×

Suhana Khan Biography: शाहरुख खान की बेटी सुहाना भी सुर्खियों में, जानें उनकी अबतक की ज़िंदगी के बारे में

Suhana Khan Biography in Hindi: शाहरुख खान की बेटी होने की वजह से सुहाना हमेशा से सुर्खियों में रही। अपने स्कूल के दिनों में सुहाना को डांस के साथ ही स्पोर्ट्स में रूचि थी ।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Monika
Updated on: 21 Oct 2021 8:50 AM GMT
Shahrukh Khan daughter Suhana Khan
X

(कॉन्सेप्ट फोटो- न्यूजट्रैक) 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Suhana Khan Biography in Hindi: हाल ही में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Shahrukh Khan son Aryan Khan) की जमानत याचिका न्यायालय ने दोबारा ठुकरा दी है, जिसके चलते आर्यन खान को अभी जेल में ही समय गुज़ारना पड़ेगा (Jail me Aryan Khan) । गौरतलब है कि आर्यन खान शाहरुख के 2 बेटे और 1 बेटी में सबसे बड़े हैं तो यकीनन शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और गौरी खान (Gauri Khan) आर्यन को बेहद प्यार करते हैं। आर्यन का इस तरह से सलाखों के पीछे अपने दिन गुज़ारते हुए देखना दोनों के लिए सबसे मुश्किल पल हैं। आपको बता दें कि हॉलीवुड अभिनेता ड्वेन जॉनसन के बाद शाहरुख दुनिया के दूसरे नंबर के सबसे ज़्यादा कमाई करने वाले अभिनेता हैं। रिपोर्ट के अनुसार शाहरुख की कुल आमदनी लगभग ₹5100 करोड़ है।

शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान (Shahrukh Khan daughter Suhana Khan)

शाहरुख के बड़े बेटे को ड्रग्स मामले में जेल (Aryan Khan Drugs Case) होने के बाद से शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान (Shahrukh Khan daughter Suhana Khan) भी लगातार चर्चा का विषय (Suhana Khan News) बनती आ रही हैं। आइए जानते हैं आर्यन खान की छोटी बहन और शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान की ज़िंदगी (Suhana Khan Biography in hindi ) से जुड़ी कुछ बातें-

शाहरुख खान (Suhana Khan father Shahrukh Khan) और गौरी खान (Suhana Khan mother Gauri Khan) के 3 बच्चों में दूसरी तथा इकलौती बेटी सुहाना खान का जन्म 22 मई, 2000 को मुम्बई में हुआ था (Suhana Khan birthday) । सुहाना ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा मुम्बई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से प्राप्त करने के बाद लंदन के अर्डिंगली कॉलेज से डिग्री कोर्स पूरा किया तथा अब वर्तमान में सुहाना अमेरिका स्थित न्यू यॉर्क विश्वविद्यालय से अभिनय की ट्रेनिंग ले रही हैं (Suhana Khan Education) । सुहाना के एक बड़े भाई आर्यन खान के अलावा एक छोटा भाई अबराम खान है।

सुहाना की हाइट 5'2 है (Suhana Khan Height), उनका वजन 50 kg है (Suhana Khan Weight), सुहाना की आंखों का रंग काला है (Suhana Khan Eye colour) , बालों का रंग भूरा (Suhana Khan hair colour) । सुहाना खान बॉयफ्रेंड के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है (Suhana Khan Boyfriend)

सुहाना खान की डांस और स्पोर्ट्स में रूचि (Shuhana khan Interest)

शाहरुख खान की बेटी होने की वजह से सुहाना हमेशा से सुर्खियों में रही (being Shahrukh Khan daughter Suhan khan always limelight ) । अपने स्कूल के दिनों में सुहाना को डांस के साथ ही स्पोर्ट्स में रूचि थी । सुहाना बहुत ही अच्छा फुटबॉल खेलती थी, जिसके चलते उन्हें अपने स्कूल की महिला अंडर 14 फुटबॉल टीम का कप्तान बनाया गया था।

बहुत ही काम लोगों को यह पता होगा कि स्पोर्ट्स और डांस में निपुण होने के साथ ही सुहाना बहुत ही अच्छी कहानियां भी लिखती हैं। जिसके नतीजतन सुहाना "कथा कहानी लेखन प्रतियोगिता" (Katha National Story Writing Competition) में जीत हासिल कर चुकी हैं।

सुहाना ने अपने अभिनय कला की शुरुआत यूट्यूब पर प्रदर्शित एक शार्ट फ़िल्म "द ग्रे पार्ट ऑफ ब्लू" से की है (suhana acting debut film the gray part of blue) ।

सुहाना भी सोशल मीडिया पर बेहद प्रचलित

आने पिता शाहरुख खान की तरह सुहाना भी सोशल मीडिया पर बेहद प्रचलित हैं। वर्तमान में इंस्टाग्राम (Suhana Khan Instagram) पर सुहाना खान के करीब 22 लाख फ़ॉलोवर्स हैं तथा उनकी हर एक पोस्ट पर मीडिया की नजरें भी गाड़ी रहती हैं।

सुहाना ने हाल ही में शेयर की ये तस्वीर

बड़े भाई आर्यन खान की मुम्बई क्रूज ड्रग केस में गिरफ्तारी के बाद से सुहाना खान सोशल मीडिया से बिल्कुल कट सी गयी थी । लेकिन हाल ही में बीते 8 अक्टूबर को सुहाना खान ने सोशल मीडिया पर अपनी माँ गौरी खान के जन्मदिवस के अवसर पर शाहरुख-गौरी की बेहद रोमांटिक फ़ोटो शेयर की थी।

Monika

Monika

Next Story