×

करीना की ननद का फिल्मों में नहीं चला जादू, हिंदू एक्टर से शादी कर बसा लिया घर

suman
Published on: 3 Oct 2016 12:20 PM GMT
करीना की ननद का फिल्मों में नहीं चला जादू, हिंदू एक्टर से शादी कर बसा लिया घर
X

मुंबई: बॉलीवुड के अच्छे स्टार्स में एक नाम एक्ट्रेस सोहा अली खान का भी शामिल है। रंग दे बसंती में उनकी एक्टिंग के ले उन्हें हमेशा याद रखा जाएगा। वैसे तो सोहा अली के पास ज्याद फिल्में नहीं है। लेकिन कुछ फिल्मों में वे सक्रिय है। अभी उनकी 31 अक्टूबर रिलीज होने वाली है। जो पहले से चर्चा में है। सोहा अली खान ने हिन्दी फिल्मों के साथ ही बंगाली और अंग्रेजी फिल्मों में भी काम किया है। वे बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर और क्रिकेट स्टार मंसूर अली खान की बेटी और एक्टर सैफ अली खान की बहन है।

सोहा अली खान ने हिन्दी फिल्मों के साथ ही बंगाली और अंग्रेजी फिल्मों में भी काम किया है। हिन्दी सिनेमा जगत की मशहूर अदाकारा शर्मिला टैगोर और क्रिकेट जगत के सितारे मंसूर अली खान पटौदी की बेटी है।

दिल मांगे मोर से शुरुआत

बॉलीवुड में आने से पहले सोहा फोर्ड फांउडेशन और सिटी बैंक में जॉब करती थीं। सोहा लंदन स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से इंटरनेशल रिलेशन में मास्टर डिग्री ले चुकी हैं। 4 अक्टूबर 1978 को जन्मी सोहा ने अपना एक्टिंग करियर की शुरुआत 2004 की । उनका फिल्मी करियर फिल्म 'दिल मांगे मोर' से शुरू किया था। कम फिल्मों में नजर आने वाली सोहा अली खान ने कुछ बेहतरीन फिल्में की है। इनमें 'रंग दे बसंती' (2006) और 2009 में आई फिल्म 'खोया खोया चांद' शामिल हैं।

कई रियलिटी शो को किया होस्ट

बंगाली फिल्मों में 'अंतरमहल' उनकी बेहतरीन फिल्म है। ये एक बोल्ड फिल्म थी। इसके अलावा सोहा ने इंटरटेनमेंट गेम शो को भी होस्ट किया था। अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त क्विज शो 'स्पेल बी' के इंडियनवर्जन को भी सोहा ही होस्ट कर चुकी हैं।

5 साल छोटे कुणाल खेमू से की है शादी

सोहा ने 25 जनवरी 2015 को अपने से 5 साल छोटे एक्टर कुणाल खेमू से शादी की। दोनों ने साल 2014 में पेरिस में सगाई की थी। वे फिल्मों में भले कम सक्रिय रहे पर फैशन वर्ल्ड और रैंप वॉक में अक्सर नजर आती है।

suman

suman

Next Story