×

अचानक 'रेड लाइट एरिया' पहुंचने पर ऋचा चड्ढा की हुई ऐसी हालत, लेनी पड़ी थैरेपी

Manali Rastogi
Published on: 10 Sep 2018 5:40 AM GMT
अचानक रेड लाइट एरिया पहुंचने पर ऋचा चड्ढा की हुई ऐसी हालत, लेनी पड़ी थैरेपी
X

मुंबई: अपनी भूमिकाओं की तैयारी करने के लिए ऋचा चड्ढा हमेशा कुछ खास करती आई हैं। लेकिन लगता है वह अपनी आगामी फिल्म 'लव सोनिया' में अपना ही रिकॉर्ड तोड़ देंगी। फिल्म में सेक्स वर्कर का रोल करने वाली अभिनेत्री यह जानना चाहती थीं कि इन महिलाओं का रोजमर्रा का जीवन कितना मुश्किल है।

यह भी पढ़ें: अब ‘अरेंज मैरिज’ करेंगी राजकुमार राव की गर्लफ्रेंड पत्रलेखा

इसलिए वह और कुछ प्रोडक्शन एसिस्टेंट्स मुंबई के रेड लाइट एरिया कामठीपुरा पहुंच गई। इसके पीछे असल कारण यह था कि वे एक अभिनेत्री की मौजूदगी से वहां की स्थिति में किसी तरह का बदलाव नहीं चाहती थीं। वह नहीं चाहती थी कि अनुमति लेने की समस्या पैदा हो, सुरक्षा को लेकर किसी तरह की बातें की जाएं और मुख्य मुद्दे से सबका ध्यान हटे और वह मुद्दा है कि वे कौनसे कारण हैं जो भारत में महिलाओं को सेक्स वर्कर बनने को मजबूर करते हैं।

ऋचा ने कुछ सेक्स वर्कर्स से मुलाकात की जिन्होंने उनसे अपनी कहानी शेयर की और बताया कि युवावस्था पाने के बाद से ही उनका जीवन कितना कठिन रहा है। ऋचा ने देखा कि अपनी मैडम की मौजूदगी में उन लड़कियों का व्यवहार कैसा होता है और किस तरह इनमें से अधिकांश ने पुरुष क्लाइंट्स, दलालों और सेक्स वर्कर्स के बीच के शक्ति प्रवाह को अच्छी तरह समझ लिया है।

हालांकि एक अभिनेत्री के रूप में अपने रोल के लिए तैयार होने में उन्हें इन सब से काफी मदद मिली पर ऋचा उन लोगों की कहानियों से इतनी अभिभूत हुईं कि उन्हें इनसे मिले आघात से निपटने के लिए थैरेपी तक लेनी पड़ी। अभिनेत्री ने इस भूमिका को इसलिए चुना क्योंकि वे महसूस करती हैं कि हमारे आसपास होने वाली ऐसी दुखभरी वास्तविकताएं अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचनी चाहिए और ऐसा होना बेहद जरूरी है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story