×

Sonu Sood Birthday: रियल हीरो सोनू सूद कैसे पहुँचे बॉलीवुड, आइए जाने सबकी मदद करने वाले की सक्सेस स्टोरी

Sonu Sood Birthday: आज सोनू के जन्मदिन पर हम आपके सामने उनसे जुड़े कुछ ऐसे राज़ बयां करेंगे जो शायद आप नहीं जानते होंगे। आइये सोनू की ज़िन्दगी से और करीब से होते हैं रूबरू।

Shweta Srivastava
Published on: 30 July 2022 4:11 AM GMT
Sonu Sood Birthday
X

Sonu Sood Birthday (Image Credit-Social Media)

Sonu Sood Birthday: सोनू सूद (Sonu Sood) का नाम आते ही आपके सामने एक ऐसे शख्स की इमेज बनेगी जिसने मुश्किल वक़्त में सभी का साथ दिया और उनकी मदद करी। लाखों लोगों को कोरोना काल में घर पहुंचने वाले सोनू असल ज़िन्दगी के हीरो हैं। आज सोनू के जन्मदिन पर हम आपके सामने उनसे जुड़े कुछ ऐसे राज़ बयां करेंगे जो शायद आप नहीं जानते होंगे। आइये सोनू की ज़िन्दगी से और करीब से होते हैं रूबरू।

रियल हीरो हैं सोनू

Sonu Sood Birthday (Image Credit-Social Media)

सोनू सूद ने भले ही अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत विलेन के रूप में की हो लेकिन वो एक असली हीरो हैं। उन्होंने ऐसे समय में मदद का हाँथ आगे बढ़ाया जहाँ कुछ लोगों के सामने कोई रास्ता नहीं बचा था। उन्होंने कई लोगों को उनके घर पहुंचाया जिस समय सभी पब्लिक ट्रांसपॉर्ट बंद हो चुके थे। लेकिन ऐसे समय में सोनू मसीहा बन कर सामने आये और बस से लोगों को उनके घर तक पहुंचाया। सोनू सूद ने बड़े पर्दे पर अपने करियर की शुरुआत खलनायक के रूप में करी थी। फिल्म 'शहीद-ए-आजम' से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया,लेकिन उन्हें बॉलीवुड में पहचान मिली बॉलीवुड की चर्चित फिल्म आशिक बनाया आपने में सबसे पहले देखा गया जिसमे वो निगेटिव किरदार में दिखाई दिए थे।

सोनू सूद का फ़िल्मी करियर

Sonu Sood Birthday (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड में सोनू सूद ने जब एंट्री करी तो उनकी पहचान एक खलनायक की थी। लेकिन इसके बाद उन्होंने कई ऐसे किरदार भी निभाए जिसने उन्हें काफी पॉपुलैरिटी भी दिलाई। इसके बाद सोनू ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने कई बेहतरीन किरदार निभाए जिन्हे आज भी लोग याद करते हैं। लेकिन सोनू ने बॉलीवुड में विलेन के रूप में अपनी अलग ही पहचान बनाई। लेकिन ऑन स्क्रीन विलेन की छवि रखने वाले सोनू किसी हीरो से कम नहीं हैं। लोग उन्हें रियल हीरो भी कहते हैं। सोनू ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्म 'कल्लाजगार' से की।

सोनू की बॉलीवुड में एंट्री

Sonu Sood Birthday (Image Credit-Social Media)

सोनू सूद का फ़िल्मी सफर उतना आसान भी नहीं था। सोनू सूद के पिता एक दुकानदार थे, जो कपड़े की दुकान चलाते थे। वहीँ इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए उन्होंने सोनू को महाराष्ट्र के नागपुर भेजा। साल 1996 ने सोनू इंजीनियरिंग करने के बाद मुंबई आये। इसके बाद शुरू हुई सोनू की फ़िल्मी दुनिया की जंग। और करियर की शुरुआत करियर के साथ ही साथ उन्होंने अपनी गर्लफ्रैंड सोनाली से शादी भी कर ली।सोनू को फिल्म दबंग में उनके किरदार के लिए खास पहचान मिली।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story