×

OH REALLY: 'रैंबो' के इंडियन वर्जन को वर्ल्ड क्लास का बनाना चाहते हैं डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद

By
Published on: 7 Jun 2017 6:32 AM GMT
OH REALLY: रैंबो के इंडियन वर्जन को वर्ल्ड क्लास का बनाना चाहते हैं डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद
X

नई दिल्ली: मारधाड़ से भरपूर हॉलीवुड फिल्म 'रैंबो' का हिंदी रीमेक बना रहे निर्देशक सिद्धार्थ आनंद पूरी तरह आश्वस्त हैं कि यह फिल्म लोगों पर असर छोड़ेगी। उनका कहना है कि वह दुनिया को दिखाना चाहते हैं कि भारत मारधाड़ और भावप्रधान कहानी को कैसे पेश कर सकता है।

पिछले महीने कान्स फिल्म समारोह में जारी हुए 'रैंबो' रीमेक के पोस्टर ने लोगों को आकर्षित किया। इस पोस्टर में अभिनेता टाइगर श्रॉफ बेहद कठोर अंदाज में नजर आ रहे हैं। सिद्धार्थ फिल्म की टीम के उम्मीदों पर खरे उतरने को लेकर आशावान हैं।

सिद्धार्थ ने मुंबई से आईएएनएस को टेलीफोन पर बताया, "रैंबो एक वैश्विक शख्सियत है। हमने जब फिल्म को कान्स में लॉन्च किया तब हमें इस किरदार की प्रतिष्ठा का पता चला। जब हमने दुनिया भर के पत्रकारों से इस पर बात की तो वह सभी बहुत उत्साहित और जानने को उत्सुक हुए कि हम इसके साथ क्या करेंगे, क्योंकि यह एक बहुत ही प्रिय चरित्र है।"

उन्होंने कहा, "यह एक ऐसा चरित्र है जो दुनिया के हर हिस्से में प्रसिद्ध है। हम जानते हैं कि बहुत सारे प्रशंसक और आलोचक होंगे, जो इसे बेहद बारीकी से देखेंगे। इसमें दुनिया भर के लोगों तक पहुंचने की क्षमता है, और हमने एक ऐसी फिल्म बनाने का लक्ष्य रखा है, जिसमें विश्व स्तर का एक्शन और भावप्रधान दृश्य होंगे।"

सिद्धार्थ बताते हैं, "मैं वैश्विक स्तर पर प्रतिस्पर्धा कर रहा हूं। मैं ऐसी फिल्म नहीं बनाना चाहता जो केवल भारत में प्रतिष्ठित कहलाए। मैं चाहता हूं कि दुनिया पर्दे के सामने बैठे और देखे कि भारत एक्शन और भाव प्रधान दृश्यों में क्या कर सकता है।"

सिद्धार्थ दूसरी बार किसी फिल्म का रीमेक बना रहे हैं। इससे पहले वह हॉलीवुड फिल्म 'नाइट एंड डे' की तर्ज पर 'बैंग बैंग' बना चुके हैं।

उन्होंने कहा, "मैंने एक्शन फिल्मों की ओर अचानक रुख किया है। मैं वास्तव में उस रोमांच का आनंद लेता हूं जिसे मैं स्क्रीन पर दिखा सकता हूं। 'बैंग बैंग' में हमने जिस तरह का एक्शन किया था, उसे और आगे ले जाना चाहता हूं, जिसके लिए रैंबो की तुलना में बेहतर चरित्र कौन सा हो सकता है।"

मूल फिल्म श्रृंखला वियतनाम युद्ध लड़ चुके और अमेरिकी विशेष बल के एक पूर्व सैनिक जॉन रैंबो पर आधारित है। इस फिल्म की हिंदी रीमेक के लिए कहानी में काफी फेरबदल किया गया है।

उन्होंने कहा, "भारत में इस तरह के किरदार का इतिहास नहीं है, इसलिए जाहिर तौर पर चरित्र, कहानी और सेटिंग में बड़ा बदलाव होना चाहिए। यही कारण है कि इस परियोजना में दो साल लग गए। हमने रैंबो की पुरानी कहानी को आगे बढ़ाया है, हम इसे रीमेक से आगे ले गए हैं।"

सिद्धार्थ फिल्म के फरवरी 2018 में रिलीज होने की उम्मीद कर रहे हैं।

सौजन्य: आईएएनएस

Next Story