×

बॉलीवुड इंडस्ट्री का काला सच बयां कर देगी पूनम ढिल्लो की 'ये' कहानी

Charu Khare
Published on: 18 July 2018 10:44 AM GMT
बॉलीवुड इंडस्ट्री का काला सच बयां कर देगी पूनम ढिल्लो की ये कहानी
X

मुंबई : बॉलीवुड की लाइमलाइट भरी दुनिया दूर से देखने में जितनी अच्छी लगती हैं, अंदर से उतनी ही घिनौनी है। इस इंडस्ट्री ने कई कलाकारों को बड़ा स्टार बनाया तो कईयों के जीवन को बर्बाद भी किया। इन्हीं में से आज हम आपको ऐसी हसीना के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका सिक्का एक समय में बॉलीवुड में चलता था, लेकिन बढ़ती उम्र के साथ—साथ उनके जलवे फीके पड़ गए। दरअसल, यह एक्ट्रेस कोई और ​बल्कि पूनम​ ढिल्लो हैं।

Image result for punam dhillonबता दें कि पूनम ढिल्लो कच्ची उम्र यानी 16 साल की उम्र में फिल्मी दुनिया में आ गई थीं। वह बचपन से बहुत सुंदर थी। जब निर्माता यश चोपड़ा की नजर उन पर पड़ी तो उन्होंने तुरंत उनको फिल्म का आॅफर दे दिया था। जब यश चोपड़ा ने पूनम ढिल्लो को अपनी फिल्म में कास्ट किया तो उस समय उनकी फिल्म 'त्रिशूल' बन रही थी।

Image result for punam dhillon

अपनी पहली ही फिल्म में पूनम को सुपरस्टार शशि कपूर, अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी, राखी और संजीव कुमार जैसे बड़े कलाकारों के साथ काम करने का मौका मिला। इसके बाद पूनम को लगातार एक के बाद एक फिल्मों के ऑफर आने लगे।

Image result for punam dhillonइसी दौरान पूनम को सनी देओल की फिल्म 'सोनी महिवाल' में काम करने का मौका मिला। बताया जाता है कि इस फिल्म का ऑफर डिंपल कपाड़िया को दिया गया था लेकिन बाद में उनकी जगह पूनम को रिप्लेस कर दिया गया। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई।

Image result for punam dhillon

पूनम की जिंदगी अच्छी खासी चल रही थी और सफलता उनके कदम चूम रही थी लेकिन तभी उनके पिता की मृत्यु हो गई जिसके कारण वह पूरी तरह से डिप्रेशन में चली गई। सुपरस्टार अभिनेत्री बनने वाली पूनम अचानक से खामोश हो गई।

Image result for punam dhillonवक्त बीता और पूनम के जीवन में अशोक ठकेरिया की एंट्री हुई। अशोक ने टूटी हुई पूनम को सहारा दिया और उनके दोस्त बन गए। अशोक दिल ही दिल में पूनम से प्यार करने लगे थे और उन्होंने उन्हें हासिल करने के लिए पैसों का सहारा लिया।

Image result for punam dhillon

वह हर रोज फूलों से भरा ट्रक मंगवा कर पूनम को भेजते थे और उन्हें गुड मॉर्निंग विश करते थे। अशोक के पैसों को देखकर पूनम ने खुद को उन्हें सौंप दिया और दोनों ने शादी रचा ली। लेकिन भगवान को कुछ और ही मंजूर था और शादी के बाद दोनों के झगड़े होने लगे। जिसके चलते यह शादी टूट गई और पूनम ने हार मान ली। शादी टूटने के बाद पूनम ने अपनी गलती मानी और मरीन ड्राइव पर जा कर खूब रोई।

Charu Khare

Charu Khare

Next Story