×

KBC 15: आप भी बनना चाहते हैं करोड़पति? तो करा लें केबीसी 15 का रजिस्ट्रेशन

Kaun Banega Crorepati 15: अमिताभ बच्चन और 'कौन बनेगा करोड़पति' के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है। जी हां, बहुत जल्द केबीसी का 15वां सीजन आने वाला है, जिसका लेटेस्ट प्रोमो भी सामने आ चुका है। आइए आपको दिखाते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 18 April 2023 10:50 AM GMT

Kaun Banega Crorepati 15: सोनी चैनल पर टेलीकास्ट होने वाला शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के नए सीजन का हर कोई काफी बेसब्री से इंतजार करता है। इसका पहला कारण तो आमिताभ बच्चन जी हैं, जो इस शो को होस्ट करते हैं। शो को होस्ट करने का उनका मेजदार अंदाज सभी को बेहद पसंद आता है और दूसरा शो के आते ही हर कोई करोड़पति बनने के सपने देखने लगता है। हर कोई चाहता है कि इस शो में जाकर वह जीत हासिल करे। तो आइए आपको अपकमिंग सीजन से जुड़ी जानकारी देते हैं।

जल्द शुरु होगा केबीसी का 15वां सीजन

दरअसल, सोनी चैनल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से 'कौन बनेगा करोड़पति 15' का लेटेस्ट प्रोमो शेयर किया है। इस प्रोमो वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक लड़की सीधा रास्ता अपनाने के लिए अपने घर के बाहर से सुरंग बनाती है और सीधे केबीसी के मंच पर पहुंच जाती है। मंच पर अमिताभ बच्चन को देख वह खुश हो जाती और गेम खेलने की बात कहती है। इस पर अमिताभ बच्चन 'केबीसी 15' में पहुंचने का सही तरीका बताते हैं। वह कहते हैं, “केबीसी 15 के लिए इस तरह के उलूल-जुलूल हथकंडे मत अपनाइए, बस फोन उठाइए और 29 अप्रैल रात 9 बजे से पूछे गए सवालों का जवाब भेजिए। बस एक यही तरीका है।”

कई सालों से केबीसी को होस्ट कर रहे अमिताभ

बता दें कि साल 2000 में सोनी पर ‘कौन बनेगा करोड़पति’ शुरू हुआ था। तीसरा सीजन शाहरुख खान ने होस्ट किया था, इसके अलावा शो के सभी सीजन को अमिताभ बच्चन ने होस्ट किया है। उनका होस्टिंग का तरीका बहुत उम्दा है। बच्चों से लेकर बुजुर्ग और यंगस्टर्स तक के साथ बिग बी बहुत अच्छे तरीके से गेम खेलते हैं और यही कारण है कि 'कौन बनेगा करोड़पति' का हर सीजन बहुत ही सक्सेसफुल रहा है।

कैसे करें केबीसी 15 के लिए रजिस्ट्रेशन?

केबीसी15 में रजिस्ट्रेशन के लिए आपसे कुछ दिनों तक रात 10 बजे सोनी टीवी पर कुछ सवाल पूछे जाते है, आपको इन सवालों का सही जबाब देना होता है। आइए आपको स्टेप टू स्टेप बताते हैं कि केबीसी 15 के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करना है।

  • सबसे पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने के लिए आपको सोनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।
  • इस वेबसाइट पर क्लिक करने के बाद 'कौन बनेगा करोड़पति' के एप्लीकेशन फॉर्म पर क्लिक करें।
  • इसके बाद अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें, अब Get OTP पर क्लिक करें। इसके बाद मोबाइल पर एक वन टाइम पासवर्ड आ जाएंगा।
  • OTP डालने के बाद सामने रजिस्ट्रेशन फॉर्म ओपन हो जाएगा। अब आपको इसमें पूछी गई जानकारी भरनी है और फिर सबमिट करना है।
  • इस प्रकार आपका 'कौन बनेगा करोड़पति 15' के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story