×

South Superstars: साउथ सुपरस्टार्स जो अपने बॉलीवुड डेब्यू में हुए फ्लॉप, Ram Charan से लेकर Surya तक शामिल

South Superstars Flop Bollywood Debut: बड़े बॉलीवुड एक्टर्स साउथ से ही आये और बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई। वहीँ कुछ साउथ के सितारे ऐसे भी हैं जिनका बॉलीवुड डेब्यू फ्लॉप रहा

Shweta Srivastava
Published on: 16 July 2022 11:44 AM GMT
South Superstars Flop Bollywood Debut
X

South Superstars Flop Bollywood Debut (Image Credit-Social Media)

Click the Play button to listen to article

South Superstars Flop Bollywood Debut: साउथ फिल्म इंडस्ट्री इन दिनों टॉप पर चल रही है जिसके चलते उसने बॉलीवुड को कड़ी टक्कर भी दी है। जहाँ बॉलीवुड की कई फ़िल्में बिग बजट और शानदार स्टार कास्ट के साथ भी कमाल नहीं दिखा पाई वहीँ साउथ इंडस्ट्री की फिल्मों ने हिंदी ऑडियंस को अपनी तरफ खींच लिया। वहीँ साउथ की फिल्मों की सफलता और बॉलीवुड की असफलता के चलते साउथ सुपरस्टार महेश बाबू का एक बयान भी खूब चर्चा में रहा जहाँ उन्होंने कहा था कि वो कभी बॉलीवुड में काम नहीं करेंगे क्योकि बॉलीवुड उन्हें अफ़्फोर्ड नहीं कर सकता। लेकिन हमेशा से ऐसा नहीं था एक वक़्त था जब साउथ इंडस्ट्री के एक्टर्स बॉलीवुड में काम करना काफी पसंद करते थे और इसके लिए वो साउथ फिल्मों से हो कर आते थे कई बड़े बॉलीवुड एक्टर्स साउथ से ही आये और बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई। वहीँ कुछ साउथ के सितारे ऐसे भी हैं जिनका बॉलीवुड डेब्यू फ्लॉप रहा आज हम उन्हें एक्टर्स के बारे में बात करेंगे।

दक्षिण के कई लोकप्रिय सितारे हर साल अपनी किस्मत आजमाने के लिए हिंदी फिल्म उद्योग में प्रवेश करते हैं। धनुष, असिन और इलियाना डिक्रूज सहित कुछ टॉलीवुड सेलेब्स ने बॉलीवुड में सफल शुरुआत की, हालांकि, उनमें से कई सितारे ऐसे भी थे जो अपनी पहली हिंदी के साथ अपनी छाप छोड़ने में विफल रहे। यह ध्यान रखना दिलचस्प है कि कुछ दक्षिण सुपरस्टार, विशेष रूप से आरआरआर स्टार राम चरण और चियान विक्रम ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल के साथ बॉलीवुड में प्रवेश किया। आइए एक नजर डालते हैं ऐसे 5 दक्षिण भारतीय अभिनेताओं और उनके असफल हिंदी डेब्यू पर।

राम चरण (Ram Charan)

वर्तमान में एसएस राजामौली की आरआरआर की सफलता के बाद , राम चरण ने अब खुद को एक अखिल भारतीय स्टार के रूप में स्थापित कर लिया है। जूनियर एनटीआर के सह-अभिनीत फिल्म ने हिंदी बेल्ट में भी बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़े। हालाँकि, उन्होंने 2013 में रिलीज़ हुई जंजीर के साथ यानि RRR से नौ साल पहले बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था । उनकी ये फिल्म महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म ज़ंजीर का रीमेक थी जो साल 1973 में आई थी जिसने अमिताभ बच्चन को शोहरत और पहचान दिलाई थी। इसी के रीमेक जंजीर में राम चरण दिखाई दिए थे जिसमे उनके साथ प्रियंका चोपड़ा और संजय दत्त भी थे। हालाँकि, अपूर्व लाखिया द्वारा निर्देशितये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ओंधे मुँह गिर गयी।

चियान विक्रम (Chiyaan Vikram)

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय स्टारर फिल्म रावण जो साल 2010 में रिलीज हुई थी। इसी फिल्म ने दक्षिण के सुपरस्टार चियान विक्रम की हिंदी फिल्म की शुरुआत हुई थी । मणिरत्नम द्वारा निर्देशित, फिल्म महाकाव्य रामायण का अनुसरण करती है। इस फिल्म ने बापस ऑफिस पर थोड़ा कमाल तो ज़रूर दिखाया लेकिन दर्शकों ने इसमें विक्रम की प्रतिभा को नोटिस नहीं किया।

तमन्ना (Tamannaah Bhatia)

दक्षिण सिनेमा में इसे बड़ा बनाने से पहले, तमन्ना ने बॉलीवुड फिल्म चांद सा रोशन चेहरा से अभिनय की शुरुआत की। शबाह शम्सी द्वारा निर्देशित, ये फिल्म 2005 में रिलीज़ हुई थी और इसमें समीर आफताब ने मुख्य भूमिका निभाई थी। हालाँकि, इस फिल्म के बारे में बहुत कम लीग ही जानते होंगे क्योकि ये फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप हो गयी थी वहीँ बहुत से लोग अभी भी सोचते हैं कि तमन्ना ने अजय देवगन के साथ साजिद खान की हिम्मतवाला (2013) से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की।

सूर्या (Suriya)

तमिल उद्योग के सबसे बड़े सितारों में से एक, सूर्या की एक लम्बी चौड़ी फैन फॉलोइंग है। अभिनेता ने 2010 में रक्त चरित्र 2 के साथ अपना हिंदी फिल्म डेब्यू किया , हालांकि, ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रही और उनके प्रयासों पर किसी का ध्यान नहीं गया। तब से, उन्होंने किसी अन्य बॉलीवुड फिल्म में अभिनय नहीं किया है। लेकिन, वो अक्षय कुमार अभिनीत अपनी सुपरहिट फिल्म सोरारई पोटरु के हिंदी रीमेक में एक कैमियो करते ज़रूर नजर आएंगे।

पृथ्वीराज सुकुमारम (Prithviraj)

भारी चर्चा और उम्मीदों के बीच, मलयालम सुपरस्टार पृथ्वीराज सुकुमारम ने अपनी पहली हिंदी फिल्म अय्या में रानी मुखर्जी के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया। सचिन कुंडलकर द्वारा निर्देशित, पैरोडी फिल्म 2012 में रिलीज़ हुई थी और एक बड़ी फ्लॉप फिल्म साबित हुई। फिल्म में पृथ्वीराज सुकुमारम का रोल भी कुछ खास नहीं था जिसके बाद फिल्म फ्लॉप हो गयी।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story