×

GodFather Movie Review: बॉक्स ऑफिस पर छाया गॉडफादर का जादू, गेम ऑफ पावर का है ये पूरा खेल

GodFather Movie Review: गॉडफादर मूवी 2019 में आई मलयालम मूवी "लुसीफर" का रीमेक हैं जिसे मलयालम के मेगास्टार मोहनलाल ने निभाया था। वहीं मलयालम की यह फिल्म लुसीफर बहुत बड़ी हिट रही।

Anushka Rati
Published on: 5 Oct 2022 7:46 AM GMT
GodFather Movie Review: बॉक्स ऑफिस पर छाया गॉडफादर का जादू, गेम ऑफ पावर का है ये पूरा खेल
X

GodFather Movie (image: social media)

GodFather Movie Review: चिरंजीवी और सलमान खान की फिल्म गॉडफादर आज रिलीज हो चुकी है। वहीं आज हम आपके लिए इस मूवी का रिव्यू लेकर आए हैं। गॉडफादर मूवी 2019 में आई मलयालम मूवी "लुसीफर" का रीमेक हैं जिसे मलयालम के मेगास्टार मोहनलाल ने निभाया था। वहीं मलयालम की यह फिल्म लुसीफर बहुत बड़ी हिट रही।

आपको बता दें कि चिरंजीवी स्टारर गॉडफादर मूवी एक प्री-रिलीज इंटरव्यू में, निर्देशक मोहन राजा ने इस बात का हिंट था कि उन्हें मलयालम ओरिजनल फिल्म 'लूसिफ़ेर' इनकंप्लीट लगा। वहीं गॉडफादर मूवी देखने के बाद, कमेंट्स क्लेरिटी और स्ट्रॉन्ग बिलीव की फीलिंग्स आती हैं। साथ ही जिसे आज तेलुगु और हिंदी में सिनेमाघरों में रिलीज़ किया गया था।

आइए जानते हैं कहां से शुरू होती है इस फिल्म की इसकी शुरुआत

मुख्यमंत्री पीकेआर का निधन हो जाता है। वहीं उनकी बेटी सत्यप्रिया जयदेव (नयनतारा) और उनके पति जयदेव (सत्यदेव कंचराना) की अपनी सक्सेशंस प्लान्स हैं। वही जब विधायकों द्वारा अनएक्सपेक्टेड रिबेलियन के कारण इंटरनल पावर कॉन्फ्लिक्ट शुरू हो जाता है। वहीं जयदेव, जो पहले से ही एक ड्रग लॉर्ड के हाथ में है जो खुद को सीएम की कुर्सी पर थपथपाना चाहता है।

इसके साथ ही ब्रह्मा यानी के चिरंजीवी इस इक्वेशन के आउटसाइडर हैं। जहां एक शक्तिशाली व्यक्ति जो पीकेआर से संबंधित था, वह पॉलिटिकल कैलकुलेशन में शामिल होने के बाद घटनाओं के एक कठिन मोड़ में जयदेव का कट्टर राइवल बन जाता है। इसके अलावा 'लूसिफर' में स्टीफन नेडुम्पल्ली (मोहनलाल द्वारा अभिनीत) के रहस्यमय अतीत का इस्तेमाल उनके कैरेक्टर के चारों ओर ग्लैमर बनाने के लिए किया गया था। वहीं 'गॉडफादर' टेम्पलेट से उधार लेता है, लेकिन सब्सटेंशियल चेंज करता है, जो यह डिटरमाइन्ड करता है कि ब्रह्म राजनीतिक लैंडस्केप पर कैसे प्रकट होता है। मलयालम ओरिजनल तभी विश्वसनीय लगेगा जब आप स्टीफन के अतीत से संबंधित संभावनाओं को ध्यान में रखें। अन्यथा, सभी बुराईयों को खत्म करने या राज्य के साथ खिलवाड़ करने की उनकी अल्माइटी पोटेंशियल इनक्रेडिबली तौर पर अनरियल लगेगी।

वहीं दूसरी ओर 'गॉडफादर' में विधायकों को सत्ता पक्ष में जो आवाज मिलती है, वह सत्ता के खेल को और असली बना देती है। बता दें कि ब्रह्मा की दुस्साहस और षडयंत्र, फिर से, उनकी पिछली कहानी से उपजा है जो बेस के लिए सही होता है।

बता दें कि "ब्रह्मा" की जेल की वर्दी पर '786' नंबर चिरू की 1988 की हिट 'खैदी नंबर 786' को ट्रिब्यूट है। 'आचार्य' में नीरस अभिनय के बाद अभिनेता यहां शानदार हैं। सत्यदेव एक निर्दयी, सत्ता के भूखे बदमाश की भूमिका में एक पुरस्कार विजेता आउटपुट देते हैं। नयनतारा अपने 'लूसिफ़ेर' समकक्ष मंजू वारियर से अलग हैं। मुरली शर्मा को अपने 'आला वैकुंठपुरमुलु' शब्द से किनारा करने की जरूरत है। उनके चरित्र को एक आयामी हाँ-मैन में कम नहीं किया गया है। इस फिल्म में सलमान खान की एंट्री तब होती है जब सभी को ये लगने लगता है कि ब्रह्मा यानी के चिरंजीवी एक्शन सीन करते हुए ऐसे दिखते हैं जैसे वो फाइटिंग सीन में ठंडे पड़ जाते हैं। एक ऐसा गैंगस्टर जो बड़े बड़े लोगो से सबसे डरावने काम करवाता सकते हैं। वहीं बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान फिल्म में एक पावर्ड एंट्री करते हैं।

बता दें कि पुरी जगन्नाथ ईमानदारी के साथ व्हिसल ब्लोअर की भूमिका निभाते हैं और तान्या रविचंद्रन और दिवि वाध्या अच्छे हैं।

इसके साथ ही जो बात तेलुगु सिनेमा को बाकियों से अलग बनाती है, वह है एक्शन सीन्स का अनकंट्रोलेबल एंजॉयमेंट। वहीं स्टंट सिल्वा और राम-लक्ष्मण की जोड़ी में लड़ाई होती है, जहां चिरू शैली को नहीं छोड़ते हुए आश्वस्त दिखते हैं। एक्शन सीन लें जहां एक हथियार चलाने वाला बैडी मूल में स्टीफन के माथे पर बंदूक तानता है। बाद की कार्रवाई बहुत सरल लग रही थी। 'गॉडफादर' में ऐसे पलों को या तो छोड़ दिया जाता है या बेहतर अनुभव देने के लिए कैलिब्रेट किया जाता है।



Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story