×

Shehzada Box Office Day 2 Collection: कार्तिक आर्यन की फिल्म शहजादा ने कमाए 12 करोड़ रूपए, कई वजहों से झेलनी पड़ रही मुश्किलें

Shehzada Box Office Day 2 Collection: कार्तिक आर्यन की लेटेस्ट फिल्म शहजादा ने पहले दिन से अपनी कमाई दोगुनी कर दी है और बॉक्स ऑफिस पर दूसरे दिन 12 करोड़ रुपये कमाए हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 20 Feb 2023 6:38 AM GMT
Shehzada Box Office Day 2 Collection
X

Shehzada Box Office Day 2 Collection (Image Credit-Social Media)

Shehzada Box Office Day 2 Collection: कार्तिक आर्यन की लेटेस्ट फिल्म शहजादा ने पहले दिन से अपनी कमाई दोगुनी कर दी है और बॉक्स ऑफिस पर दूसरे दिन 12 करोड़ रुपये कमाए हैं। लेकिन इस फिल्म से जितनी उम्मीद की जा रही थी फिल्म उस तरह से आगे नहीं बढ़ रही है।

शहजादा बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट

कार्तिक आर्यन की शहजादा की बॉक्स ऑफिस पर धीमी शुरुआत हुई थी। वहीँ ये भी कहा जा रहा था कि शायद ये रफ़्तार पकड़ ले लेकिन अपने पहले दिन ₹6 करोड़ कमाने के बाद, फिल्म ने दूसरे दिन भी ₹6 करोड़ की कमाई की है। हालांकि, शहजादा ने इस सप्ताह के अंत में बहुत अधिक वृद्धि नहीं देखी है और बॉक्स ऑफिस पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा है लेकिन फिल्म को अच्छा करने के लिए एक बेहतर रविवार की जरूरत है। रोहित धवन द्वारा निर्देशित, फिल्म 2020 की तेलुगु फिल्म अला वैकुंठप्रेमुलु की रीमेक है, जिसमें अल्लू अर्जुन ने अभिनय किया है।

कार्तिक आर्यन की पिछली फिल्म, फ्रेडी (2022), दिसंबर में डिज्नी + हॉटस्टार पर रिलीज़ हुई थी और उनकी पिछली फिल्म, भूल भुलैया 2 (2022) एक ब्लॉकबस्टर हिट थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर ₹180 करोड़ से अधिक की कमाई की थी। जिसके बाद उनकी इस लेटेस्ट रिलीज़ फिल्म शहजादा से लोगों को काफी उम्मीदें थीं।

लुभावने ऑफर का भी नहीं हुआ फायदा

निर्माताओं ने एक टिकट खरीदो, एक मुफ्त टिकट ऑफर भी लागू किया था जिसके बाद भी फिल्म को कोई फायदा नहीं हुआ। व्यापार विश्लेषकों का मानना ​​है कि हिंदी रीमेक ₹20 करोड़ से कम कमा सकती है जो आश्चर्यजनक होगा। शहजादा को पठान से प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है, जो अभी भी बॉक्स ऑफिस पर मजबूत चल रही है, और नई हॉलीवुड रिलीज, एंट-मैन एंड द वास्प: क्वांटुमानिया भी इसे कड़ी टक्कर दे रही है।

पॉल रुड और जोनाथन मेजर अभिनीत मार्वल सीक्वल ने ₹8.50 करोड़ कमाए हैं। शहजादा मूल रूप से 10 फरवरी को रिलीज होने वाली थी और पठान के साथ टकराव से बचने के लिए इसे 17 फरवरी को वापस ले लिया गया। सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी इस फिल्म में शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम हैं। पठान ने एक महीने से भी कम समय में भारत में ₹500 करोड़ से अधिक की कमाई कर ली है।

कार्तिक आर्यन, जो फिल्म के निर्माता भी हैं, ने फिल्म के रिलीज होने के दिनों में फिल्म का जमकर प्रमोशन भी किया था। उन्होंने और उनकी को-स्टार कृति सनेन ने देश का दौरा किया और कॉलेजों, मॉल और कई जगहों पर फिल्म का प्रमोशन किया। शहजादा में परेश रावल, मनीषा कोइराला, राजपाल यादव, रोनित रॉय और सचिन खेडेकर भी हैं।

शहजादा की रिलीज के खिलाफ काम करने वाली एक और वजह ये भी हो सकती है कि बहुत से दर्शकों ने इसकी पहले से ही मूल अला वैकुंठप्रेमुलु को देख लिया हो। अल्लू अर्जुन-स्टारर का हिंदी डब संस्करण भी यूट्यूब पर मुफ्त में देखने के लिए उपलब्ध है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story