×

Srikanth Bolla Biography: श्रीकांत बोला कौन है, जिनकी बॉयोपिक कर रहे है राजकुमार राव

Who is Srikanth Bolla: श्रीकांत बोला जिनकी कहानी आपके दिल को छू लेगी जिन्होंने अपने सपने को साकार करने के लिए अपनी ब्लाइंडनेस को कमजोरी नहीं बनाया

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 10 April 2024 11:14 AM GMT (Updated on: 15 April 2024 10:42 AM GMT)
Srikanth Bolla Biography In Hindi
X

Srikanth Bolla Biography

Srikanth Bolla Biography In Hindi: राजुकमार राव की फिल्म श्रीकांत की जबसे अनॉउंसमेंट की गई है तबसे लोग ये जानने की कोशिश कर रहे है कि श्रीकांत बोला कौन (Who is Srikanth Bolla) है। यदि आपके मन में भी ये सवाल आ रहा है कि श्रीकांत बोला कौन है? क्या श्रीकांत बोला पूरी तरह से अंधे हैं? तो आपके इन सब सवालो का जवाब आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से देने जा रहे है। श्रीकांत बोला (Srikanth Bolla) एक नेत्रहीन भारतीय बिजनेसमैन है। जिनका नाम 2017 में फोर्ब्स मैगजीन में पूरे एशिया में 30 अंडर 30 की लिस्ट में शामिल हुए थे। चलिए आज हम आपको श्रीकांत बोला (Srikanth Bolla) की बॉयोग्राफी (Srikanth Bolla Biography) बताने जा रहे है।

श्रीकांत बोला बॉयोपिक (Srikanth Bolla Biography In Hindi)-

श्रीकांत बोला कौन है (Who Is Srikanth Bolla)-

साल 1991 में आंध्र प्रदेश के Seetharamapuram में जन्मे श्रीकांत (Srikanth Bolla Biography) बोला पैदाइशी विजुअली इम्पेयर्ड पर्सन है। यह पहले इंटरनेशनल विजुअली इम्पेयर्ड स्टूडेंट रहे हैं, जिन्होंने Massachusetts Institute of Technology में पढ़ाई की है। श्रीकांत (Srikanth Bolla) ने 12 साल की उम्र में साइंस पढ़ने की इच्छा व्यक्त की थी। उन्हें (Srikanth Bolla) ये करने नहीं दिया, जिसके बाद बोला ने कोर्ट में केस दाखिल किया। 6 महीने बाद उनको पढ़ाई करने की अनुमति मिल गई। जिसके बाद उन्होंने 12वीं 98 प्रतिशत अंक प्राप्त किया।

जिसके बाद उनको आईआईटी में पढ़ने की अनुमति ना मिलने पर उन्होंने इंटरनेशनल लेवल पर पढ़ाई की, अमेरिका में उनको बहुत अवसर मिले लेकिन भोला (Srikanth Bolla) ने उनको ठुकरा दिया क्योकि बोला (Srikanth Bolla Biography) कुछ और ही करना चाहते थे। और आज वो भारत के प्रसिद्ध उद्योगपितयों में से एक है। आज वो (Srikanth Bolla) अपनी कंपनी में विकलांगो को भी नौकरियाँ प्रदान करते है। 2018 में उनकी कंपनी का टर्नओवर 180 करोड़ (Srikanth Bolla Net Worth) था।

एपीजे अब्दुल कलाम से था रिश्ता-

श्रीकांत (Srikanth Bolla Biography) एपीजे अब्दुल कलाम से भी मिल चुके है। वह 2005 से एक युवा नेता थे व आगे चलकर लीड इंडिया 2020 द सेकेंड नेशनल यूथ मूवमेंट के सदस्य बन गए। इसको एपीजे अब्दुल कलाम ने शुरू किया था। लीड इंडिया 2020 ने भारत में गरीबी, अशिक्षा व बेरोजगारी को खत्म करने के लिए 2020 का लक्ष्य (Srikanth Bolla Biography) रखा था।

श्रीकांत बोला पत्नि (Srikanth Bolla Wife)-

श्रीकांत बोला (Srikanth Bolla) ने 2022 में स्वाति (Srikanth Bolla Wife) से शादी की है। और कुछ समय पहले ही दोनो एक बेटी (Srikanth Bolla Daughter) के माता-पिता बने है।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story