×

सोनू सूद की अपील, कोरोना से जिन बच्चों के पेरेंट्स की हुई मौत, उनकी पढ़ाई हो मुफ्त

कोरोना से परेशान लोगों के लिए सोनू सूद ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से केंद्र सरकार और राज्य सरकार से एक अपील की है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 29 April 2021 10:38 AM GMT (Updated on: 2 May 2021 11:52 AM GMT)
सोनू सूद की अपील, कोरोना से जिन बच्चों के पेरेंट्स की हुई मौत, उनकी पढ़ाई हो मुफ्त
X

सोनू सूद (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: सोनू सूद (Sonu Sood), जिन्हें गरीबों का मसीहा और धरती का भगवान भी कहा जाता है। कोरोना महामारी में वे लगातार लोगों तक मदद पहुंचा रहे हैं। देश में कोरोना महामारी के कारण बिगड़ते हालात को देखते हुए बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार से एक अपील की है कि कोरोना संक्रमण से बर्बाद हुए परिवारों को मदद दी जाए, ताकि उनका भविष्य उज्जवल रहे है।

सोनू सूद (Sonu Sood) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। कोरोना से परेशान लोगों के लिए सोनू सूद ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से केंद्र सरकार और राज्य सरकार से एक अपील की है। सोनू सूद (Sonu Sood)ने केंद्र और राज्य सरकार से अनुरोध करते हुए कहा है, " मैं सरकार से और उन तमाम लोगों से जो मदद के लिए आगे आना चाहते है। हमने देखा है कि कोरोना के इस लहर में बहुत सारे परिवार वालों ने अपने कीमती सदस्य खोए हैं। बच्चों ने अपने मां-बाप खो दिए, किसी ने अपनी मां खो दिए, दो दिन बाद पिता नहीं रहे। कई लोग तो ऐसे है जिन्हें अपने मां-बाप दोनों खो दिए और उनके बच्चे भी छोटे-छोटे हैं। मै हमेशा सोचता हूं कि इनके भविष्य का क्या होगा। इसके लिए मैं केंद्र और राज्य सरकार से अनुरोध है कि एक नियम बनना चाहिए कोविड के दौरान जिन-जिन लोगों ने अपने परिवार के सदस्य खोए है, उन बच्चों की पूरी पढ़ाई स्कूल से लेकर कॉलेज तक चाहे वो सरकारी स्कूल के बच्चे हो या प्राइवेट उनकी पढ़ाई निशुल्क होनी चाहिए। चाहे वो किसी भी स्तर की पढ़ाई पढ़ना चाहते हो उनकी पूरी पढ़ाई फ्री होनी चाहिए। ताकि उनका भविष्य सुरक्षित रहे। "

अपनों को खोने वाले परिवार की करें मदद- सोनू

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने आगे कहा कि "कोविड के दौरान जिन परिवारों ने अपने कमाई करने वाले सदस्य को खो दिया है उन लोगों के लिए कुछ ऐसा नियम बनाए, जिससे उनका भविष्य सुरक्षित हो सके। ऐसे लोगों के लिए कुछ नियम बनने जरूरी है। मैं उन तमाम लोगों से अपील करता हूं जो मदद करने योग्य है, कृपया वे आगे आए और वे आवाज जरूर उठाए। ताकि हमारे देश में जिन लोगों ने अपनों को खोए हैं उनका अपना भविष्य अंधकार में न रहे।"

सोनू सूद (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

बताते चलें कि सोनू सूद (Sonu Sood) कोरोना पॉजिटिव होने के दौरान काफी लोगों तक मदद पहुंचाई है। देश में जब से महामारी ने दस्तक दी है, तब से सोनू सूद लगातार लोगों की मदद कर रहे है, वो चाहे प्रवासी मजदूर हो, बोर्ड एग्जाम के छात्र-छात्रा हो या फिर कोई जरूरतमंद।

देखें वीडियो...


Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story