×

Srikanth Bolla Wife: श्रीकांत बोला की पत्नी कौन हैं?, जिनका किरदार मूवी में अलाया ने निभाया

Srikanth Bolla Wife: राजकुमार की फिल्म Srikanth में उनकी पत्नी का किरदार अलाया एफ ने निभाया है लेकिन क्या आपको श्रीकांत बोला की रियल वाइफ के बारे में पता है?

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 15 April 2024 11:06 AM GMT (Updated on: 15 April 2024 11:22 AM GMT)
Srikanth Bolla Wife Name
X

Srikanth Bolla Wife

Srikanth Bolla Wife: राजुकमार राव (Rajkummar Rao) की फिल्म श्रीकांत (Srikanth Movie) की जबसे अनॉउंसमेंट हुई है, तबसे लोग ये जानने की कोशिश कर रहे हैं कि श्रीकांत बोला कौन (Who is Srikanth Bolla) व उनकी पत्नी (Srikanth Bolla Wife) कौन हैं यदि आपके मन में भी ये सवाल आ रहा है कि श्रीकांत बोला कौन हैं? और उनकी पत्नी कौन हैं? क्या श्रीकांत बोला पूरी तरह से अंधे हैं? तो आपके इन सब सवालो का जवाब आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से देने जा रहे हैं। श्रीकांत बोला (Srikanth Bolla) एक नेत्रहीन भारतीय बिजनेसमैन हैं। जिनका नाम 2017 में फोर्ब्स मैगजीन में पूरे एशिया में 30 अंडर 30 की लिस्ट में शामिल हुआ था। चलिए आज हम आपको श्रीकांत बोला (Srikanth Bolla) व उनकी पत्नी के बारे में जिनका किरदार श्रीकांत फिल्म में राजकुमार राव (Rajkummar Rao) व अलाया एफ (Alaya F) निभा रही है।

श्रीकांत बोला की पत्नी कौन हैं? (Srikanth Bolla Wife)-


श्रीकांत बोला (Srikanth Bolla) ने 2022 में स्वाति (Srikanth Bolla Wife) से शादी की है। और कुछ समय पहले ही दोनो एक बेटी (Srikanth Bolla Daughter) के माता-पिता बने हैं। श्रीकांत फिल्म (Srikanth Movie) में जहाँ राजुकमार राव (Rajkummar Rao) श्रीकांत (Srikanth Bolla) का किरदार निभा रहे हैं। तो वहीं इस फिल्म में उनकी रियल वाइफ स्वाति (Srikanth Bolla Wife) का किरदार अलाया एफ (Alaya F) निभा रही हैं। रील लाइफ की ही तरह रियल लाइफ में भी श्रीकांत भोला व उनकी पत्नी स्वाति के बीच केमिस्ट्री काफी अच्छी है। दोनों एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं।

श्रीकांत बोला कौन है? (Who Is Srikanth Bolla)-

साल 1991 में आंध्र प्रदेश के Seetharamapuram में जन्मे श्रीकांत (Srikanth Bolla) बोला पैदाइशी विजुअली इम्पेयर्ड पर्सन हैं। यह पहले इंटरनेशनल विजुअली इम्पेयर्ड स्टूडेंट रहे हैं, जिन्होंने Massachusetts Institute of Technology में पढ़ाई की है। श्रीकांत (Srikanth Bolla) ने 12 साल की उम्र में साइंस पढ़ने की इच्छा व्यक्त की थी। उन्हें (Srikanth Bolla) ये करने नहीं दिया, जिसके बाद भोला ने कोर्ट में केस दाखिल किया। 6 महीने बाद उनको पढ़ाई करने की अनुमति मिल गई। जिसके बाद उन्होंने 12वीं में 98 प्रतिशत अंक प्राप्त किया।

जिसके बाद उनको आईआईटी में पढ़ने की अनुमति ना मिलने पर उन्होंने इंटरनेशनल लेवल पर पढ़ाई की, अमेरिका में उनको बहुत अवसर मिले लेकिन बोला (Srikanth Bolla) ने उनको ठुकरा दिया क्योकि बोला (Srikanth Bolla) कुछ और ही करना चाहते थे। और आज वो भारत के प्रसिद्ध उद्योगपितयों में से एक है। आज श्रीकांत बोला (Srikanth Bolla) अपनी कंपनी में विकलांगो को भी नौकरियाँ प्रदान करते हैं। 2018 में उनकी कंपनी का टर्नओवर 180 करोड़ था।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story