जयाप्रदा: जिसने राजेश खन्ना के साथ एक गाने में बोल्डनेस की सारी हदें पार कर दी थी…

बॉलीवुड की दिग्गज ऐक्ट्रेस में पहचान कायम कर चुकी जयाप्रदा 57 वर्ष की हो चुकी हैं। जयाप्रदा उन सितारों में से एक है जिन्हें एक्टिंग के साथ-साथ राजनीति भी खूब भायी। भले ही जयाप्रदा एक्टिंग से दूर हो गई हो, लेकिन एक राजनीतिक के रूप में वह अपने फैंस के बीच बनी हुई हैं।

मुंबई: बॉलीवुड की दिग्गज ऐक्ट्रेस में पहचान कायम कर चुकी जयाप्रदा 57 वर्ष की हो चुकी हैं। जयाप्रदा उन सितारों में से एक है जिन्हें एक्टिंग के साथ-साथ राजनीति भी खूब भायी। भले ही जयाप्रदा एक्टिंग से दूर हो गई हो, लेकिन एक राजनीतिक के रूप में वह अपने फैंस के बीच बनी हुई हैं।

जयाप्रदा का जन्म 3 अप्रेल, 1962 को एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ। उन्होंने अपने एक्टिंग कॅरियर की शुरुआत तेलुगू फिल्मों से की, लेकिन उन्हें असली पहचान बॉलीवुड से मिली। जया ने 1974 में फिल्म ‘भूमि कसम’ से हिंदी फ‍िल्‍मों में कदम रखा। हिंदी फिल्मों में सफल होने के बावजूद जयाप्रदा दक्षिण भारतीय सिनेमा से भी जुड़ी रहीं। तीन दशक लंबे कॅरियर में जयाप्रदा ने लगभग 200 फिल्मों में काम किया। उन्‍होंने अपनी फ‍िल्‍मों से करोड़ों लोगों का दिल जीता है।

बता दें कि अभिनेता जीतेंद्र के साथ जया की जोड़ी खूब पसंद की गई। उन्‍होंने दिग्‍गज अभिनेता राजेश खन्‍ना के साथ भी काम किया। राजेश खन्‍ना के साथ दिए एक इंटिमेट सीन की वजह से वह विवादित भी रहीं। फ‍िल्‍म आवाज के गाने ‘आ जानेमन आज तुझे’ में जयाप्रदा और राजेश खन्‍ना ने बोल्‍डनेस की सारी हदें पार कर दी थीं। 20 साल बड़े राजेश खन्‍ना के साथ जब जयाप्रदा का ये गाना दर्शकों ने देखा था, उस पर खूब विवाद हुआ था।

ये भी पढ़ें…बीजेपी में शामिल हुईं जयाप्रदा, सपा के इस बड़े नेता को देंगी चुनौती