11 दिसंबर से शुरू होगा 'स्माइल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल फॉर चिल्ड्रेन एंड यूथ'

By
Published on: 15 Nov 2017 10:54 AM GMT
11 दिसंबर से शुरू होगा स्माइल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल फॉर चिल्ड्रेन एंड यूथ
X

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्तर के विकास संगठन स्माइल फाउंडेशन द्वारा आयोजित अपने तरह के एकमात्र 'स्माइल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल फॉर चिल्ड्रेन एंड यूथ' का इंतजार अब खत्म होने वाला है। फेस्टिवल का तीसरा संस्करण दिल्ली के सिरीफोर्ट ऑडिटोरियम में 11 दिसंबर को शुरू होगा और 17 दिसंबर तक चलेगा। इस फेस्टिवल में दुनिया भर से 100 से अधिक अर्थपूर्ण फिल्मों का प्रीमियर होगा, जिनमें फीचर फिल्म, लघु फिल्म और वृत्तचित्र शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें: पद्मावती संग्राम : स्वामी ने दीपिका के बयान पर उठाए सवाल

इस महोत्सव के निदेशक श्री जितेंद्र मिश्रा ने कहा, "स्माइल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल फॉर चिल्ड्रन एंड यूथ हर साल फिल्म स्क्रीनिंग के अलावा, हमारे बच्चों और युवाओं को संलग्न करने, शिक्षित करने और सशक्त बनाने के उद्देश्य से फिल्म बनाने की कार्यशालाओं का आयोजन करती है।"

यह भी पढ़ें: ‘पद्मावती’ का ट्रेलर दिखाए जाने पर करणी सेना का बवाल, मॉल में तोड़फोड़

उन्होंने कहा, "सिफ्सी 'टेक वन' नामक एक विशेष खंड में विभिन्न कार्यशालाओं का आयोजन होगा। इस साल इस कार्यशाला का आयोजन अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित ब्रिटेन के संगठन- 'फिल्म्स विदाउट बॉर्डर्स' के द्वारा किया जाएगा, जिसका उद्देश्य फिल्म निर्माण के लिए बच्चों को प्रेरित करना और शिक्षित करना है।"

यह भी पढ़ें: ‘पद्मावती’ की रिलीज नहीं रुक सकती : कह रही हैं दीपिका पादुकोण

स्माइल फाउंडेशन के कार्यकारी ट्रस्टी और स्माइल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल फॉर चिल्ड्रेन एंड यूथ के अध्यक्ष सांतनु मिश्रा ने कहा, "बच्चे और युवा किसी भी देश का भविष्य होते हैं। अगर वे शुरुआत से ही संवेदनशील हों, तो वे बदलाव के सबसे अच्छे दूत हो सकते हैं, चाहें उनके अपने परिवार की बात हो या जिस समुदाय में वे रहते हों। लेकिन दुर्भाग्य से, आज की दुनिया में, युवाओं की प्राकृतिक चीजों के प्रति सहानुभूति में तेजी से कमी आ रही है।"

उन्होंने कहा, "हमारा उद्देश्य बच्चों और युवाओं को जानकारी और मनोरंजन (इंफोटेनमेंट) के माध्यम से समझाना और उनके मन में स्थायी प्रभाव पैदा करना है।"

-आईएएनएस

Next Story