×

Simone Singh Wiki: सीरियल 'हिना' से मिली घर-घर में पहचान, सिमोन सिंह के बर्थडे पर जाने उनके फिल्मी सफर के बारे में

Simone Singh Wiki: अभिनेत्री सिमोन सिंह का कल यानी 10 नवबंर को बर्थडे (Simone Singh Birthday) हैं। सिमोन का जन्म (Simone Singh Birth place) सन् 1974 को बिहार जमशेदपुर में हुआ।

Shweta Pandey
Written By Shweta Pandey
Published on: 9 Nov 2021 10:13 AM GMT
simone singh
X

सिमोन सिंह (डिजाइन फोटो सोशल मीडिया) 

Simone Singh Wiki: किसी भी कलाकार की पहचान उसकी अभियन से होती हैं। कोई भी कलाकार अपने एक्टिंग के दम पर करोड़ों दिलों पर राज करते हैं। आज हम आपको एक ऐसे कलाकार के बारे में उसके बर्थडे पर बताएंगे जो आज भी हर घर में अपने शानदार अभिनय के लिए पहचानी जाती हैं। अभिनेत्री सिमोन सिंह का कल यानी 10 नवबंर को बर्थडे (Simone Singh Birthday) हैं। सिमोन का जन्म (Simone Singh Birth place) सन् 1974 को बिहार जमशेदपुर में हुआ। इनके (simone singh family) पिता एक सिख परिवार से थे। जबकि माता बंगाली परिवार से थी।

सिमोन सिंह ने अपनी करियर की शुरुआत टेलीविजन (simone singh television career) से की। इनकी पहली सीरियल (simone singh first tv series) 'स्वाभिमान' थी। इस सीरियल में उन्होंने बहुत छोटा सा रोल निभाया था। इसके बाद उन्हे सबसे बड़ा ब्रेक मिला सीरियल 'हिना' ( simone singh tv series heena) से।इस सीरियल में उन्होंने मुख्य भूमिका निभाई।

सन् 1998 में आई सीरियल हिना ने उन्हें हर घर में पहचान दिलाई। लोग सिमोन को आज हिना के नाम से जानते हैं। इसके बाद उन्होंने साल 2005 में आई सीरियल कशिश (simone singh tv series kasshish) में पिया का रोल निभाया। इनके अभिनय को लोगों ने खूब पसंद किया। इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक सीरियल्स की। जैसे, थोड़ा है थोड़े की जरुरत है, हॅलो फ्रेंड्स, एक हसीना थी और बहु बेगम है। सिर्फ इतना ही नहीं सिमोन सिंह ने केवल टेलीविजन में काम किया है बल्कि बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्मों में भी काम किया है।

सिमोन सिंह की फिल्में (simone singh films)

आपको बता दें कि इस साल नवबंर में सिमोन सिंह पूरे 47 साल की हो जाएगी। यह दिन सिमोन के लिए बहुत खास है। इस दिन को वह बहुत ही धूमधाम से मनाएंगी। उनके 47 जन्मदिन पर उनकी सुपरहिट फिल्मों में बारें में बताएंगे बहरहाल सिमोन (simone singh films) ने अब तक बॉलीवुड में तकरीबन 21 फिल्मों में काम कर चुकी हैं। सिमोन सिंह की फिल्मी दुनिया में फिल्म एक रिश्ता: द बॉन्ड ऑफ लव (simone singh film Ek Rishtaa: The Bond of Love) से डेब्यू किया था। इस फिल्म में उन्हें छोटा सा रोल मिला था। इस फिल्म उन्होंने अपने अभिनय का लोहा मना लिया। उनके छोटे से रोल को लोगों ने सराहा। सिर्फ इतना ही नहीं सिमोन सिंह बॉलीवुड फिल्म कभी खुशी कभी गम में काम कर चुकी हैं। इस फिल्म में वह अभिनेत्री काजोल की सहेली का रोल निभायी थी। उनका छोटा सा रोल दर्शकों को काफी पसंद भी आया था। फिल्म कभी अलविदा न कहना, इस फिल्म में सिमोन ने अतिथि का रोल निभायी जो काफी सुर्खिया बटोरी। फिल्म हां मैंने भी प्यार किया है, इस फिल्म सिमोना सिंह ने अभिनेता अभिषेक बच्चन की कॉलेज फ्रेंड का रोल निभाई थी। सिमोना सिंह का किरदार मेघना ने दर्शकों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया।

अभी कहां है सिमोन सिंह

फिलहाल आपको बता दें कि इन दिनों सिमोना सिंह वेब सीरीज (simone singh web series) में काम कर रही हैं। हाल ही में उनका वेब सीरीज फोर मोर शॉट्स प्लीज (simone singh web series Four More Shots Please!) आया था। जो दर्शकों को काफी पसंद भी आया। इन दिनों सिमोना सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रह रही है आए दिन वह अपनी वीडियोज और फोटोज फैन्स के साथ साझा करती रहती हैं।

सिमोन सिंह विकिपीडिया (Simone Singh Wikipedia)

Real Name Simone Singh

Profession Model, Actress, Anchor

Physical Stats & More

Height (approx.) in Centimeters- 160 cm

in meters- 1.60 m

in feet inches- 5' 3"

Weight (approx.) in kilograms- 55 kg

in pounds- 121 lbs

Figure Measurements (approx.) 32-30-32

Eye Colour Black

Hair Colour Black

Personal Life

Date of Birth 10 November 1974

Age (as in 2016) 42 Years

Birth Place Jamshedpur, Jharkhand, India

Zodiac sign/Sun sign Scorpio

Nationality Indian

Hometown Jamshedpur, Jharkhand, India

School D.B.M.S. English School, Jamshedpur, Jharkhand, India

College Jesus and Mary College, Delhi, India

Educational Qualification Degree in English Literature

Debut TV: Swabhimaan (1995)

Film: Ek Rishtaa: The Bond of Love (2001)


Shweta

Shweta

Next Story