×

नहीं देखे होंगे शाहरुख खान के ये अनदेखे सीन्स, फिल्मों से भी ज्यादा दिलचस्प बीहाइंड द कैमरा के ये जबरदस्त सीन्स

Sharukh Khan: शाहरुख खान (Sharukh Khan movies) की फिल्मों के कुछ ऐसे जबरदस्त सीन्स जिसे आपने आज तक कभी नहीं देखा होगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Updated on: 15 Nov 2021 7:20 AM GMT
Sharukh Khan today live news
X

शाहरुख खान के फिल्मों से भी ज्यादा दिलचस्प है उनकी बीहाइंड द कैमरा के ये जबरदस्त सीन्स (social media)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Sharukh Khan: अभिनेता शाहरुख खान (Sharukh Khan) के रोमांटिक सीन्स को देखने के लिए सिनेमाघरों में लाइन लग जाती है। लेकिन उन दिलचस्प सीन्स का क्या जो आपकी नजरों के सामने कभी नहीं आ पाते। यहां है शाहरुख खान (Sharukh Khan movies) की फिल्मों के कुछ ऐसे जबरदस्त सीन्स जिसे आपने आज तक कभी नहीं देखा होगा।

फिल्म परदेश के शूटिंग सेट की फोटो

यह फोटो फिल्म 'परदेश' (Pardesh) के शूटिंग सेट की है। जिसमें अभिनेत्री महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) और डायरेक्टर सुभाष घई (Subhash Ghai) के साथ शाहरुख खान (Sharukh khan) नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर को देखकर आपको यह लग रहा होगा कि शाहरुख किसी से बात कर रहे हैं। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। इस तस्वीर में वो किसी से बात नहीं कर रहे। बल्कि अपने अगले सीन की रिहर्सल कर रहे हैं। पर्दे पर आप जिस कलाकार के अभिनय को देखकर अभिभूत हो जाते हैं, उन्हें उसके लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। कोई भी फिल्म आपके और हमारे लिए 2-3 घंटे की हो सकती है। लेकिन इन अभिनेताओं के लिए ये उनकी प्रतिभा को प्रदर्शित करना का एक खूबसूरत जरिया होता है। जिसे वो बखूबी निभाते हैं।

फिल्म कुछ कुछ होता है का बास्केट बॉल सीन करने में करण जौहर ने की थी शाहरुख की मदद

बॉलीवुड फिल्म ' कुछ कुछ होता है' का क्रेज आज भी दर्शकों के दिल- ओ - दिमाग से नहीं उतर पाया है। आज भी किसी को जब अपने प्यार का इजहार करना होता है, तो वो इसी फिल्म के रोमांटिक डायलॉग्स और गाने का प्रयोग करता है। जब कभी कोई मेल फ्रेंड अपनी फिमेल फ्रेंड को दिल दे बैठता है, तो सबसे पहले इसी फिल्म के डायलॉग 'प्यार दोस्ती है' का प्रयोग करता है। फिल्म के कुछ डायलॉग्स, तो युवाओं के जुबान पर है। जैसे - कुछ - कुछ होता है राहुल, तुम नहीं समझोगे। हम एक बार जीते हैं, एक बार मरते हैं, शादी भी एक ही बार होती है.... और प्यार एक ही बार होता है।

जब कभी हमारा कोई बेहद करीब इंसान हमें छोड़कर जा रहा होता है, तो हम उसे रोकने के लिए बड़े ही प्यार से इस फिल्म के डायलॉग 'तुस्सी जा रहे हो?.... तुस्सी न जाओ' को कहते हैं। इस फिल्म में शाहरुख खान का किरदार राहुल, एक अच्छा फुटबॉल प्लेयर है। फिल्म में कई सारे सीन्स बास्केट बॉल खेलने के हैं। लेकिन क्या आपको मालूम है इस सीन को करने सूट करने में फिल्म के डायरेक्टर करण जौहर ने शाहरुख की मदद की थी। फिल्म में शाहरुख को एक ट्रेंड बास्केटबॉल प्लेयर की तरह दिखना था। जो लंबे समय तक बॉल को फ्लोर पर बाउंस कर सकता हो, सिंगल थ्रो में बॉल को रिंग के अंदर डाल स कता हो। यह सब कर पाना शाहरुख के लिए आसान नहीं था। लेकिन करण ने उन्हें इसके सारे टेक्निक्स सिखाएं।

फिल्म रा-वन के एक्शन सीन के पीछे की इस तस्वीर को देखकर पता चलता है कि एक्टिंग करना कोई दाल - भात का कौर नहीं

यह तस्वीर शाहरुख खान की प्रोडक्शन कंपनी के अंदर बनी फिल्म 'रा-वन' की है। जिसमें शाहरुख खान एक स्टंट करते देखें जा सकते हैं। तस्वीर को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस सीन को करने में एक्टर को कितनी परेशानियों का सामना करना पड़ा होगा। वाकई अभिनय कोई दाल - भात का कौर नहीं जिसे करने का जज्बा हर किसी में हो। और कोई भी अभिनेता सिर्फ खड़े होकर, रोमांटिक डायलॉग्स बोलकर फैन्स नहीं बना लेता। इसके पीछे उनकी मेहनत छिपी होता है।

इस तस्वीर को देखकर आप कह सकते हैं कि वाकई जमीन से जुड़ा हुआ है यह अभिनेता

शाहरुख खान के अच्छे व्यवहार के बारे में हर कोई बात करता है। बहुत ही कम ऐसे लोग होंगे, जिन्हें शाहरुख का बिहेवियर बिल्कुल पसंद नहीं। हाल ही में फिल्म कभी खुशी कभी गम की चाइल्ड आर्टिस्ट मालविका राज ने एक्टर की तारीफ करते हुए उन्हें अद्भूत और विनम्र बताया था। इसी के साथ उन्होंने अपने सेट से जुड़ी एक स्टोरी भी साझा की थी। जिसमें उन्होंने कहा, 'मुझे याद है एक बार हम सब सेट पर लंच के लिए बैठे थे और शाहरुख सर भी वहीं बैठे थे। मैं अंदर आई तो उन्होंने वाकई में अपना खाना छोड़ दिया और मुझसे मिलने के लिए उठ खड़े हुए। मुझे उनके इस अंदाज ने वाकई में छू लिया। लोग आमतौर पर ऐसा नहीं करते हैं।' साझा की गई यह तस्वीर फिल्म 'मैं हूं न' के सेट की है। इस तस्वीर में वो अपने फिल्म की डायरेक्टर फराह खान के कंधे की मसाज कर रहे हैं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story