×

Sonali Phogat Death Truth: सोनाली हत्याकांड में ऐक्शन शुरू, पोस्टमार्टम के बाद खुल रहे कई बड़े राज

Sonali Phogat Murder Case: सोनाली फोगाट की मौत के बाद कई अहम सवाल भी उठ खड़े हुए। गोवा पुलिस ने सोनाली के साथ गोवा गए दो लोगों से पूछताछ शुरू कर दी है।

Shweta Srivastava
Published on: 26 Aug 2022 4:23 AM GMT
Sonali Phogat Murder Case
X

Sonali Phogat Murder Case (Image Credit-Social Media)

Sonali Phogat Murder Case: सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) एक भारतीय अभिनेत्री और राजनीतिज्ञ थीं। टिकटॉक और फिर रियलिटी शो, बिग बॉस के माध्यम से भाजपा के राजनेता के रूप में उनकी लोकप्रियता बढ़ी। सोनाली शुरू से ही विवादों में घिरी रहीं। 22 अगस्त 2022 को गोवा में उनकी मृत्यु हो गई और उनकी मृत्यु ने कई लोगों को झकझोर दिया। वहीँ उनकी मौत के बाद कई अहम सवाल भी उठ खड़े हुए। उन्हें नॉर्थ गोवा जिले के अंजुना इलाके के सेंट एंथोनी अस्पताल में मृत लाया गया था और उसके तुरंत बाद उनकी मौत की जांच शुरू हुई। फिलहाल गोवा पुलिस ने सोनाली के साथ गोवा गए दो लोगों से पूछताछ शुरू कर दी है।

सोनाली फोगाट मामले में ताजा घटनाक्रम ये है कि सोनाली के साथ गोवा गए दो आरोपियों सुधीर सागवान और सुखविंदर वासी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले आज, गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में शव परीक्षण किया गया। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में 'कई जगह चोटों' का उल्लेख किया गया था और दोनों को आरोपी के रूप में नामित किया गया था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया को सूचित किया कि 42 वर्षीय की मौत से संबंधित मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 302 जोड़ी गई है।

सोनाली के भाई ने उसकी मौत के एक दिन बाद दो लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई और अब दोनों पुलिस हिरासत में हैं। सोनाली के भाई रिंकू ढाका ने आरोप लगाया कि उनकी बहन के साथ उनके निजी सहायक सुधीर और उनके दोस्त सुखविंदर ने भी बलात्कार किया। उसने यह भी कहा कि उसकी बहन ने उसकी मौत से कुछ घंटे पहले उसकी मां, बहन और देवर से बात की थी। ढाका ने आगे कहा कि सोनाली का गोवा जाने का कोई इरादा नहीं था और उन्हें साजिश के तहत वहां लाया गया था।

गोवा पुलिस सोनाली फोगाट की रहस्यमयी मौत के पीछे की सच्चाई का पता लगाने की कोशिश कर रही है। उनके पास विश्लेषण करने के लिए दो पक्ष हैं- सोनाली के पीए का पक्ष और उनके भाई द्वारा शेयर किया गया पक्ष।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story