Sridevi Net Worth: मृत्यु से पहले जानिए बेटियों के नाम कितनी संपत्ति छोड़ गई थी श्रीदेवी

Sridevi Net Worth In Rupees: बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी का आज जन्मदिन हैं, भले ही वो इस दुनिया में नहीं है फिर भी वो लोगों के दिलों में राज करती हैं, जानते हैं उनका नेटवर्थ

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 13 Aug 2024 11:10 AM GMT
Sridevi Net Worth In Rupees In Hindi
X

Sridevi Net Worth In Hindi (Image- Social Media) 

Sridevi Birth Anniversary : बॉलीवुड के महान एक्ट्रेस श्रीदेवी (Sridevi) जिन्होंने अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से लोगों को अपना दीवाना बना दिया था। आज उनका जन्मदिन (Sridevi Birthday) हैं। श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 (Sridevi Date Of Birth) में हुआ था। और उनकी मृत्यु 24 फरवरी 2018 (Sridevi Death Anniversary) में हो गई थी। Sridevi भले ही आज हमारे बीच में ना हो लेकिन आज भी उनकी फिल्मेंं, डांस और एक्टिंग लोगों के दिलों पर छाए हुए हैं। श्रीदेवी कितनी बेहतरीन एक्ट्रेस थी ये तो किसी से छुपा नहीं है। इसके साथ ही साथ श्रीदेवी एक बेहतरीन डांसर भी थी। आज भी Nagina Movie में उनके द्वारा किए गए नागिन डांस को लोग याद करते हैं। श्रीदेवी ने काफी कम उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया था। चलिए जानते हैं कि श्रीदेवी अपनी दोनों बेटियों Janhvi Kapoor और Khushi Kapoor दोनों के लिए मृत्यु के समय कितनी संपत्ति छोड़कर गई थी।

श्रीदेवी के पास कुल कितनी संपत्ति थी (Sridevi Net Worth In Rupees In Hindi)-

श्रीदेवी बॉलीवुड की काफी बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक थी। उन्होंने काफी कम उम्र में ही फिल्मों (Sridevi Movies) में काम करना शुरू कर दिया था। Sridevi ने ना केवल हिंदी में ही अपितु तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम और अंग्रेजी फिल्मों में भी काम किया था। Sridevi को बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार माना जाता था। श्रीदेवी का असली नाम श्री अम्मा यंगर अय्यप्पन था। श्री देवी को 2013 में पद्मश्री से सम्मानित किया था। जब श्रीदेवी ने दुनिया को अलविदा कहा तब उनकी उम्र मात्र 54 वर्ष (Sridevi Death Age) थी। उस समय वो अपनी बेटियों के नाम 300 करोड़ रूपए के करीब की कुल संपत्ति छोड़ गई थी।

इसके अलावा Sridevi के मृत्यु के समय उनके पास 3 घर (Sridevi House) और 7 लग्जरी गाड़ियाँ (Sridevi Car Collection) थी। इसके साथ ही श्रीदेवी तनिष्क और लक्स की ब्रांड एंबेसडर भी थी। Sridevi के बारे में कहा जाता है कि वो एक फिल्म के लिए 3-5 करोड़ रूपए (Sridevi Fees) तक चार्ज करती थी। इसके साथ ही Sridevi की सलाना कमाई 13 करोड़ रूपए (Sridevi Yearly Income) के करीब थी। खबरों के अनुसार Sridevi की कुल संपत्ति में उनके पति बोनी कपूर की कोई हिस्सेदारी नहीं थी।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Bollywood Content Writer

Bollywood Content Writer

Next Story