×

विदेश में कौन से शाहरुख: साउथ कोरिया में दिखा ऐसा एक्टर, किंग खान को छोड़ दिया पीछे

ली मिन-हो साउथ कोरिया के सबसे सफल और पॉपुलर अभिनेताओं में से एक हैं ये कई मामलों में बॉलीवुड के अभिनेता शाहरुख़ खान को भी पीछे छोड़ देते हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 31 May 2022 4:17 PM GMT
Lee Min Ho and Shahrukh Khan
X

Lee Min Ho and Shahrukh Khan (Image Credit-Social Media)

South Korean Actor Lee Min Ho Look alike Shahrukh Khan: ली मिन-हो (Lee Min Ho) साउथ कोरिया के सबसे सफल और पॉपुलर अभिनेताओं में से एक हैं और उनकी पॉपुलैरिटी कोरिया में काफी ज़्यादा है इतनी की ये कई मामलों में बॉलीवुड के अभिनेता शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) को भी पीछे छोड़ देते हैं। वैसे अब ली मिन-हो की तुलना शाहरुख़ खान से हो रही है।

आज दुनिया काफी तेज़ी से आगे बढ़ती जा रही है सोशल मीडिया ने नामुमकिन को भी अब मुमकिन कर दिया है। जहाँ लोग दूसरे देशों की कुछ ही फिल्मों को देख पाते थे वहीँ अब सिनेमा को लेकर लोगों की पहुंच दूर-दूर तक फैल चुकी है। किसी भी क्षेत्र की कोई सीरीज हो फिल्म हो या टीवी सीरियल सब कुछ आपकी पहुंच में हैं। साथ ही अब भाषा भी इस मामले में बीच में नहीं आती क्योकि लोग अब भाषा से ज़्यादा कंटेंट को वरीयता देते हैं। भारत के लोग अब सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं हर क्षेत्र के सिनेमा को जानने और पसंद करने लगे हैं।

इतना ही नहीं आजकल ओटीटी प्लेटफार्म और डिजिटल वर्ल्ड ने अमेजन और नेटफ्लिक्स जैसे प्लेटफॉर्म पर साउथ कोरियन शोज और फिल्मों का क्रेज बढ़ता जा रहा है। साथ ही एक ऐसे अभिनेता भी हैं जिनकी तुलना आजकल बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख़ खान से की जा रही है। इतना ही नहीं भारत में भी इनकी पॉपुलैरिटी काफी बढ़ गयी है। इनका नाम है ली मिन-हो।

South Korean Actor Lee Min Ho (Image Credit-Social Media)

दरअसल ली मिन-हो कोरिया के ऐक्टर हैं इसके अलावा को काफी मल्टी टैलेंटेड भी हैं। एक्टर होने के साथ-साथ वो सिंगर, मॉडल, क्रिएटिव डायरेक्टर और बिजनसमैन भी हैं। उनको साल 2009 में आई Boys Over Flowers ड्रामा से काफी प्रसिद्धि मिली। उन्होंने टीवी सीरीज 'Personal Taste', 'सिटी हंटर', 'The Heirs' और 'The Legend of the Blue Sea' में शानदार काम किया है और साल 2020 में उनकी The King: Eternal Monarch से उन्हें खूब प्रशंसा प्राप्त हुई।

South Korean Actor Lee Min Ho (Image Credit-Social Media)

ली मिन-हो ने टीवी से लेकर फिल्मों में भी काम किया है। साल 2015 में उनकी 'Gangnam Blues' रिलीज हुई थी। इसके बाद उनकी पहली चाइना-प्रोड्यूस फिल्म Bounty Hunters भी आई। इसके बाद वो मिनी-रोमांस-वेब सीरीज 'Line Romance' में भी नजर आए, इसके लिए एक्टर की काफी सराहना हुई। इसके अलावा भी ली मिन-हो काफी पॉपुलर हैं वो सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले साउथ कोरियन ऐक्टर हैं। साथ ही साथ वो पहले ऐसे कोरियन सिलेब्रिटी हैं, जिनका मैडम तुसाद में वैक्स स्टैचू लगाया गया है।

ली मिन-हो की तुलना शाहरुख़ से इसलिए भी की जाती है क्योकि उनके भी गालों पर डिंपल पड़ते हैं। उन्हें बॉलीवुड की अभिनेत्रियों में से अनुष्का सेन और समीरा रेड्डी भी फॉलो करती हैं। जहाँ शाहरुख़ खान के इंस्टाग्राम पर 29.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं, वहीं ली मिन-हो को 29.6 मिलियन लोग फॉलो करते हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story