×

Shama Sikander: जवां दिलों की धड़कन, बोल्डनेस में आता है सारी हदें पार करना

Shama Sikander: 4 अगस्त 1981 को राजस्थान के मकराना में जन्मी शमा सिकंदर गुलशन और मार्बल व्यवसायी रहे सिकंदर गेस्वात की बेटी हैं। जब वह नौ साल की थीं तो उनका परिवार मुंबई आ गया।

Ramkrishna Vajpei
Written By Ramkrishna VajpeiPublished By Monika
Published on: 3 Aug 2021 8:55 AM GMT
Shama Sikander bold photo
X

शमा सिकंदर (फोटो : सोशल मीडिया ) 

शमा सिकंदर (Shama Sikander) वास्तव में एक हॉटस्टार हैं। जो कि अपनी बोल्डनेस की वजह से लगातार चर्चा में रहती हैं। चाहे वह बिकनी शूट का मामला हो या चादर लपेटकर पोज देना या फिर योगासन के फोटो हों, बारिश में भीगते हए बॉयफ्रेंड संग रोमांस हो। कहा तो यह भी जाता है कि फिल्मों में अभिनय के लिए आई इस अभिनेत्री ने फिल्मों में अपेक्षित सफलता न मिलने पर छोटे पर्दे का रुख किया और इसमें वह इतना हिट रहीं कि सीरियल्स में बोल्ड और इंटीमेट सीन का तड़का देने का श्रेय भी इनको दिया जाने लगा है। आइये जानते हैं बोल्ड और स्टनिंग शमा सिकंदर (Bold and Stunning Shama Sikander) के बारे में।

शमा सिकंदर (फोटो : सोशल मीडिया )

शमा सिकंदर की शिक्षा (Shama Sikander ki shiksha)

4 अगस्त 1981 को राजस्थान के मकराना में जन्मी शमा सिकंदर गुलशन और मार्बल व्यवसायी रहे सिकंदर गेस्वात की बेटी हैं। जब वह नौ साल की थीं तो उनका परिवार मुंबई आ गया। परिवार को शुरुआती दिनों में काफी संघर्ष करना पड़ा और शमा सिकंदर ने कई जगह इंटरव्यू में कहा भी है कि हालात इतने कठिन थे कि परिवार को खाने के लिए घर में भोजन तक नहीं था। मकराना में शुरुआती शिक्षा में भी शमा के नौ स्कूल बदले इसके बाद मुंबई में तमाम जगह परिवार शिफ्ट होता रहा। व्यवधानों के बीच उन्होंने इंटरमीडिएट किया और अंत में 1995 में रोशन तनेजा के एक्टिंग स्कूल में दाखिला लिया और ग्रेजुएशन कम्पलीट किया।

शमा सिकंदर की बोल्ड फोटो (फोटो : सोशल मीडिया )

शमा सिकंदर का करियर (Shama Sikander career)

शमा सिकंदर ने बड़े पर्दे पर अपने करियर की शुरुआत 1998 में प्रेम अगन से की और 1999 में मान में एक छोटी भूमिका से की। 2002 में अंश: द डेडली पार्ट में सहायक अभिनेत्री की भूमिका निभाई। लेकिन इनसे वह चर्चा में नहीं आ सकीं। उन्होंने 2003 से 2005 तक चले सोनी चैनल के लोकप्रिय नाटक ये मेरी लाइफ है शीर्षक चरित्र "पूजा मेहता" के रूप में पहचान हासिल की। इस प्रदर्शन ने उन्हें कई नामांकन और पुरस्कार अर्जित दिलाए।

12वें वार्षिक लायंस गोल्ड अवार्ड्स 'क्रिटिक्स चॉइस' 'सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री' (2005), सोनी टीवी के 'बेस्ट फेस' (2005), इंडियन टेलीविज़न अकादमी अवार्ड्स '' जीआर 8! फेस ऑफ़ द ईयर" (2004), और "बेस्ट डेब्यू" (2004) से उन्हें कामयाबी मिली।

शमा सिकंदर (फोटो : सोशल मीडिया )

शमा सिकंदर ने इन टीवी सीरियल में किया काम (Shama Sikander tv serials)

शमा सिकंदर ने धूम धड़क (2008) में "जिया" की मुख्य भूमिका के साथ फिल्म में लौटने से पहले पॉपकॉर्न न्यूज (2007) और जेट सेट गो (2008) की एंकरिंग की। वह बाद में बॉलीवुड के दिग्गज यश राज फिल्म्स द्वारा निर्मित अलौकिक थ्रिलर टीवी श्रृंखला सेवन (2010-2011 हिंदी) में "शून्य" की मुख्य भूमिका में दिखाई दीं। उन्हें सब टीवी पर बच्चों के कार्यक्रम बाल वीर (2012-2014) में मुख्य प्रतिपक्षी "भयंकर परी" के रूप में देखा गया।

शमा सिकंदर (फोटो : सोशल मीडिया )

शमा सिकंदर अफेयर (Shama Sikander affairs)

बड़े पर्दे पर फेल लेकिन छोटे पर्दे पर हिट शमा सिकदर हमेशा चर्चा में रहती हैं। 2010 में इनके अभिनेता मिमोह चक्रवर्ती से अफेयर की चर्चा ने जोर पकड़ा लेकिन इस दावे का दोनों पक्षों ने खंडनकर दिया। 2011 में सिकंदर की अमेरिकी अभिनेता / संगीतकार एलेक्स ओ'नेल के साथ संबंधों पर चर्चा चली। लेकिन 2015 में यह रिश्ते भी टूट गए। जनवरी 2016 में, यह पुष्टि हुई कि सिकंदर ने दुबई, संयुक्त अरब अमीरात में अमेरिकी व्यवसायी जेम्स मिलिरॉन से सगाई कर ली है। इसके बाद लंबे समय तक ये स्क्रीन से गायब रहीं। इस साल की शुरुआत में जब सोशल मीडिया पर इनका नया अवतार प्रकट हुआ तो लोग चौंक गए क्योंकि ये वो शमा सिकंदर नहीं थी ये तो कोई और थी। जो कहीं अधिक आकर्षक थी। इसके पीछे इनके होठों की प्लास्टिक सर्जरी बताई जाती है। लेकिन इनका बोल्ड अवतार सोशल मीडिया पर लगातार बिजलियां गिरा रहा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story