×

रील ही नहीं रियल लाइफ में भी श्रद्धा को था इस एक्टर से प्यार, जानें क्यों नहीं बनी बात

बॉलीवुड के नंदू यानि शाकी कपूर की लाडली और बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर आज अपना 33वां बर्थडे मना रही हैं। स्टार किड होने के बावजूद उनका नाम ऐसे एक्टर्स में आता है जो अपना टैलेंट की वजह से जानी जाती हैं।

Roshni Khan

Roshni KhanBy Roshni Khan

Published on 3 March 2020 5:48 AM GMT

रील ही नहीं रियल लाइफ में भी श्रद्धा को था इस एक्टर से प्यार, जानें क्यों नहीं बनी बात
X
रील ही नहीं रियल लाइफ में भी श्रद्धा को था इस एक्टर से प्यार, जानें क्यों नहीं बनी बात
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

मुंबई: बॉलीवुड के नंदू यानि शाकी कपूर की लाडली और बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर आज अपना 33वां बर्थडे मना रही हैं। स्टार किड होने के बावजूद उनका नाम ऐसे एक्टर्स में आता है जो अपना टैलेंट की वजह से जानी जाती हैं। उनका जन्म 3 मार्च 1989 मुंबई में हुआ। श्रद्धा बॉलीवुड के फेमस एक्टर शक्ति कपूर और शिवांगी कोल्हापुरी की बेटी हैं। श्रद्धा क्ट्रेस पद्मिनी कोल्हापुरी और निर्देशक तेजस्विनी कोल्हापुरी की भांजी भी हैं।

मुंबई में उनका बचपन ननिहाल मराठी परिवार में बीता, इसलिए श्रद्धा की परवरिश भी मराठियों जैसी हुई है। वो बहुत अच्छे से मराठी बोलती हैं और फिल्मों की शूटिंग के टाइम इसीलिए वो जल्द ही सहायक कलाकारों और कर्मचारियों से बहुत जल्दी घुल मिल जाती हैं। तो आज उनके बर्थडे के मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

ये भी पढ़ें:छात्रों का CAA को समर्थन प्रिंसिपल को पड़ा भारी, किए गए तलब

बचपन में लड़के की तरह दिखती थी श्रद्धा

श्रद्धा बचपन में जब खेलने निकलती थीं लोग उन्हें लड़का ही समझते थे। क्योंकि वो एक दम लड़कों की तरह रहती थीं। वो सबसे ज्यादा लड़ाई भी लड़कों के साथ ही करती थीं। वो छोटे से ही एक्टर बनना चाहती थीं। वो अपने माता और पिता के कपड़े पहन कर हिंदी फिल्मों के बोले हुए संवादों को रिपीट करती थीं। वो शीशे के सामने खड़े होकर एक्टिंग करने की कोशिश करतीं, साथ ही उन्हें डांस का भी बहुत शौक था। वो अपने पिता के साथ उनके सेट पर शूटिंग देखने के लिए भी जाया करती थीं।

निर्देशक डेविड धवन के बेटे वरुण धवन से श्रद्धा की पहली मुलाकात एक फिल्म की शूटिंग के दौरान ही हुई। दोनों एक दूसरे के साथ खेलते-खेलते दोस्त बन गए। दोनों एक टॉर्च को कैमरा बनाते और उसके सामने बारी-बारी से हिंदी फिल्मों के संवादों का अभ्यास करते। दोनों एक्टर गोविंदा के गानों पर डांस भी किया करते थे।

श्रद्धा की शुरुआती पढ़ाई मुंबई के जमनाबाई नरसी स्कूल से हुई लेकिन 15 साल की उम्र में उन्हें अमेरिकन स्कूल ऑफ बॉम्बे में एडमिशन ले लिया गया। वहां उनकी मुलाकात सुनील शेट्टी की बेटी अथिया शेट्टी और जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर श्रॉफ से हुई। जहां श्रद्धा फुटबॉल और वॉलीबॉल के खेल में हिस्सा लिया करती थीं।

आथिया, श्रद्धा और टाइगर तीनों एक ही स्कूल में पढ़ते थे

आथिया, श्रद्धा और टाइगर तीनों ही पूरे स्कूल में सभी की नजरों में रहा करते थे। तीनों ही आपस में एक दूसरे के दोस्त थे। एक इंटरव्यू में श्रद्धा और टाइगर ने ये माना कि स्कूल के टाइम में ये दोनों एक दूसरे को पसंद किया करते थे। लेकिन दोनों में से किसी ने भी ये कहने की हिम्मत नहीं जुटाई।

श्रद्धा को मनोविज्ञान का अच्छा ज्ञान रहा है। उनका एडमिशन बोस्टन यूनिवर्सिटी हुआ लेकिन श्रद्धा ने अपनी पढ़ाई पहले ही साल में छोड़ दी। फिल्म निर्माता अंबिका हिंदूजा ने श्रद्धा को फेसबुक पर देखा। उन्हें श्रद्धा पसंद आईं इसलिए उन्होंने अपनी फिल्म में काम करने के लिए श्रद्धा को भारत बुला लिया। उन्होंने 2010 में आई फिल्म 'तीन पत्ती' से बॉलीवुड में कदम रखा था। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन अहम भूमिका में हैं। 'तीन पत्ती' ने पर्दे पर ज्यादा कमाल नहीं दिखाया, और ना ही इस फिल्म में श्रद्धा को पसंद किया गया। क्योंकि उनका रोल काफी छोटा था। यहां खास बात ये थी कि अमिताभ बच्चन श्रद्धा कपूर के पसंदीदा कलाकार हैं, और उनके करियर की शुरुआत भी अमिताभ बच्चन के साथ हुई है।

ये भी पढ़ें:महिला प्रदर्शनकारी का दर्द: बोली- CAA का विरोध करने के लिए ऐसे किया गया मजबूर

फिल्म 'तीन पत्ती' से पहले श्रद्धा को एक और फिल्म ऑफर हुई थी

श्रद्धा जब 16 साल की थी, तब स्कूल के एक नाटक में उसकी प्रस्तुति देखने के बाद सलमान खान ने श्रद्धा को एक फिल्म ऑफर की थी। तब श्रद्धा एक मनोवैज्ञानिक बनना चाहती थी इसलिए उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया।

हैदर, आशिकी 2, स्त्री जैसी कई फिल्मों में अपनी बेहतरीन एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज कर रही है। 2016 में फोर्ब्स एशिया की 30 साल से कम उम्र की 30 दमदार महिलाओं की लिस्ट में शामिल रहीं। श्रद्धा को अपने काम के लिए अब तक अलग-अलग कैटेगरी में 29 अलग-अलग पुरस्कारों के लिए नोमिनेट किया जा चुका है।

श्रद्धा एक्टिंग के साथ-साथ गाना भी बहुत अच्छा गति हैं। उनकी आवाज बहुत सुरीली है और वो बचपन से ही गाती रही हैं। उनके परिवार का गहरा नाता मंगेशकर परिवार से भी रहा है, इसलिए गायकी उन्हें विरासत में मिला हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story