिलर फिल्म है जिसमें शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित है और एटेलॉन फिल्म और यश राज फिल्म्स के तहत अलेक्जेंडर डोस्टल और आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्मित है। क्राइम-थ्रिलर फिल्म 25 जनवरी 2023 यानि आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गयी है। हाल ही में, निर्माताओं ने हिंदी भाषा की बॉलीवुड फिल्म पठान का आधिकारिक ट्रेलर भी अपलोड किया था।

जहाँ शाहरुख खान के फैंस उन्हें चार साल के ब्रेक के बाद सिल्वर स्क्रीन पर दोबारा देखर काफी एक्साइटेड हैं वहीँ फिल्म धुआंधार प्रदर्शन करती दिख रही है। यह शाहरुख खान की आखिरी बॉलीवुड रिलीज जीरो (2018) के बाद सिल्वर स्क्रीन पर वापसी होगी। पठान शो के टिकट के लिए एडवांस बुकिंग प्रक्रिया काफी समय से चल रही थी। फिल्म पठान के लिए टिकट बुक करने के इच्छुक लोग BookMyShow ऐप/वेबसाइट या किसी अन्य टिकट बुकिंग साइट पर जा सकते हैं।

पठान बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट

शाहरुख खान की आखिरी फिल्म जीरो 2018 में रिलीज हुई थी और 186 करोड़ रुपये के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के साथ सिनेमाघरों में बुरी तरह फ्लॉप हो गई थी। फिल्म का प्रोडक्शन बजट INR 200 करोड़ था। अब, शाहरुख खान ने पठान के साथ सिल्वर स्क्रीन पर वापसी की हैं। हर कोई फिल्म की सफलता की उम्मीद कर रहा था क्योंकि यशराज फिल्म्स की अन्य स्पाई-वर्स फिल्में जैसे टाइगर जिंदा है, वॉर आदि सफल रहीं हैं। फिल्म का प्रोडक्शन बजट 250 करोड़ रुपये है। इसलिए, निर्माताओं को दुनिया भर में INR 600 करोड़ के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की उम्मीद है।

पठान टिकट की कीमत

पठान अभिनीत शाहरुख खान यश राज फिल्म्स के तहत डॉल्बी सिनेमा में रिलीज होने वाली पहली फिल्म है और आईमैक्स कैमरों के साथ शूट की जाने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म है। आप भी अगर पठान की टिकट बुक करना चाहते हैं तो आपको बता दें कि अलग-अलग टिकट बुकिंग साइट या ऐप के लिए टिकट की कीमत अलग-अलग हो सकती है। आपको बता दें कि गुरुग्राम के एंबियंस मॉल में पठान का टिकट 2400, 2200 और 2000 रुपये में बिक रहा है. इतना महंगा टिकट होने के बावजूद फिल्म के सारे शो फुल हैं। वहीँ रिपोर्ट्स की मानें तो दिल्ली के कुछ मल्टीप्लेक्स में पठान का टिकट 2100 रुपये तक का बिक रहा है। इसके अलावा मॉर्निंग शो के टिकट्स कुछ सिनेमाघरों में 1000 रुपये तक बिक रहे हैं। लेकिन महंगे टिकट्स होने के बावजूद शाहरुख की पठान की एडवांस बुकिंग सभी रिकॉर्ड्स तोड़ दिए थे।

पठान स्टार कास्ट

बॉलीवुड की एक्शन-थ्रिलर फिल्म पठान में मुख्य किरदारों के तौर पर शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम और आशुतोष राणा जैसे बॉलीवुड सितारे नजर आएंगे। अन्य बॉलीवुड कलाकार जैसे डिंपल कपाड़िया, गौतम रोडे, शाजी चौधरी आदि फिल्म में सहायक भूमिकाएँ निभा रहे हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story