×

Statue Of Unity पर बनी डॉक्युमेंट्री, Akshay Kumar करेंगे प्रेजेंट, जानिए कब होगा डॉक्युमेंट्री का प्रीमियर

Statue Of Unity: Ekta Ka Prateek Documentary: डायरेक्टर आनंद एल राय ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी: एकता का प्रतीक पर एक डॉक्युमेंट्री बनाई है, जानिए कहाँ पर होगा डॉक्युमेंट्री का प्रीमियर...

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 6 March 2024 5:51 AM GMT
Statue Of Unity: Ekta Ka Prateek Documentary
X

Statue Of Unity: Ekta Ka Prateek' Documentary 

Statue Of Unity: Ekta Ka Prateek' Promo: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी याद में गुजरात के केवडिया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की एक विशालकाय मूर्ती बनवाई है। अब इस मूर्ती के निर्माणशिला को लेकर डायरेक्टर आनंद एल राय ने एक डॉक्युमेंट्री बनाई है। अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी: एकता का प्रतीक' (Statue Of Unity: Ekta Ka Prateek) पर डॉक्युमेंट्री लेकर आ रहे हैं। ये डॉक्यूमेंट्री स्टैच्यू ऑफ यूनिटी बनने के हर चरण को पर्दे पर दर्शाती है।

Statue Of Unity: Ekta Ka Prateek' Documentary (स्टैच्यू ऑफ यूनिटी: एकता का प्रतीक डॉक्यूमेंट्री)-

अक्षय कुमार ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी: एकता का प्रतीक’ (Statue Of Unity: Ekta Ka Prateek) लेकर आ रहे हैं। ये डॉक्यूमेंट्री आनंद एल राय द्वारा निर्देशित की गई है। ये फिल्म महत्वाकांक्षी दृष्टि को हकीकत में बदलने की यात्रा पर आधारित है। बता दे कि, 40 मिनट की ये डॉक्यूमेंट्री एकता की भावना के साथ-साथ देश को एक साथ बांधती है। यह डॉक्युमेंट्री अखंड भारत के निर्माता सरदार वल्लभभाई पटेल को श्रद्धांजलि देती है। जिन्होंने आजादी के बाद 562 खंडित रियासतों को एक राष्ट्र के रूप में एक जुट करने का नेतृत्व उठाया था।

डॉक्यूमेंट्री में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के योगदान भी शामिल है, जिन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में इस परियोजना की कल्पना की थी। 2013 में सरदार पटेल के जन्मदिन के मौके पर गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी 182 मीटर ऊंची प्रतिमा को पूरा करने के लिए इसकी आधारशिला रखी थी।

क्या कहा अक्षय कुमार ने-

अक्षय कुमार ने कहा,’ ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी :एकता का प्रतीक’ (Statue Of Unity: Ekta Ka Prateek) का हिस्सा बनना मेरे लिए खास अनुभव रहा है। यह एकता की महान भावना का सम्मान करने के बारे में है, जो हर भारतीय के भीतर गूंजती है’। अक्षय कुमार ने आगे कहा-, ‘सरदार पटेल की दूरदर्शिता और नेतृत्व हमें एक राष्ट्र के रूप में हमारी ताकत को याद दिलाने में हमें प्रेरित करता है। मुझे उम्मीद है कि यह डॉक्यूमेंट्री हमारी साझा विरासत और एक साझा उद्देश्य के लिए एक साथ आने की शक्ति की याद दिलाएगी’.

कब और कहाँ होगा डॉक्युमेंट्री का प्रीमियर-

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी : एकता का प्रतीक’ का प्रीमियर 8 मार्च को हिस्ट्री टीवी18 (History TV 18पर अक्षय कुमार द्वारा किया जाएगा।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story