×

श्रद्धांजलि: इस फिल्म फेस्टिवल में की जाएगी ओम पुरी की 5 यादगार फिल्मों की स्क्रीनिंग

By
Published on: 17 Jan 2017 7:09 AM GMT
श्रद्धांजलि: इस फिल्म फेस्टिवल में की जाएगी ओम पुरी की 5 यादगार फिल्मों की स्क्रीनिंग
X

नई दिल्ली: हाल ही में दुनिया को अलविदा कह चुके दिग्गज एक्टर ओम पुरी की याद में नई दिल्ली में एक फिल्म फेस्ट आयोजित किया गया है, जहां पर उनकी पांच ख़ास फिल्मों की स्क्रीनिंग की जाएगी। इस इंडियन पैनोरमा फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत सोमवार को की गई। यह फेस्ट ओम पुरी जी को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित किया जा रहा है। 17 जनवरी से लेकर 21 जनवरी तक हर दिन शाम को उनकी फ़िल्में दिखाई जाएंगी, जिनमें 'मिर्च मसाला', 'अर्द्धसत्य', 'जाने भी दो यारों, 'धरावी' और 'सद्गति' शामिल हैं।

इस फिल्म फेस्ट का शुभारंभ इनफार्मेशन एंड ब्रॉडकास्ट स्टेट मिनिस्टर राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने किया और ओम पुरी जी की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

इस मौके पर राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि जब वह एक बार ओम पुरी जी के बारे में एक फिल्ममेकर से बात कर रहे थे, तो उसने काम को लेकर उनके कमिटमेंट के बारे में बताया। भिखारी का रोल करते हुए ओम पुरी ने सच में खाने से मना कर दिया था और भूखे पेट एक्टिंग की थी। इसके साथ ही उन्होंने फिल्म फेस्टिवल में आने के लिए लोगों से अपील भी की।

यहां सभी फिल्में पब्लिकली दिखाई जाएंगी, जो 47वें इंटरनेशनल फेस्टिवल के इंडियन पैनोरमा कैटेगरी के हिस्से के रूप में होगी। यह सोमवार से 27 जनवरी तक चलेंगी। खबरों की माने तो इस फिल्म फेस्ट में 26 फीचर फ़िल्में और 21 नॉन-फीचर फ़िल्में दिखाई जाएंगी। फिल्म डायरेक्टोरेट द्वारा आयोजित यह फ़िल्में सीरी फोर्ट ऑडिटोरियम 2 में दिखाई जाएंगी। जहां सुलतान, सैराट, बाजीराव मस्तानी, एयरलिफ्ट और बाहुबली जैसी फिल्मों की स्क्रीनिंग भी की जाएगी।

Next Story