×

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान को दी जान से मारने की धमकी, ये है वजह, वीडियो हो रहा वायरल

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद अब सलमान खान को धमकी देने वाला गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का वीडियो काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है।

Shweta Srivastava
Published on: 31 May 2022 11:18 AM GMT
Lawrence Bishnoi Threatened Salman Khan
X

Lawrence Bishnoi Threatened Salman Khan (Image Credit-Social Media)

Lawrence Bishnoi Threatened Salman Khan: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला(Sidhu Moose Wala) की हत्या के बाद अब सलमान खान (Salman Khan) को धमकी देने वाला गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) का वीडियो काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है।लॉरेंस भले ही जेल में बंद है फिर भी उसका नेटवर्क सक्रिय बताया जा रहा है। वीडियो में लॉरेंस सलमान को जान से मरने की धमकी दे रहा है।

पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या से जहाँ एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री शोकाकुल है वही अब एक पुराने वीडियो ने भी लोगों को काफी परेशान कर डाला है। इस वीडियो के सामने आते ही जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को फिर से सुर्ख़ियों में ला दिया है। वीडियो में गैंगस्टर कहता दिख रहा है कि 'जोधपुर में सलमान को मारेंगे, तब पता चल जाएगा इनको।' ये वीडियो वैसे कुछ समय पुराना है लेकिन इस वीडियो ने सभी को सकते में ला दिया है।

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद से ही गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की चर्चा होने लगी है भले ही वो जेल में बंद है लेकिन फिर भी उसका नेटवर्क सक्रिय है। इसके पहले गैंगस्टर ने सुपरस्टार सलमान खान को भी जान से मारने की धमकी दी थी। ये धमकी भी उसने जेल में बंद रहने पर ही दी थी। अब लॉरेंस बिश्नोई का ये धमकी वाला वीडियो सामने आ गया है। उसका गैंग दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में सक्रिय है। वो जेल में बंद होने के बाद भी अपने गैंग को चलता रहता है।

वायरल वीडियो में लॉरेंस बिश्नोई के साथ उसका करीबी संपत नेहरा है। ये वही शख्स है जिसने सलमान के मुंबई स्थित घर गैलेक्सी अपार्टमेंट की रेकी भी की थी। लेकिन उनकी योजना असफल रही इससे पहले वो कुछ करते हरियाणा पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। वीडियो में लॉरेंस कहते सुना जा सकता है- 'जब करेंगे तब पता चल जाएगा, सलमान को मारेंगे, इसी जोधपुर में मारेंगे, पता लग जाएगा इनको। अभी तो मैंने कुछ किया ही नहीं है। बिना मतलब के मुझे घसीटा जा रहा है।'

इस वीडियो के साथ ही एक और वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे लॉरेंस के गैंग के कई सदस्य नज़र आ रहे हैं। ये वीडियो भी पुराना है ये तब का वीडियो है जब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लॉरेंस बिश्नोई और उसके गैंग के सदस्यों को मकोका के केस के तहत रिमांड पर लिया था।

आखिर क्यों मारना चाहता है सलमान को गैंगस्टर बिश्नोई?

आपको बता दें लॉरेंस,बिश्नोई समाज से है और वो सलमान खान को मरने की योजना 2018 से बना रहा है। सलमान खान जब काळा हिरन को मारने की वजह से दोषी पाए गए थे तभी से लॉरेंस उनसे खफा है। दरअसल बिश्नोई समाज में काले हिरण को पवित्र मानते हैं। सलमान को मारने की योजना कई बार गैंगस्टर ने बनाई लेकिन वो सफल नहीं हो पाया।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story