×

Siddharth Shukla Death Anniversary: जानिए सिद्धार्थ शुक्ला की जिंदगी से मौत तक का सफर

Siddharth Shukla Death Anniversary: सिद्धार्थ शुक्ला टेली टाउन में एक पॉपुलर नाम, एक इंटेलिजेंट पर्सन, एक महान अभिनेता और एक बड़े दिल वाले व्यक्ति 2 सितंबर, 2021 को अपने स्वर्गीय निवास के लिए रवाना हुए। वहीं दिवंगत अभिनेता ने दिल का दौरा पड़ने से दम तोड़ दिया।

Anushka Rati
Published on: 2 Sep 2022 4:04 AM GMT
Siddharth Shukla Death Anniversary: जानिए सिद्धार्थ शुक्ला की जिंदगी से मौत तक का सफर
X

Late Siddharth Shukla (image: social media)

Siddharth Shukla Death anniversary: टेलीविजन के सुपरस्टार सिद्धार्थ शुक्ला जिनके करोड़ों फैंस हैं। सिद्धार्थ शुक्ला अपनी बेहतरीन एक्टिंग और क्यूट स्माइल से कइयों के दिल जीते साथ ही उन्होंने ने कई टेलीविजन शोज़ के साथ फिल्मों में भी काम किया है और रियलिटी शोज में भी पार्टिसिपेट किया था। जहां किस्मत के बुलंद अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला अच्छी बहुमत से जीते हैं। जैसा कि आप लोगो ने देखा था जब सिद्धार्थ बिग बॉस के सीजन 13 में आए थे तब कैमरों के सामने उनका रियल बिहेवियर खुल कर सामने आया था। जहां वो एक तरफ सिद्धार्थ गुस्सैल और बात बात पर झगड़ा करने वाला व्यक्तित्व के थे वहीं सिद्धार्थ एक बेहद स्ट्रॉन्ग और दोस्ती निभाते और और अपने जिंदगी में हर उन खास लोगो से बेहद प्यार भी करते हैं


आपको बता दें कि, सिद्धार्थ शुक्ला टेली टाउन में एक पॉपुलर नाम, एक इंटेलिजेंट पर्सन, एक महान अभिनेता और एक बड़े दिल वाले व्यक्ति 2 सितंबर, 2021 को अपने स्वर्गीय निवास के लिए रवाना हुए। वहीं दिवंगत अभिनेता ने दिल का दौरा पड़ने से दम तोड़ दिया। सिद्धार्थ के परिवार में उनकी मां रीता शुक्ला और बहनें प्रीति और नीतू शुक्ला हैं।


बता दें कि, सिद्धार्थ शुक्ला ने अपने अभिनय और पर्सनल लाइफ में जीवंत व्यक्तित्व से गहराई से दिल जीत लिया। वहीं आज सिद्धार्थ शुक्ला की पहली जयंती पर, हम उनकी अमेजिंग जीवन के सफर पर फिर से गौर करते हैं और एक बार फिर उन्हें याद करते हैं।


बता दें कि, सिद्धार्थ शुक्ला ने अपने कॉलेज के दिनों में ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी। उन्होंने तुर्की में आयोजित विश्व के बेस्ट मॉडल का खिताब जीतकर विश्व स्तर पर भारत को रिप्रेजेंट किया। वहीं 40 कंटेस्टेंट्स को हरा कर अपनी भारी जीत के बाद, सिद्धार्थ को हाई-एंड विज्ञापन मिलने लगे और वह मनोरंजन की दुनिया में एक पॉपुलर नाम बन गए।


इसके साथ ही सिद्धार्थ शुक्ला ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत लोकप्रिय डेली सोप, 'बाबुल का आंगन छूटे ना' से की लेकिन सिद्धार्थ शुक्ला के नाम को पॉपुलैरिटी कलर्स के फेमस शो 'बालिका वधू' में शिव के रूप में घर घर में फेमस हो गए। वहीं सिद्धार्थ ने अपनी पहली हिंदी फिल्म, हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया के लिए एक अवॉर्ड भी जीता, जहाँ उन्हें सपोर्टिंग रोल में देखा गया था।

इसके साथ ही सिद्धार्थ शुक्ला ने 2016 में एडवेंचर रियलिटी शो, फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 6 में पार्टिसिपेट किया, जिसे अर्जुन कपूर ने होस्ट किया था। वहीं सिद्धार्थ शुक्ला ने उस शो में हर तरह की मुश्किलों का सामने किया और वह सीजन के विजेता बन गए। जिसके बाद में सिद्धार्थ शुक्ला ने भारती सिंह के साथ रियलिटी शो, इंडियाज गॉट टैलेंट की मेजबानी भी की।

इसके साथ ही बिग बॉस 13 उनके जीवन का सबसे बड़ा गेम चेंजर था। सिद्धार्थ उतने ही असली थे और घर में सबके साथ निष्पक्ष रहते थे। होस्ट सलमान खान अक्सर शो में उनके व्यवहार के लिए उनकी सराहना करते थे। वहीं बिग बॉस हाउस के अंदर सिद्धार्थ शुक्ला की मुलाकात शहनाज गिल से हुई थी और इन दोनों की मनमोहक केमिस्ट्री ने उन्हें सभी का पसंदीदा बना दिया। सिद्धार्थ और शहनाज की क्यूट फाइट से लेकर सिद्धार्थ का शहनाज को मनाना दर्शकों को काफी पसंद आती थी। वही इस सिद्धार्थ बिग बॉस 13 के विनर बनकर घर से निकले थे।

वहीं इस रियलिटी शो के बाद सिद्धार्थ ने कई म्यूजिक वीडियो में काम किया और साथ ही कई उन्हें रियलिटी शो में अतिथि की भूमिका निभाने के लिए भी बुलाया गया। जहां सिद्धार्थ की आखिरी प्रेजेंस डांस रियलिटी शो, डांस दीवाने में थी।

इसके साथ ही सिद्धार्थ शुक्ला 2 सितंबर को अपने स्वर्गीय निवास के लिए रवाना हो गए, जिसने पूरे देश को सदमे में छोड़ दिया, खासकर उनकी मां रीता शुक्ला और शहनाज़ गिल के लिए ये बड़ा सदमा साबित हुआ।

बता दें कि सिद्धार्थ शुक्ला भले ही हमारे बीच न हों लेकिन उनके फैंस उन्हें अक्सर सोशल मीडिया पर ट्रेंड करवाते हैं। वे बिग बॉस 13 से उनके पुराने सिटेशन, तस्वीरें, वीडियो पोस्ट करते रहते हैं और शहनाज़ गिल, उनकी माँ, उनके फैंस और उनके साथ अपने बंधन के बारे में बात करते हैं।

Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story