×

Birthday Special: 43 साल के हुए बाहुबली फेम प्रभास, जन्मदिन पर जानिए उनकी आने वाली सभी फिल्मों के बारे में

Prabhas Latest Upcoming Films: प्रभास आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनके जन्मदिन की इस खास मौके पर हम आपके लिए लेकर आए हैं प्रभास की सभी अपकमिंग फिल्मों के बारे में जिनका कुल बजट 1000 करोड़ रु हैं।

Anushka Rati
Published on: 23 Oct 2022 9:22 AM GMT
Birthday Special: 43 साल के हुए बाहुबली फेम प्रभास, जन्मदिन पर जानिए उनकी आने वाली सभी फिल्मों के बारे में
X

Happy Birthday Prabhas (image: social media)

Prabhas Latest Upcoming Films: आपको बता दें कि प्रभास निस्संदेह इस समय हमारे देश के सबसे बड़े सुपरस्टारों में से एक हैं। एसएस राजामौली की फिल्म "बाहुबली" फ्रैंचाइज़ी की मेगा सफलता ने तेलुगु अभिनेता प्रभास को इंडियन सिनेमा के सबसे अधिक मांग वाले सितारों में से एक के रूप में एस्टेब्लिश्ड किया है। दर्शकों को अट्रैक्टिव करने वाला, जो अपनी असाधारण स्क्रीन प्रेजेंस और सिग्नेचर स्टाइल के लिए जाना जाता है। जहां प्रभास अपने करियर में पूरी तरह से बिजी है क्योंकि उनके पाइपलाइन में कुछ एक्ससेसिव प्रॉमिसिंग प्रोजेक्ट्स हैं। दिलचस्प बात तो यह है कि प्रभास की आने वाली फिल्मों का कुल बजट रु. 1000 करोड़ का है। जैसा कि अखिल भारतीय सुपरस्टार आज अपना 43 वां जन्मदिन मना रहे हैं तो आइए हम उनके बड़े बजट की फिल्मों पर एक नज़र डालें।

बता दें कि प्रभास आदिपुरुष:, बहुप्रतीक्षित 3डी लाइव-एक्शन फिल्म में राघव उर्फ भगवान राम की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं। मैग्नम ओपस, जिसे लगभग रु 400 करोड़ के भारी बजट के साथ बनाया जा रहा है और इस फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता ओम राउत द्वारा अभिनीत किया गया है। मेगा-बजट एंटरप्राइजेज, जिसे रामायण का एक नया संस्करण माना जाता है। बॉलीवुड के सीनियर एक्टर सैफ अली खान भी फिल्म में मेन विलेन लंकेश की भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म आदिपुरुष में कृति सेनन जानकी उर्फ माता सीता के रूप में नजर आएंगी। साथ ही इस फिल्म में सनी सिंह लक्ष्मण के रूप में हैं। हाल ही में जारी किए गए टीज़र से यह क्लियर है कि फिल्म आदिपुरुष जनवरी 2023 में सिनेमाघरों में हिट होने के लिए तैयार है और दर्शकों के एंटरटेनमेंट के लिए ये एक अच्छी फिल्म साबित होगी।

नाग अश्विन निर्देशित, जिसे एक विज्ञान-फाई थ्रिलर कहा जाता है, एलेजेड फॉर्म पर भारतीय सिनेमा और प्रभास के अभिनय करियर दोनों में अब तक की सबसे महंगी प्रोजेक्ट है। एक प्रोजेक्ट्स में प्रभास और बॉलीवुड डीवा दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिकाओं में हैं, जो एलेजेड फॉर्म पर लगभग 500 करोड़ रु के भारी बजट के साथ बनाई गई है। इस प्रोजेक्ट के इंपोर्टेंट हिस्सों को एक फ्यूचरिस्टिक सेट में शूट किया गया है जो हैदराबाद के प्रसिद्ध रामोजी राव फिल्म शहर में बनाया गया था। वैजयंती मूवीज द्वारा निर्देशित फिल्म में महानायक अमिताभ बच्चन मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। प्रभास अभिनीत यह फिल्म 2023 के अंत या 2024 की शुरुआत तक पर्दे पर दस्तक देगी।

इसके साथ ही फिल्म "सालार" में प्रभास मुख्य भूमिका निभा रहे हैं, जो KGF के निदेशक प्रशांत नील के साथ उनका पहला सहयोग है। यह फिल्म, जो यश-अभिनीत फ्रैंचाइज़ी की स्पिन-ऑफ होने की अफवाह है, एलेज्ड फॉर्म पर 200 करोड़ रुपये से अधिक के बजट के साथ बनाई जा रही है। लोकप्रिय मलयाली अभिनेता-फिल्म निर्माता पृथ्वीराज सुकुमारन सालार में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं, जिसमें श्रुति हासन मुख्य भूमिका में हैं। केजीएफ फ्रैंचाइज़ी के कुछ प्रमुख चेहरों के सालार में दिखाई देने की उम्मीद है, जो फिलहाल में अंडरकंसट्रक्शन है। प्रभास अभिनीत यह फिल्म सितंबर 2023 में बड़े पर्दे पर दस्तक देगी।


प्रभास एक फंतासी फिल्म के लिए निर्देशक मारुति के साथ हाथ मिला रहे हैं, जिसे अस्थायी रूप से "राजा डीलक्स" टाइटल दिया गया है। इस मोस्ट अवेटेड प्रोजेक्ट जिसमें एलेजेड फॉर्म पर प्रभास को दोहरी भूमिका में दिखाया गया है और इसे भी 100 करोड़ रुपये से अधिक के बड़े बजट के साथ बनाया गया है। अफवाह है कि अखिल भारतीय स्टार फिल्म में दादा और पोते की भूमिका निभा रहे हैं, जिसमें हॉरर और कॉमेडी दोनों के मैटेरियल होंगे। राजा डीलक्स को बहुत जल्द ऑफिशियली लॉन्च डेट मिलने की उम्मीद है।


Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story