×

म्यूजिक पर 'किंग खान' बोले- ऐसा दिन कभी नहीं आएगा जब फिल्मों में कोई गाना नहीं होगा

aman
By aman
Published on: 14 July 2017 9:30 PM GMT
म्यूजिक पर किंग खान बोले- ऐसा दिन कभी नहीं आएगा जब फिल्मों में कोई गाना नहीं होगा
X
म्यूजिक पर 'किंग खान' बोले- ऐसा दिन कभी नहीं आएगा जब फिल्मों में कोई गाना नहीं होगा

मुंबई: म्यूजिक हमेशा से बॉलिवुड की फिल्मों का अभिन्न हिस्सा रहा है। संगीत दर्शकों को फिल्मों की ओर आकर्षित करता रहा है। आज की तारीख में हिंदी के विज्ञापन से लेकर बॉलिवुड की फिल्मों को बगैर गानों या म्यूजिक के सोचना भी मुश्किल है। फिल्मों में गाने की अहमियत केवल फिल्म बनाने वाले ही नहीं बल्कि एक्टर्स भी समझने लगे हैं।

इस बारे में बॉलिवुड के 'किंग खान' शाहरुख खान का कहना है, 'मैं दिल्ली का रहने वाला हूं और शुरू से ही थिएटर किया है। जब मैंने अपना करियर शुरू किया तब म्यूजिक की अहमियत नहीं समझता था। मुझे लगता था कि मुझे अपनी फिल्मों में गानों की कोई जरूरत नहीं है। लेकिन 12 सालों के बाद अब मुझे महसूस होता है कि मेरा पूरा करियर ही अच्छे म्यूजिक और यादगार गानों के कारण इतना सफल हुआ है। मेरे ऊपर जितने भी गाने फिल्माए गए चाहे वह डांस नंबर हो या रोमांटिक, बेहद खूबसूरत हैं।'

आगे की स्लाइड में पढ़ें प्यार को लेकर शाहरुख़ खान ने क्या दी सलाह ...

संगीत है अहम

मीडिया से बात करते हुए शाहरुख ने कहा, 'इसके बाद मुझे अहसास हुआ कि हमारे देश में संगीत की एक खास अहमियत है। हमारे देश में हर अवसर पर संगीत एक अहम भूमिका निभाता है। कुछ दिन पहले मैं इम्तियाज़ अली को बता रहा था कि ऐसा दिन कभी नहीं आएगा जब हमारी फिल्मों में कोई गाना नहीं होगा।'

'अपने प्यार को कभी दूर मत जाने दो'

अपनी अगली फिल्म 'जब हैरी मेट सेजल' के बारे में बात करते हुए शाहरुख बोले, 'आज की पीढ़ी को दो बातें जरूर सिखाई जानी चाहिए, पहला कि अपनी जिंदगी अपनी इच्छा पर बिताओ, लेकिन कभी भी अपनी जड़ों को नहीं भूलना चाहिए। इसमें हमारे देश के मूल्य और संस्कृति बहुत महत्वपूर्ण है। हम इन्हीं मूल्यों के बारे में अपनी फिल्मों में बात करते हैं। इस फिल्म में वैसे संदेश नहीं हैं जैसे 'चक दे इंडिया' या 'स्वदेश' में दिए गए थे लेकिन यह एक लव स्टोरी है। इस फिल्म का केवल एक ही संदेश है कि प्यार करो और अपने प्यार को कभी अपने से दूर मत जाने दो।' यह फिल्म 4 अगस्त को रिलीज़ होगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story