×

Thalapathy Vijay Birthday: बाल कलाकार के तौर पर शुरू किया करियर, जानें थालापथी विजय की सफलता की कहानी

Thalapathy Vijay Birthday: विजय का जन्म 22 जून 1974 को मद्रास (वर्तमान में चेन्नई) में हुआ था। जिसके बाद अपना बचपन और शुरुआती शिक्षा चेन्नई में ली थी ।

Rajat Verma
Written By Rajat Verma
Published on: 22 Jun 2022 6:27 AM GMT
Thalapathy Vijay Birthday
X

थालापथी विजय (photo: social media ) 

Thalapathy Vijay Birthday: दक्षिण भारतीय फिल्मों के दिग्गज निर्देशक रहे एस. ए. चंद्रशेखर के बेटे थालापथी विजय (Thalapathy Vijay Birthday) को अपना अभिनय करियर शुरू करने के लिए पिता सहारा बखूबी मिला लेकिन आज वह अभिनय जगत में जिस कीर्तिमान और सफलता पर सवार हैं उसका पूरा श्रेय विजय की मेहनत और लगन को जाता है। विजय ने 1984 में अपने पिता के निर्देशन में आई फ़िल्म 'वेत्री' से बतौर बाल कलाकार (child artist) अपने करियर की शुरुआत की तथा इसके बाद विजय ने अन्य कई फिल्मों में बतौर बाल कलाकार काम किया है। आपको बता दें कि आज के दिन विजय अपना 48वाँ जन्मदिन मना रहे हैं।

विजय का जन्म 22 जून 1974 (Thalapathy Vijay Birthday) को मद्रास (वर्तमान में चेन्नई) में हुआ था। जिसके बाद अपना बचपन और शुरुआती शिक्षा चेन्नई में बिताने के बाद विजय ने लोयोला कॉलेज से स्नातक की उपाधि हासिल है। पिता जी के निर्देशक होने और घर में फिल्मों का माहौल होने के चलते बचपन से ही विजय की रूचि फिल्मों की ओर पनपने लगी। जिसके परिणाम स्वरूप विजय ने बगैर किसी अपवाद के काम को काम की तरह समझा और आज इसका परिणाम हम सबसे सामने है।

थालापथी विजय ने संगीता सोरणलिंगम के साथ 1999 में शादी की थी। दोनों के एक बेटा और एक बेटी है। बेटे का नाम जैसन संजय और बेटी का नाम दिव्या साशा है।

डांसिंग और सिंगिंग में महारथ हासिल

दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार थालापथी विजय का नाम सामने आते ही दक्षिण भारतीय फिल्मों के शौकीन लोगों के चेहरों पर उत्साह तैर जाता है। साथ ही दक्षिण भारतीय सिनेमा ना देखने वाले लोग भी थालापथी विजय के नाम से भली-भांति परिचित हैं। थालापथी विजय को पसंद करने वाले लोग या फैन आमतौर पर उसके डांस के दीवाने हैं। जिसका उदाहरण हाल ही में अभिनेत्री पूजा हेगड़े के साथ उनका हिट हुआ गाना 'हबीबो' है।

साथ ही इसके इतर थालापथी विजय को सिंगिंग में भी महारथ हासिल है। विजय ने अपने अबतक के अपने सिनेमाई कैरियर में करीब 30 से अधिक गानों को अपनी आवाज़ दे चुके हैं।

करियर और हिट फिल्में

थालापथी विजय ने शुरूआती कैरियर में बतौर बाल कलाकार काम करने के बात 1992 में रिलीज हुई फ़िल्म 'नालइया थिरपु' से बतौर लीड हीरो अपने कैरियर की शुरुआत की। इस फ़िल्म के बाद थालापथी विजय का कैरियर चल निकला और आगे 1993 में सेंधूरापंडी, 1994 में रसिगन और 1995 में विष्णु और चंद्रलेखा ने थालापथी विजय को दक्षिण भारतीय फिल्मों के सफल अभिनेता के रूप में स्थापित कर दिया।

1996 में रिलीज हुई फ़िल्म 'पूवे उनक्कगा' ने थालापथी विजय को अभिनेता के तौर पर नाम और शोहरत दिलाई। इस फ़िल्म की रिलीज के बाद विजय ने सिर्फ सफलता तय करते हुए आगे की ओर देखा।

साथ ही विजय ने अपने कैरियर में कई महान अभिनेताओं, अभिनेत्रियों और निर्देशकों के साथ काम किया और एक्शन, ड्रामा से लेकर कॉमेडी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया। समय के साथ-साथ लोगों के भीतर थालापथी विजय का क्रेज बढ़ता जा रहा है।

थालापथी विजय की व्यावसायिक तौर पर सबसे सफल फिल्मों में 2003 में रिलीज तिरुमलाई और उधया 2004 में रिलीज हुई गिल्ली और मधुरे तथा 2005 और 2006 में सिवकासी और आथी सहित कई अन्य फिल्में शामिल रहीं, जिन्होनें विजय को बेहतरीन अभिनय के साथ ही व्यवसायिक दृष्टि से भी एक सफल अभिनेता के तौर पर काबिज़ किया।

हाल ही में बीते कुछ सालों के भीतर रिलीज हुई थालापथी विजय की फ़िल्म मास्टर और बीस्ट ने बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। इन फिल्मों ने कमाई और अभिनय दोनों मामलों में अपार सफलता हासिल की। बेहतरीन कमाई के साथ ही इन फिल्मों को समीक्षकों ने भी काफी सराहा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story