×

Shehnaaz Gill Biography: एक्टिंग सीखने के लिए घर से भाग गई थी शहनाज गिल, जानें एक्ट्रेस से जुड़ी सभी बातें

Shehnaaz Gill Biography: एक्ट्रेस शहनाज गिल के आज करोड़ों फैंस हैं,शहनाज आज जिस मुकाम पर हैं वहां पहुंचने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की है। घर से भाग कर अपने सपनों को पूरा किया।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 27 Jan 2023 1:13 PM GMT
Shehnaaz Gill Affairs
X

Shehnaaz Gill (Image: Social Media)

Shehnaaz Gill Biography: पंजाब की कैटरीना कैफ से मशहूर एक्ट्रेस शहनाज गिल के आज करोड़ों फैंस हैं। शहनाज की एक झलक पाने के लिए फैंस अक्सर उनके पोस्ट, मूवी या इवेंट का इंतजार करते रहते हैं। सना भी अपने फैंस को निराश नहीं करती है और अक्सर फोटो या वीडियो शेयर करती रहती हैं। हालांकि शहनाज आज जिस मुकाम पर हैं वहां पहुंचने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की है। यहां तक घर से भाग कर अपने सपनों को पूरा किया। तो आइए आज शहनाज के बर्थडे पर एक नजर डालते हैं उनकी बायोग्राफी पर:

शहनाज गिल की बायोग्राफी (Shehnaaz Gill Biography)

शहनाज गिल की फैमिली (Shehnaaz Gill Family)

शहनाज गिल का जन्म पंजाब के ब्यास, अमृतसर में 27 जनवरी 1993 को हुआ था। शहनाज गिल चंडीगढ़ के एक मध्यमवर्गीय सिख परिवार से ताल्लुक रखती हैं। शहनाज का निकनेम सना है और ज्यादातर लोग उन्हें सना नाम नाम से ही बुलाते हैं। सना के पिता का नाम संतोख सिंह सुख और माता का नाम परमिंदर कौर गिल है वह एक हाउस वाइफ हैं। उनका एक भाई है जिसका नाम शाहबाज है और उनकी बहन का नाम राजवीर चीमा है।

शहनाज गिल की शिक्षा (Shehnaz Gill Education)

शहनाज ने अपनी स्कूली शिक्षा डलहौजी हिलटॉप स्कूल से पूरी की। वहीं कॉलेज की पढ़ाई Lovely Professional University, फगवारा से कॉमर्स स्ट्रीम में की। कॉलेज के बाद शहनाज गिल पहली बार साल 2015 में अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत की।

शहनाज गिल का करियर (Shehnaaz Gill Career)

शहनाज़ गिल ने एक मॉडल के रूप में अपना करियर की शुरुआत की और वह पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री की फेमस एक्ट्रेस बन गई। साल 2015 में, उन्हें पहली बार शिव दी किताब पंजाबी म्यूजिक वीडियो में काम किया था, उनकी ये वीडियो गुरविंदर बराड़ के साथ थी। इसके बाद सना कई सारी पंजाबी म्यूजिक वीडियो में काम किया। कंवर चहल की म्यूजिक वीडियो "माझे दी जट्टी" ने उन्हे वो प्रसिद्धि दिला दी जिसकी वह हक़दार थी। शहनाज ने कई पंजाबी गाने भी गाई, जो हिट रही। साल 2019 में, शहनाज़ ने फिल्म "काला शाह काला" से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की, जिसमें बिन्नू ढिल्लों और सरगुन मेहता ने भी महत्वपूर्ण भूमिकाएँ निभाईं थीं। हालांकि शहनाज कौर गिल को असली पहचान बिग बॉस 13 से मिली। बिग बॉस 13 की वह फेमस कंटेस्टेंट बन गई। इस शो ने सना को पॉपुलैरिटी दिला दी जिसके बाद पूरे भारत में सना करोड़ों लोगों की फेवरेट बन गईं। इसके अलावा बिग बॉस सीजन 15 में शहनाज एक एपिसोड में बतौर चीफ गेस्ट नजर आई, जहां सना सिद्धार्थ शुक्ला के साथ वहां बिताए पुराने पलों को याद कर वह काफी इमोशनल हो गईं।

शहनाज गिल के अफेयर्स (Shehnaaz Gill Affairs)

शहनाज गिल का नाम अफेयर्स के मामले में कम सुनने को मिला। लेकिन शहनाज़ गिल बिग बॉस 13 में जब हिस्सा ली थी तब वहां सना की मुलाकात सिद्धार्थ शुक्ला से हुई थी और सना को सिद्धार्थ बहुत पसंद आने लगे थे। फिर वहां उनकी काफी अच्छी दोस्ती हो गई थी। वहीं बिग बॉस के बाद भी सिद्धार्थ शुक्ला और शजनाज़ गिल को साथ में देखा गया।


फैंस को दोनों की केमिस्ट्री खूब पसंद आई थी लेकिन सिद्धार्थ की मौत के बाद सना फिलहाल सिंगल हैं और वह अपने करियर पर ध्यान देना चाहती हैं।

शहनाज गिल से जुड़े विवाद (Shehnaaz Gill Controversy)

शहनाज गिल के करियर के दौरान उनका नाम सिर्फ एक ही विवाद जुड़ा था। सना का यह विवाद पंजाबी एक्ट्रेस और सिंगर हिमांशी खुराना के साथ जुड़ा हुआ है। बिग बॉस में भी दोनों के बीच झगड़े देखने को मिले। दरअसल हिमांशी खुराना का एक गाना "आई लाइक इट" शहनाज गिल को पसंद नहीं आया था, जिसको लेकर उन्होंने इंस्टाग्राम पर लाइव आकर हिमांशी के बारे में कई सारी उल्टी-सीधी बातें कहीं थी, जिसकी वजह से वे दोनों आपस में बहुत लड़ी थी। जिसके बाद दोनों के बीच रिश्ते बिगड़ गए थे।

शहनाज गिल नेट वर्थ (Shehnaaz Gill Net Worth)

शहनाज गिल के नेट वर्थ की बात करें तो शहनाज की कुल संपत्ती 30 करोड़ रुपये से ज्यादा हैं। वहीं इंस्टाग्राम पर शहनाज के 14.5 मिलियन फॉलोवर्स हैं। सना अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक पोस्ट शेयर करने के लिए 10 लाख रुपये तक चार्ज करती हैं। इसके अलावा शहनाज विज्ञापनों और ब्रांड एंडोर्समेंट्स के लिए करीब 3 करोड़ रुपये लेती हैं। अगर सना के कार कलेक्शन की बात करें तो शहनाज के पास जैगुआर एक्स जेड, रेंज रोवर के साथ मर्सिडीज-बेंज-एस क्लास जैसी ब्रांडेड कार हैं | वहीं इन दिनों शहनाज गिल अपने बॉलीवुड डेब्यू को लेकर सुखियाँ बटोर रही हैं। वह जल्द ही सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म किसी का भाई किसी की जान से बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने जा रही हैं। जिसका इंतजार फैंस बेसब्री से कर रहे हैं।

शहनाज गिल की बायोग्राफी हिंदी में (Shehnaaz Gill Biography in Hindi)

नाम शहनाज कौर गिल

निक नाम सना

प्रोफेशन एक्ट्रेस, मॉडल, सिंगर

जन्म 27 जनवरी 1993

जन्म स्थान बीस, अमृतसर, भारत

कद 5 फुट 5 इंच

धर्म सिख

शैक्षिक योग्यता कॉमर्स ग्रेजुएट

रिलेशनशिप सिंगल

बालों का रंग काला

आँखों का रंग ब्राउन

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story