×

राहत फतेह अली खान को ईडी की नोटिस, लाखों डॉलर की स्मगलिंग का आरोप

suman
Published on: 31 Jan 2019 7:03 AM GMT
राहत फतेह अली खान को ईडी की नोटिस, लाखों डॉलर की स्मगलिंग का आरोप
X

जयपुर: सिंगर राहत फतेह अली खान विदेशी मुद्रा मामले में बुरी तरह से फंस गए हैं। इस बार ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने उन्हें नोटिस जारी करके विदेशी मुद्रा के बारे में जानकारी देने को कही है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पाकिस्तानी राहत फतेह अली खान को विदेशी मुद्रा नियमों के कथित उल्लंघन के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। ईडी के एक अधिकारी ने कहा,उनको विदेशी मुद्रा नियमों का कथित उल्लंघन करते हुए दो करोड़ रुपये की हेराफेरी के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।’ खबरों के मुताबिक ईडी ने राहत फतेह अली खान को फेमा के तहत शोकॉज नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। राहत फतेह अली खान पर अवैध तरीके से भारत में 3,40,000 यूएस डॉलर कमाने का आरोप लगा है। इस रकम में से उन्होंने 2,25,000 डॉलर की स्मगलिंग की।

अनिल कपूर को हुई ये बीमारी, अप्रैल में जाएंगे इलाज के लिए जर्मनी

अगर जांच एजेंसी उनके के जवाब से संतुष्ट नहीं हुई तो उन्हें स्मगलिंग की गई रकम पर 300 प्रतिशत जुर्माना देना होगा। अगर वे जुर्माना नहीं देते तो उन्हें लुकआउट नोटिस दिया जाएगा। साथ ही भारत में राहत के कार्यक्रमों पर भी रोक लग सकती है।इससे पहले साल 2011 में राहत फतेह अली खान को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सवा लाख डॉलर के साथ गिरफ्तार गया था। उस समय राहत इन पैसों से जुड़े कोई दस्तावेज नहीं थे। राहत के साथ उनके प्रबंधक मारूफ और इवेंट मैनेजर चित्रेश को भी हिरासत में लिया गया था।

राहत फतेह अली खान पाकिस्तानी सिंगर हैं। बॉलीवुड में साल 2003 में फिल्म ‘कलयुग’ में गाये उनके गीत ‘जिया धडक़ धडक़’ जाए से लोकप्रियता मिली थी। इस फिल्म के बाद उन्होंने कई और फिल्मों में बेहतरीन गीतों को गाया। उन्होंने रोहित शेट्टी की फिल्म ‘सिम्बा’ में ‘तेरे बिन’ को गाया था।

suman

suman

Next Story