×

ओटीटी सेंसेशन बन चुके अभिनेता शारिब हाशमी ने सेंसरशिप पर दिया रोचक बयान, सोशल मीडिया पर अचानक वायरल हो रहा वीडियो

Sharib Hashmi: अभिनेता शारिब हाशमी ने सेंसरशिप का पूरजोर विरोध किया है। उन्होंने कहा है कि इससे रचनात्मकता में अल्प विराम लग जाता है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 30 Nov 2021 8:55 AM GMT
Sharib Hashmi
X

शारिब हाशमी (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

Sharib Hashmi: वेब शो द फैमिली मैन, स्कैम 1992 और असुर से अभिनय की दुनिया में लोकप्रियता बटोर रहे अभिनेता शारिब हाशमी ने सेंसरशिप के मुद्दे (censorship issues) पर कुछ दिन पहले एक बयान दिया था। उनका यह बयान अचानक से खूब पसंद किया जा रहा है। इसमें अभिनेता के विचार दर्शकों को पसंद आ रहे हैं। शारिब ने सेंसरशिप के बारे में बात करते हुए कहा है कि अगर बोर्ड हर चीज में हस्तक्षेप करेगी, तो इससे रचनात्मकता खत्म हो जाएगी और दिमाग ब्लॉक हो जाएगा। अभिनेता का मानना है कि अगर बोर्ड को किसी सीन पर कैंची चलाना ही है, तो वो अनावश्यक नग्नता और गंदी भाषा के प्रयोग पर कैंची चलाए।

अभिनेता शारिब हाशमी ने कहा, "मेरे हिसाब से जो थोड़े बहुत लोग सेंसरशिप करेंगे, वो अच्छा भी है। हमें थोड़ा जिम्मेदार भी होना चाहिए। लेकिन फिल्म निर्माताओं की आजादी नहीं छीनी जानी चाहिए, यह बहुत जरूरी है। एक निर्माता के पास जो आवाज है वह सेंसरशिप के तहत नहीं डूबनी चाहिए। बस यही मेरी चिंता है। बाकी गलियां कम कर दो, नग्नता कम कर दो, मुझे कोई समस्या नहीं है। "

बता दें कि अभिनेता शारीब हाशमी सुपरहिट तमिल फिल्म (sharib hashmi new movie) विक्रम वेधा के हिंदी रिमेक (vikram vedha hindi remake) में नजर आने वाले हैं। फिल्म में उनके अलावा अभिनेता ऋतिक रोशन और सैफ अली खान मुख्य किरदार के भूमिका में होंगे।


अभिनेता ने आगे कहा कि जो भी क्रिएटिव लोग हैं, उनको अपनी चीजों को, अपने विचार को, सभी के सामने एक जिम्मेदारी के साथ रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि सेंसपशिप का दबाव होने की वजह से प्रोडक्ट पर इसका असर पड़ता है। ज्यादा बंदिशें होने की वजह से इंसान को समझ नहीं आता कि वो दिखाए क्या और उसका दिमाग ब्लॉक होने लगता है। मैं सच में आशा करता हूं कि आगे लोगों का दिमाग थोंड़ा खूले। साथ ही उन्होंने तंज कसते हुए कहा, "ये जो आई एम ऑफेंडेड वाला , जो फंडा आजकल है, जो हर चीज पर हर कोई ऑफेंड हो जाता है, वो शायद थोड़ा कम हो। लोग थोड़ा इवॉल्व हों।"

शारिब हाशमी ने कहा कि वो चाहते हैं कि क्रिएटिव लोगों को उनकी स्पेस मिले। साथ ही क्रिएटिव लोग यह ख्याल रखें कि वो जिम्मेदारी से इसका उपयोग करें। अभिनेता ने फिल्म तांडव (tandav) के आलोचना पर बात करते हुए कहा कि हमने जो हो रहा है, वहीं दिखाया है। हमने ये सब सपने में नहीं देखा है। जो हो रहा है हमारे सामने हो रहा है। और हम सब वहीं दिखा रहे हैं। यह सब किसी दूसरे दुनिया की बात नहीं है। यह मार्स की बात नहीं है। ये अपने दुनिया की बात है। विदित हो कि यह फिल्म तांडव के रिलीज होने के पहले का इंटरव्यू है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story