×

Dada Saheb Phalke Award 2024: किसी को मिला बेस्ट विलेन का ख़िताब, तो किसी ने जीता बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड, यहां देखें पूरी लिस्ट

Dada Saheb Phalke Award 2024: देश के सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कारों में से एक 'दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल अवॉर्ड' की घोषणा हो चुकी है। आइए आपको बताते हैं किसे किस कैटेगरी में अवॉर्ड मिला है।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 21 Feb 2024 5:01 AM GMT
Dada Saheb Phalke Award 2024
X

Dada Saheb Phalke Award 2024 (Image Credit Social Media)

Dada Saheb Phalke Award 2024: 'दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड' देश के सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार समारोह में से एक है। इस समारोह का सभी कलाकारों को बेसब्री से इंतजार रहता है, क्योंकि इस दिन उन्हें उनकी मेहनत का फल एक अवॉर्ड के रूप में मिलता है। ऐसे में 20 फरवरी 2024 को 'दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड 2024' का आयोजन मुंबई में हुआ था, जहां बॉलीवुड से लेकर साउथ इंडस्ट्री तक के कई कलाकारों ने शिरकत की थी। इस समारोह में शाहरुख खान से लेकर बॉबी देओल तक ने कई अवॉर्ड अपने नाम किए हैं। आइए आपको विनर्स की पूरी लिस्ट दिखाते हैं।

दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल अवॉर्ड 2024 विनर्स लिस्ट -

बेस्ट एक्टर शाहरुख खान - (जवान)

बेस्ट एक्टर इन निगेटिव रोल- बॉबी देओल (एनिमल)

बेस्ट एक्टर- विक्की कौशल (सैम बहादुर)

बेस्ट एक्ट्रेस- नयनतारा (जवान)

बेस्ट डायरेक्टर- संदीप रेड्डी वांगा (एनिमल)


अवॉर्ड जीतने पर शाहरुख ने किया दर्शकों का शुक्रिया

बता दें कि शाहरुख खान को काफी सालों बाद कोई अवॉर्ड मिला है। ऐसे में इस अवॉर्ड के जीतने पर शाहरुख खान ने ज्यूरी का धन्यवाद दिया है। अवॉर्ड जीतने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान शाहरुख खान ने कहा- ‘सारी ज्यूरी का मुझे इस सम्मान के लिए चुने जाने पर शुक्रिया अदा करता हूं। कई साल से मुझे बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड नहीं मिला था। इसके बाद से मुझे लगने लगा था कि अब ये अवॉर्ड मुझे नहीं मिलेगा। मैं इस अवॉर्ड को पाकर बेहद खुश हूं। मुझे अवॉर्ड्स हमेशा से ही अच्छे लगते हैं और आकर्षित करते हैं। मैं थोड़ा लालची हूं। मैंने लोगों का मनोरंजन करने की कोशिश की है। अब मुझे लगता है कि मेरी मेहनत रंग लाई है। मैं 'जवान' देखने वाले दर्शकों का भी शुक्रिया करता हूं, जिन्होंने फिल्म को और मेरी एक्टिंग को इतना प्यार दिया है।''


कहां स्ट्रीम होगी 'दादा साहब फाल्के अवॉर्ड 2024'?

'दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल अवॉर्ड 2024' में शाहरुख खान, बॉबी देओल, आदित्य रॉय कपूर, अनिल कपूर, नयनतारा, करीना कपूर खान, सुनील ग्रोवर, शाहिद कपूर, विक्रांत मैसी, एटली और रानी मुखर्जी समेत कई हस्तियां नजर आई थीं। इस समारोह का आयोजन मुंबई के 'ताज लैंड्स एंड' में हुआ था। बता दें कि आप 'दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म अवॉर्ड 2024' को ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर देख सकते हैं।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story