×

अफगान महिलाओं का दर्द देख भावुक हो गए थे Sidharth Shukla, ट्वीट कर कही थी ये बात

एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला ने दस-बारह दिन पहले अफगानिस्तान में महिलाओं के बारे में चिंता जताई थी। सिद्धार्थ ने एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था जिस तरह कि अफगानिस्तान की महिलाएं अपने लिए खड़ी हुई हैं उसके लिए मेरी शुभकामनायें।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani LalPublished By Ashiki
Published on: 2 Sep 2021 10:26 AM GMT
Sidharth Shukla Death
X

डिजाइन फोटो- Newstrack 

Sidharth Shukla Death: एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला ने दस-बारह दिन पहले अफगानिस्तान में महिलाओं के बारे में चिंता जताई थी। सिद्धार्थ ने एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था जिस तरह कि अफगानिस्तान की महिलाएं अपने लिए खड़ी हुई हैं उसके लिए मेरी शुभकामनायें। उनके ट्वीट के जवाब में एक अफगानी प्रशंसक ने लिखा था कि अफगानिस्तान की महिलाओं के बारे में सोचने के लिए शुक्रिया। यहाँ की स्थितियां अच्छी नहीं हैं। मैं और मेरा परिवार डरा हुआ है क्योंकि तालिबान ने सब जगह कब्जा कर लिया है। हालात विकट हैं। काबुल बहुत खतरनाक शहर में तब्दील हो गया है।

सिद्धार्थ शुक्ला बेहद संवेदनशील इनसान थे। सिद्धार्थ ने मौत से सिर्फ 6 दिन पहले ही एक नेक काम किया था। सिद्धार्थ शुक्ला को एक शख्स ने 27 अगस्त को ट्विटर पर टैग करते हुए बताया था कि सिद्धार्थ आवारा कुत्तों के लिए एक अभियान का स्पोर्ट कर रहे थे। जानवरों के खाने का वो पूरा इंतजाम करते थे। उस शख्स ने एक्टर को धन्यवाद कहा था। सिद्धार्थ ने इस शख्स को जवाब भी दिया था। सिद्धार्थ ने जवाब में लिखा, "एक ऐसी दुनिया में जहां मानव जीवन इतना सस्ता हो गया है... यह देखना सुखद है। आवारा कुत्तों के लिए दया भाव रखें।"

सिद्धार्थ शुक्ला ने शिक्षा प्रणाली के बारे में भी अपने विचार व्यक्त किये थे. एक बार सिद्धार्थ ने ट्वीट किया था कि - जब मैं स्कूल में था तो एक विचार जो आमतौर पर मेरे दिमाग में आता था। अगर एक अकेला टीचर सभी विषयों को नहीं पढ़ा सकता तो आप एक स्टूडेंट से सभी विषयों को सीखने की उम्मीद कैसे कर सकते हैं.? सिद्धार्थ के इस ट्वीट ने लोगों का ध्यान खींचा था। इस ट्वीट को अब तक 30 हजार से अधिक लाइक्स मिले हैं जबकि इसे 9 हजार से ज्यादा लोगों ने रिट्वीट किया है। 5 हजार से ज्यादा लोग इस पर कमेंट कर चुके हैं।


दरअसल, सिद्धार्थ की प्रारंभिक शिक्षा सेवियर हाई स्कूल फोर्ट से हुई। इन्होंने इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स किया था। सिद्धार्थ एक्टिंग में। आने से पहले इंटीरियर डिजाइनर बनना चाहते थे, लेकिन एक्टिंग में ज्यादा स्कोप होने के कारण उन्होंने इस फील्ड को चुन लिया।

Ashiki

Ashiki

Next Story