सिंगर सोनू निगम की बड़ी मुसीबत, फंसी हैं इनकी 53 एकड़ की जमीन

मशहूर पार्श्वगायक सोनू निगम मुसीबतों में घिर गए हैं। सोनू निगम पर सेबी ने कार्रवाई की है। सेबी पूंजी बाजार की नियामक है। सेबी ने सोनू निगम के करजात स्थित फार्म हाउस को बेचने पर रोक लगा दी है।

मुंबई: मशहूर पार्श्वगायक सोनू निगम मुसीबतों में घिर गए हैं। सोनू निगम पर सेबी ने कार्रवाई की है। सेबी पूंजी बाजार की नियामक है। सेबी ने सोनू निगम के करजात स्थित फार्म हाउस को बेचने पर रोक लगा दी है। महाराष्ट्र के करजात में सोनू निगम की कृषि भूमि है जिसमें उन्होंने अपना फार्म हाउस बनाया है। कारजात मुंबई से 62 किलोमीटर की दूरी पर है और यह जमीन करीब 53 एकड़ है। सेबी द्वारा लगाई गई रोक के बाद सोनू निगम अब ना तो इस जमीन को बेच सकेंगे न किसी को ट्रांसफर कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें:कोरोना वायरस को आइसोलेट करने में मिली कामयाबी, वैक्सीन आने में लगेंगे डेढ़ से 2 सालः ICMR

निगम ने यह जमीन संकटग्रस्त पीएसीएल ग्रुप से खरीदी थी और सेबी ने पीएसीएल ग्रुप पर पहले ही कई पाबंदियां लगाई हुई थी पीएसीएल पर यह भी आरोप है कि उसने 18 सालों के दौरान निवेशकों से अवैध योजनाओं के जरिए साठ हजार करोड़ जुटाए।

ये भी पढ़ें:कोरोना संक्रमित लोगों से दूर रहने वाले को मास्क लगाने की जरूरत नहींः स्वास्थ्य मंत्रालय

धोखाधड़ी सामने आने के बाद ग्रुप के संपत्ति बेचने या ट्रांसफर करने पर रोक लगा दी गई थी अब यह जमीन सोनू निगम के लिए सिरदर्द बन गई है क्योंकि पीएसीएल को अपनी संपत्तियां बेचकर निवेशकों का पैसा लौटाना है सोनू निगम ने यह जमीन जनवरी 2018 में खरीदी थी और अब यह उनके गले की फांस बन गई है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।