×

Sidharth Shukla Ka Nidhan: इंटीरियर डिज़ाइन की पढ़ाई करते बने मॉडल, बालिका वधू में अभिनय से बटोरी सुर्खियां

Sidharth Shukla Ka Nidhan: कोई भी इस खबर पर यकीन नहीं कर पा रहा है कि अभी कुछ ही दिन पहले एक्टर को कई टीवी शोज में देखा गया और अब खबर आ रही है कि सिद्धार्थ शुक्ला की हार्ट अटैक से मौत हो गई।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Updated on: 2021-09-02T14:34:44+05:30
Sidharth shukla dies
X

सिद्धार्थ शुक्ला (फोटो : सोशल मीडिया ) 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Sidharth Shukla Ka Nidhan: सीरियल बालिका वधू से घर घर में अपनी ख़ास पहचान बनाने वाले एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला अब इस दुनिया में नहीं रहे। कोई भी इस खबर पर यकीन नहीं कर पा रहा है कि अभी कुछ ही दिन पहले एक्टर को कई टीवी शोज में देखा गया और अब खबर आ रही है कि सिद्धार्थ शुक्ला की हार्ट अटैक से मौत हो गई। लेकिन इस बात कि पुष्टि को चुकी है। बिग बॉस 13 जीतने के बाद से सिद्धार्थ की फैन फ़ॉलोइंग काफी ज्यादा देखने को मिली। इस शो के बाद एक्टर को बॉलीवुड में बड़ा ब्रेक मिला था। जिसमें वो आलिया भट्ट और वरुण धवन के साथ फिल्म 'हम्प्टी शर्मा की दुल्हनियां' में नज़र आए थे।

सिद्धार्थ शुक्ला (फोटो : सोशल मीडिया )

सिद्धार्थ शुक्ला जीवन परिचय (Sidharth shukla jeevan parichay)

सिद्धार्थ शुक्ला का जन्म 12 दिसंबर1980 में मुंबई में हुआ था। उनके पिता RBI में कार्यरत एक सिविल इंजीनियर थे जिनका में फेफड़ों की बीमारी के कारण मौत हो गई थी, वही एक्टर की मां गृहिणी हैं। सिद्धार्थ शुक्ला एक बेहतरीन एक्टर , एक होस्ट होने के साथ साथ मॉडल भी रहे हैं। हाल ही में उनकी वेब सीरीज ब्रोकन बट ब्यूटीफुल 3 में देखा गया था।

सिद्धार्थ (फोटो : सोशल मीडिया )

सिद्धार्थ शुक्ला शिक्षा (Sidharth shukla Education)

सिद्धार्थ ने सेंट जेवियर्स हाई स्कूल, फोर्ट, मुंबई में पढ़ाई की और रचना संसद स्कूल ऑफ़ इंटीरियर डिज़ाइन से इंटीरियर डिज़ाइन में स्नातक की डिग्री प्राप्त की थी। यही नहीं वो अपने स्कूल के दिनों में काफी खेल कूद में भाग लिया करते थे। वह एक एथलेटिक बच्चे थे, जिन्होंने अपने स्कूल को टेनिस और फुटबॉल में रिप्रेजेंट किया था। अपनी इंटीरियर डिज़ाइन की पढ़ाई पूरी करने के बाद कुछ साल उन्होंने इसी फील्ड में काम किया।

सिद्धार्थ शुक्ला (फोटो : सोशल मीडिया )

सिद्धार्थ शुक्ला करियर (Sidharth shukla Career)

लेकिन कुछ साल बाद उन्होंने मॉडलिंग में हाथ आजमाना शुरू किया और 2004 में ग्लैडरैग्स मैनहंट और मेगामॉडल प्रतियोगिता के रनरअप बने। यही से उन्हें एक वीडियो 'रेशम का रुमाल' में इला अरुण द्वारा काम करना का ऑफर मिला। फिर सिद्धार्थ को समझ आ चूका था कि अब उन्हें मॉडलिंग में अपना नाम कमाना है जिसके बाद उन्होंने 2005 में तुर्की में आयोजित विश्व की सर्वश्रेष्ठ मॉडल प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व किया। जहा उन्होंने 40 प्रतियोगियों को पछाड़ कर जीतने वाले पहले भारतीय और पहले एशियाई बने।

सिद्धार्थ शुक्ला सीरियल (Sidharth Shukla Serial)

ये बात शायद ही किसी को पता होगी कि सिद्धार्थ ने अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत 2008 में शुरू हुआ शो 'बाबुल का आंगन छूटे ना' से की थी। लेकिन एक ही साल में शो बंद हो गया था। 2009 में जाने पहचाने से... ये अजनबी, होर्रर सीरियल आहट के कुछ एपिसोड में भी सिद्धार्थ ने काम किया था। 2011 में पवित्र पुनिया के साथ 'लव यू जिंदगी' में नज़र आए थे। ये शो बॉलीवुड फिल्म जब वी मेट से प्रेरित थी। छोटे पर्दे के पॉपुलर सीरियल CID में भी सिद्धार्थ शुक्ला ने अपनी एक्टिंग से दर्शकों की नज़रों में आने की कोशिश की थी। फिर 2012 में जब बाल विवाह पर आधारित शो 'बालिका वधू' (balika vadhu) में जब सिद्धार्थ नज़र आए तो सभी लड़कियों की नजरे उनपर टिकी रह गई, उन्होंने एक आइडल पति बन घर घर में अपनी एक्टिंग की छाप छोड़ी। जिसे लेकर वो आज भी सबके दिनों पर राज करते हैं।

जिसे लेकर वो आज भी सबके दिनों पर राज करते हैं। बालिका वधू में शिव के रोल के लिए सिद्धार्थ को ग्रेट परफ़ॉर्मर ऑफ़ द इयर का अवार्ड मिला।

2013 में शो 'झलक दिखला जा 6' में भी दिखाई दिए, लेकिन कुछ हफ्ते में ही उनको शो से जाना पड़ा। खबरों की माने तो उन्होंने धर्मा प्रोडक्शन की 3 फिल्में साइन की थी जिसके चलते उन्हें शो को छोड़ दिया।

2014 में सावधान इंडिया में बतौर होस्ट देखे गए थे, इसके बाद भारती सिंह के साथ इंडियाज गॉट टैलेंट 6 भी होस्ट किया। फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 7 के विनर रहे।

2019 में जब सिद्धार्थ शुक्ला ने बिग बॉस 13 के घर में एंट्री ली थी तो वहा भी उन्होंने अपनी लुक्स अपनी पर्सनालिटी से काफी सुर्खियां बटोरी थी। शहनाज गिल के साथ उनकी केमेस्ट्री को लोगों ने काफी पसंद किया । वह इस शो के विनर कहलाए। जिसके बाद नेक्स्ट सीजन बिग बॉस 14 में वो बतौर होस्ट लौटे और सभी कंटेस्टेंट की जम कर क्लास लगाई।

Monika

Monika

Next Story