×

Anuradha Paudwal ने अपनी सिंगिंग से जीते लाखों दिल, अब किया अपनी सियासी पारी का आगाज

Anuradha Paudwal: मशहूर सिंगर अनुराधा पौडवाल ने अपनी सियासी पारी का आगाज कर दिया है। आइए आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 16 March 2024 8:10 AM GMT (Updated on: 16 March 2024 8:24 AM GMT)
Anuradha Paudwal Joined BJP
X

Anuradha Paudwal Joined BJP (Image Credit: Social Media)

Anuradha Paudwal Joined BJP: मशहूर गायिका अनुराधा पौडवाल 16 मार्च 2024 को भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गई हैं। वह आज दोपहर लगभग 1.15 बजे बीजेपी दफ्तर पहुंचकर बीजेपी में शामिल हुई हैं। गायिका ने ऐसे समय में बीजेपी का हाथ थामा है, जब देश में जल्द ही लोकसभी चुनाव होने जा रहे हैं। बहुत जल्द चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव और कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करने वाले हैं।

कौन हैं अनुराधा पौडवाल?

अनुराधा पौडवाल की बात करें, तो वह एक लोकप्रिय गायिका हैं। 90 के दशक में उन्होंने अपनी भक्ति भरे गानों से लोगों का खूब दिल जीता था। आज भी उनके भक्ति भरे गाने यूट्यूब पर ट्रैंड करते हैं। अब अनुराधा की उम्र 69 साल हैं। अनुराधा की पर्सनल लाइफ पर नजर डाले, तो उन्होंने साल 1969 में अरुण पौडवाल से शादी की थी, जो एसडी बर्मन के असिस्टेंट और म्यूजिक कंपोजर थे। उनके दो बच्चे बेटा आदित्य और एक बेटी कविता हैं। उनके बेटे की कुछ साल पहले ही मौत हो गई थी। वहीं, साल 1991 में अनुराधा पौडवाल के पति की मौत हो गई थी।


राम मंदिर का दर्शन करने अयोध्या पहुंची थीं अनुराधा

हाल ही में अनुराधा पौडवाल राम मंदिर के दर्शन करने के लिए अयोध्या पहुंची थीं। अयोध्या पहुंचकर उन्होंने मीडिया से बात की थी और बताया था कि- ''पिछली बार प्रभु राम का गीत 'रघुपति राघव' गाया था, तो यही प्रार्थना की थी कि जल्द राम मंदिर का निर्माण जल्द हो।'' बता दें कि राम मंदिर के निर्माण से कुछ समय पहले अनुराधा पौडवाल ने 'रघुपति राघव' गाना गाया था, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था। ये गाना सोशल मीडिया पर भी काफी ट्रैंड हुआ था।


दिए एक से बढ़कर एक सुपरहिट गानें

बता दें कि अनुराधा पौडवाल ने अपने करियर के दौरान बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक शानदार सुपरहिट गाने गए थे। अनुराधा की मखमली आवाज की टी-सीरीज के मालिक गुलशन कुमार कायल थे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो उन्होंने तो ये तक कह दिया की अनुराधा पौडवाल इंडस्ट्री की दूसरी लता मंगेशकर बनने जा रही हैं। खबरें तो यह भी कि अनुराधा का गुलशन कुमार के साथ अफेयर चल रहा है। हालांकि, दोनों इन खबरों को नकारते ही रहे। लेकिन इन खबरों के सामने आने के बाद अनुराधा का करियर सिर्फ टी-सीरीज तक ही सिमट कर रह गया और धीरे-धीरे उनका करियर अंधेरे की ओर चला गया।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story