×

Sharad Kelkar Birthday: बॉलीवुड के सितारे और टीवी आर्टिस्ट रहें शरद केलकर हुए 46 साल के

Sharad Kelkar Birthday: टीवी इंडस्ट्री से अपनी पहचान बनाने वाले शरद ने बॉलीवुड में भी अपनी एक्टिंग और अपनी अमेजिंग आवाज से अपने नाम की धूम मचा रखी है। वहीं आज उनके जन्मदिन के मौके पर उनकी और उनसे जुड़ी बातों के साथ उनकी टीवी से बॉलीवुड तक के सफर के बारे में बात करेंगे।

Anushka Rati
Published on: 7 Oct 2022 6:32 AM GMT
Sharad Kelkar Birthday: बॉलीवुड के सितारे और टीवी आर्टिस्ट रहें शरद केलकर हुए 46 साल के
X
Happy Birthday Sharad Kelkar (image: social media)

Sharad Kelkar Birthday: आपको बता दे कि शरद केलकर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक प्रमुख नाम है और कई टीवी शो का हिस्सा भी बन चुकें हैं। जहां अभिनेता 7 अक्टूबर को यानी के आज अपने जन्मदिन का सेलिब्रेट कर रहें हैं और वो इस साल 46 साल का हो जाएंगे। बता दें कि अभिनेता ने छोटे पर्दे पर डेली सोप से अपने सफर की शुरुआत की और बाद में फिल्मों और वेब सीरीज में चले गए। जहां उन्होंने बॉलीवुड की कई सफल फिल्मों में अहम भूमिकाएँ निभाई हैं और भूमिकाएँ निभाई हैं। साथ शरद ने देश भर में कई फिल्मों के लिए वॉयसओवर भी किया है। इसके अलावा उन्होंने एक रीजनल फिल्म में भी मुख्य भूमिका निभाई है। वहीं अभिनेता के जन्मदिन पर, हम टीवी शो से लेकर फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाने तक के उनके सफर को प्रेजेंट कर रहे हैं।

जहां शरद केलकर ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत टीवी शो "आक्रोश" से की थी। जिसके बाद में उन्होंने "सीआईडी"," झल्ली अंजलि" के कई एपिसोड में प्रमुख भूमिकाएं निभाईं। वहीं उतरन, और कोई लौट आया है में भी अहम भूमिका निभा चुकेनभाईं। साथ ही शरद केलकर कई पॉपुलर हिंदी रियलिटी शो के होस्ट भी चूकें हैं।

शरद केलकर की फिल्में

2004 में, शरद केलकर ने फिल्म हलचल से बॉलीवुड उद्योग में अपनी शुरुआत की। उन्होंने रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की फिल्म गोलियों की रासलीला राम-लीला में भी कैमियो किया। जिसके बाद शरद केलकर मोहनजो दारो, इराडा और हाउसफुल 4 जैसी अन्य फिल्मों में भी दिखाई दिए। साथ ही अजय देवगन की तन्हाजी: द अनसंग वॉरियर में छत्रपति शिवाजी महाराज के रूप में उनकी भूमिका को रिवीवर्स ने बहुत सराहा।

शरद केलकर रेजनल्स फिल्में

शरद केलकर मराठी फिल्म उत्तरायण में भी दिखाई दिए। जब उन्होंने लाई भारी फिल्म में एक कॉम्पिटीटर की भूमिका निभाई तो उन्हें उसके लिए बहुत तारीफें भी मिली। उन्होंने फिल्म "सरदार गब्बर सिंह" से तेलुगु सिनेमा में भी डेब्यू किया। अभिनेता तमिल सिनेमा में फिल्म अयालान के साथ भी नजर आएंगे।

शरद केलकर की ओटीटी शोज

अभिनेता ने वेब सीरीज में भी कदम रखा है जिससे उन्हें काफी सराहना मिली है। शरद केलकर ने द फैमिली मैन के साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर डेब्यू किया था। उन्होंने स्पेशल ऑप्स में एक आईबी ऑफिसर की भूमिका भी निभाई। वहीं शरद केलकर Zee5 की लंदन कॉन्फिडेंशियल और ZEE5 की डार्क कॉमेडी सीरीज़ "ब्लैक विडोज़" में भी अपनी खास प्रेजेंस दर्ज कराएंगे।

शरद केलकर की वॉयसओवर फिल्में

अभिनेता शरद केलकर ने साउथ सुपरस्टार प्रभास की ब्लॉकबस्टर मूवी बाहुबली के हिंदी वर्जन में भी प्रभास की आवाज बने थे। इसके अलावा उन्होंने अभिनेता यश के किरदार के लिए केजीएफ: चैप्टर 1 में वॉयसओवर भी किया है। अभिनेता शरद ने हॉलीवुड फिल्मों जैसे "डॉन ऑफ द प्लैनेट ऑफ द एप्स", "गार्डियंस ऑफ द गैलेक्सी", "कैप्टन मार्वल", "एक्स-मेन: एपोकैलिप्स", और भी बहुत सी फिल्मों के लिए वॉयसओवर भी किया है।


Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story