×

Sharvari Wagh Biography: एक्ट्रेस शरवरी वाघ का महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री से खास संबंध, जानें एक्ट्रेस के जीवन के बारे में

Sharvari Wagh Biography in hindi: अभिनेत्री शरवरी वाघ बहुत जल्द फिल्म 'बंटी और बबली 2' में नजर आने वाली हैं। वो इस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं।

Priya Singh
Written By Priya Singh
Published on: 17 Nov 2021 5:28 PM GMT
फिल्म बंटी बबली 2 से डेब्यू कर रही एक्ट्रेस शरवरी वाघ
X

फिल्म बंटी बबली 2 से डेब्यू कर रही एक्ट्रेस शरवरी वाघ (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

Sharvari Wagh Biography in hindi: बॉलीवुड इंडस्ट्री (Bollywood Industry) में न्यू कमर्स एंट्री लेते ही धमाकेदार एक्टिंग कर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं। इस लिस्ट में एक और अभिनेत्री शरवरी वाघ (Actress Sharvari Wagh) का नाम शामिल हो चुका है। अभिनेत्री शरवरी वाघ बहुत जल्द फिल्म 'बंटी और बबली 2' (Movie Bunty Aur Babli 2) में नजर आने वाली हैं। वो इस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं। फिल्म के रिलीज होने से पहले ही एक्ट्रेस अपनी बोल्ड फोटोशूट (Sharvari Wagh Actress Bold Photoshoot) को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं। हाल ही में एक्ट्रेस ने अपने को - स्टार सिद्धांत चतुर्वेदी के साथ एक रोमांटिक फोटोशूट करवाया है। उनके इस फोटोशूट ने सोशल मीडिया का टेंपरेचर हाई कर आग लगा दिया है। इससे पहले एक्ट्रेस ने ब्लैक कलर के स्लीवलेस ड्रेस में अपनी फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर किया था। फोटो में एक्ट्रेस को कैमरे को कातिलाना लुक देते देखा जा सकता है। एक्ट्रेस के प्रोफेशनल लाइफ के बारे में सभी जागरुक हैं लेकिन क्या आपको उनकी पर्सनल लाइफ (Sharvari Wagh Personal Life) की जानकारी है। तो आइए जानते हैं एक्ट्रेस शरवरी के जीवन के बारे में।

एक्ट्रेस शरवरी वाघ का जीवन परिचय (Sharvari Wagh Jivan Parichay)

शरवरी वाघ एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं। इनका जन्म 14 जून, 1996 में मुंबई, महाराष्ट्र,भारत में हुआ है। अभिनेत्री का पालन-पोषण मुंबई में एक महाराष्ट्रीयन परिवार में हुआ। वो बचपन से ही हमेशा से एक्ट्रेस बनना चाहती थीं। फिलहाल वह अपने परिवार के साथ मुंबई के एक घर में रहती हैं। इनकी राशि मिथुन है।


शरवरी वाघ के शिक्षा (Sharvari Wagh Career) के बारे में जानें-

एक्ट्रेस पढ़ाई के मामले में शुरु से ही बहुत अच्छी थीं। उन्होंने मुंबई के स्थानीय स्कूल दादर पारसी यूथ असेंबली हाई स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की। उसके बाद उन्होंने डीजी रूपारेल कॉलेज ऑफ आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स से ग्रेजुएशन किया। शरवरी ने कंप्यूटर साइंस में ग्रेजुएट की डिग्री हासिल की है।

अब शरवरी वाघ के परिवार (Sharvari Wagh Family) के बारे में जानें-

एक्ट्रेस के पर्सनल लाइफ के बारे में (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

एक्ट्रेस शरवरी वाघ के पिता (Sharvari Wagh Father Name) का नाम शैलेश वाघ है। वो पेशे से एक रियल एस्टेट बिल्डर हैं। उनकी माता का नाम नम्रता वाध है। एक्ट्रेस की मां (
Sharvari Wagh Mother) पेशे से आर्किटेक्ट हैं। उनका एक छोटा भाई और एक छोटी बहन है। भाई का नाम अर्णव वाघ है और वो अभी अपनी स्कूलिंग कम्पलीट कर रहा है। जबकि बहन का नाम कस्तूरी वाघ (Sharvari Wagh Sister) है और वो पेशे से वास्तुकार हैं। खबरों की मानें तो शरवरी एक वक्त एक्टर सनी कौशल को डेट कर रही हैं। हालांकि अभिनेत्री ने इस बारे में अभी तक खुलकर कोई बात नहीं कही है।

एक्ट्रेस शरवरी वाघ के शारिरीक मापदंड की जानकारी यहां दी गई है-

शरवरी वाघ का वज़न (Sharvari Wagh Weight) 53 किलो

पाउंड में शरवरी वाघ का वजन 117 पाउंड

शरवरी वाघ की लंबाई (Sharvari Wagh Height) 5'6 '

सेंटीमीटर में लंबाई 166 सेमी

मीटर में लंबाई 1.66 मीटर

शरवरी वाघ के बालों का रंग (Sharvari Wagh Hair Colour) काला और भूरा

शरवरी वाघ के आँखों का रंग (Sharvari Wagh Eyes Colour) गहरे भूरे रंग

अब अभिनेत्री शरवरी वाघ के करियर (Sharvari Wagh Career) के बारे में जानें-

अरवरी वाघ ने विभिन्न ब्रांडों और फैशन डिजाइनरों के लिए मॉडलिंग और विज्ञापन करके अपने करियर की शुरुआत की। उन्होंने फिल्म बाजीराव मस्तानी, फिल्म प्यार का पंचनामा - 2, फिल्म सोनू के टीटू की स्वीटी सहित कई लोकप्रिय बॉलीवुड फिल्मों के लिए बतौर सहायक निर्देशक काम किया है। अभिनेत्री ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत अमेजन प्राइम के वेब सीरिज 'द फॉरगॉटन आर्मी - आजादी के लिए' से की है। इस वेब सीरिज में अभिनेता सनी कौशल उनके को - स्टार थें।

शरवरी वाघ के पसंदीदा चीजों के बारे में जानें (Sharvari Wagh Favourite Food)

एक्ट्रेस को खाने में पिज्जा और आइसक्रीम पसंद है। काला रंग एक्ट्रेस का पसंदीदा रंग है। शरवरी को कॉफी पीना भी बेहद पसंद है। एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में बताया है कि उन्हें एक्टर रणवीर सिंह, रणबीर कपूर और राजकुमार राव बहुत पसंद हैं। शरवरी को सिंगर नेहा कक्कर और अरिजीत सिंह के गाने सुनना पसंद है। एक्ट्रेस ने अपने फेवरेट डेस्टिनेशन का नाम अमेरिका बताया है। वहीं उनके फेवरेट स्पोर्ट्स पर्सन की बात करें तो क्रिकेटर विराट कोहली उनके फेवरेट हैं।

एक्ट्रेस के बारे में अन्य जानकारियां-

शरवरी वाघ को डांस करना पसंद है।

शरवरी रेगुलर जिमिंग करती हैं।

शरवरी वाघ उपन्यास प्रेमी हैं।

उसके पास एक काले रंग की होंडा सिटी कार है।

अपने मॉडलिंग के दिनों के दौरान, उन्होंने क्लीन एंड क्लियर मॉडलिंग प्रतियोगिता में भाग लिया था। जिसमें उन्होंने प्रथम स्थान हासिल किया था।

शरवरी वाघ को कुत्तों से लगाव है। इसलिए उनके पास एक कुत्ता है जिसका नाम मिसो है।

शरवरी वाघ के सोशल मीडिया अकाउंट (Sharvari Wagh Social Media Account)

शरवरी बाघ का इंसटाग्राम अकाउंट (Sharvari Wagh Instagram Account) - Sharvari Wagh

Shraddha

Shraddha

Next Story