×

Soha Ali Khan-Kunal Kemmu: सुने सोहा अली खान और कुणाल खेमू को, जानें हिंदू त्योहारों के बारे में क्या है अभिनेत्री के विचार

Soha Ali Khan-Kunal Kemmu: सोहा अली खान ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो चाहती हैं कि उनके बच्चे हर त्योहार का आनंद लें। उनके बच्चों को हर त्योहार के बारे में जानकारी हो। इसलिए वो अपनी बेटी इनाया को प्रत्येक त्योहार से जुड़ी जरुरी बातों की जानकारी देती हैं।

Priya Singh
Report Priya SinghPublished By Deepak Kumar
Published on: 4 Nov 2021 9:35 AM GMT
Diwali 2021 Actress Shoha Ali Khan and Kunal Khemu are celebrating the festival of Diwali with full customs Bollywood news
X

सोहा अली खान और कुणाल खेमू के साथ उनकी बेटी दिवाली की पूजा करते हुए। 

Soha Ali Khan-Kunal Kemmu: अभिनेत्री शोहा अली खान और कुणाल खेमू दो अलग धर्म से संबंध रखते हैं। ऐसे में घर में दो अलग धर्म के त्योहारों को पूरे रीति - रिवाज से मना पाना सोहा के लिए कितना चुनौतीपूर्ण है, आइए जानते हैं इसके बारे में। बॉलीवुड में ऐसे कई कलाकार हैं जिन्होंने अपना जीवनसाथी चुनते वक्त धर्म को बीच में नहीं आने दिया। एक्ट्रेस सोहा अली खान और कुणाल खेमू भी ऐसे ही रिश्ते की एक मिसाल हैं। जहां एक ओर सोहा अली खान मुस्लिम समुदाय से संबंध रखती हैं। वहीं दूसरी ओर कुणाल हिंदू समुदाय से। लेकिन फिर भी धर्म को दरकिनार करते हुए दोनों ने एकदूसरे के प्यार को सहर्ष स्वीकार किया। यहीं वजह है कि ये दोनों कपल आज एकदूसरे के साथ बेहद खुश हैं। ये दोनों एकदूसरे के लाइफस्टाइल को पूरा सम्मान देते हैं। और हर त्योहार को खुशी- खुशी मनाते हैं।

सोहा अपनी बेटी को हर त्योहार की जानकारी देती हैं

सोहा अली खान के घर पर बेहद सेक्युलर माहौल है। दोनों दंपती हर त्योहार का दिल खोलकर स्वागत करते हैं और उसे सेलिब्रेट करते हैं। सोहा अली खान ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो चाहती हैं कि उनके बच्चे हर त्योहार का आनंद लें। उनके बच्चों को हर त्योहार के बारे में जानकारी हो। इसलिए वो अपनी बेटी इनाया को प्रत्येक त्योहार से जुड़ी जरुरी बातों की जानकारी देती हैं। इस दिवाली सोहा ने बताया कि वो अपने बेटी इनाया को दिपावली मनाने के पीछे की वजह समझाएंगी। सोहा अपने घर पर हर त्योहार मनाती हैं ताकी उनके बेटी को सभी त्योहारों के बारे में मालूम हो।

इनाया खेमू को पसंद है होली और दीपावली को त्योहार

सोहा ने बताया कि उनकी बेटी इनाया खेमू को दिपावली का त्योहार मनाना बहुत पसंद है। इनाया होली, दिपावली, ईद सभी त्योहार को एंजॉव्य करती हैं। हाल ही में एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर इनाया के साथ एक खूबसूरत तस्वीर शेयर की थी। जिसमें वो दोनों मिट्टी के दियों पर पेंट करती दिखाई दे रही हैं। तस्वीर में दोनों ने येलो कलर की ड्रेस पहनी हुई है। फोटो को शेयर कर अभिनेत्री ने कैप्शन लिख कर बताया कि उन्होंने दिवाली की तैयारियां शुरू कर दी है।

एक्ट्रेस ने पति कुणाल खेमू संग की लक्ष्मी माता की पूजा

वहीं आज एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम पर पति कुणाल खेमू और बेटी इनाया खेमू के साथ लक्ष्मी पूजा करते हुए तस्वीर साझा की है। इस तस्वीर में सोहा ने पिंक कलर का सूट पहन रखा है। वहीं इनाया ने भी गुलाबी और पीले रंग का सुंदर सा फ्रॉक पहना है। सोहा के पति एक्टर कुणाल की बात करें तो उन्होंने ट्रेडिशनल कुर्ता - पएजामा पहना है। तस्वीर में पूरा परिवार बहुत खूबसूरत दिखाई दे रहा है। इस तस्वीर को उनके फैंस खूब लाइक कर रहे हैं।

एक्ट्रेस सोहा को मंदिर जाने पर किया गया था ट्रोल

विदित हो कि सोहा अली खान को कभी अमृतसर के स्वर्णमंदिर और गणपति पंडाल जाने पर ट्रोलर्स का सामना करना पड़ा था। सोहा मे ट्रोलर्स को करारा जवाब देते हुए कहा था, 'भारत एक सेक्युलर देश है और मंदिर जाने से मेरे धर्म को कुछ नहीं होगा, मैं गैर-मुसलमान नहीं हो जाऊंगी।' एक्ट्रेस ने आगे कहा था कि मुझ पर किसी का शासन नहीं है। एक सेक्युलर देश में होने के नाते हमें सभी धर्मों और उनके लोगों की इच्छाओं का सम्मान करना चाहिए।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story