×

Shehzada Box Office Collection Day 1: पहले दिन नहीं चला कार्तिक आर्यन का जादू, पठान और एंट-मैन 3 दे रहे कड़ी टक्कर

Shehzada Box Office Collection Day 1: कार्तिक आर्यन की पहली प्रोडक्शन फिल्म, शहजादा, आज सिनेमाघरों में रिलीज़ हो गयी है। ने बॉक्स ऑफिस पर धीमी शुरुआत की है।

Shweta Srivastava
Published on: 18 Feb 2023 6:02 AM GMT
Shehzada Box Office Collection Day 1
X

Shehzada Box Office Collection Day 1 (Image Credit-Social Media)

Shehzada Box Office Collection Day 1: कार्तिक आर्यन की पहली प्रोडक्शन फिल्म, शहजादा, आज सिनेमाघरों में रिलीज़ हो गयी है। ये फिल्म सुपरहिट तेलुगु फिल्म अला वैकुंठप्रेमुलु की रीमेक है, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धीमी शुरुआत की है। फिल्म को अपने शुरुआती दिन में शाहरुख खान की पठान से कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ा, जो तीन सप्ताह से अधिक समय से सिनेमाघरों में है और साथ ही मार्वल की लेटेस्ट रिलीज, एंट-मैन एंड द वास्प: क्वांटममैनिया भी इस समय सिनेमाघरों में है।

शहजादा बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट

एक रिपोर्ट के अनुसार, शहजादा के पहले दिन का कलेक्शन 7 करोड़ रुपये (शुरुआती अनुमान) दर्ज किया गया है। ये संख्या कार्तिक की पिछली रिलीज भूल भुलैया 2 की पहले दिन की तुलना में आधी है। जहाँ भूल भुलैया 2 ने 14 करोड़ रुपये के साथ दोहरे अंकों में शुरुआत की थी वहीँ कार्तिक की लेटेस्ट रिलीज़ शुरुआत में ही अपनी पकड़ बनाने में कमज़ोर रही है। फिल्म की ऑक्यूपेंसी केवल 14.05% रही।

बॉक्स ऑफिस इंडिया के अनुसार, फिल्म के लिए एक पर एक मुफ्त टिकट स्कीम भी रखी गयी थी। लेकिन जो अकड़े अभी तक मिले भी हैं वो टिकट खरीदने के प्रोत्साहन के कारण इस संख्या तक पहुंचने में कामयाब रही है।वहीँ टिकट काउंटरों पर शहजादा की तुलना में पठान ने 2.50 करोड़ रुपये और एंट-मैन और द वास्प: क्वांटममैनिया ने 9 करोड़ रुपये कमाए।

गौरतलब है कि फिल्म व्यापार विशेषज्ञ अपनी रिलीज से पहले ही शहजादा की बॉक्स ऑफिस की सफलता के बारे में आशंकित थे क्योंकि उन्होंने सोचा था कि निर्माताओं ने फिल्म की रिलीज को एक सप्ताह के लिए स्थानांतरित करके "गलती की" जो पठान टिकट काउंटरों पर पैदा कर रहे थे। तरण आदर्श ने तर्क दिया कि एमसीयू फिल्म के साथ टकराव से बचने के लिए फिल्म को 10 फरवरी को रिलीज होने पर एकल रिलीज का आनंद मिला होगा।

फिल्म निर्माता और व्यापार विशेषज्ञ गिरीश जौहर ने से कहा था, “एक निर्माता या फिल्म से जुड़े किसी भी व्यक्ति के रूप में, आप सिंगल विंडो की तलाश करते हैं। एंट-मैन (और द वास्प: क्वांटममैनिया) की विश्व स्तर पर बहुत चर्चा है। ये एक मार्वल फिल्म है, और वो इस फिल्म के साथ अपने पांचवें चरण की शुरूआत कर रहे हैं। भारत में मार्वल के फैंस इसे लेकर काफी उत्साहित हैं और जब फिल्म को शिफ्ट किया गया तो मैं हैरान रह गया।

फिलहाल कहा जा सकता है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पायेगी। कार्तिक आर्यन का अभिनय कमाल का है और कृति सेनन भी अपने स्टाइल से सभी को attract कर रहीं हैं लेकिन फिल्म को अल्लू अर्जुन की फिल्म से कम्पेयर किया जा रहा है। जिसके चलते कार्तिक को आलोचनाओं का सामना करना पड़ सकता है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story